जानिए बॉलीवुड की टॉप एक्ट्र...

जानिए बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ के बोर्ड एग्ज़ाम रिजल्ट (Board exam results of Bollywood actresses)

आमतौर पर बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ को उनकी सुंदरता, स्टाइल, फैशन सेंस और एक्टिंग के लिए जाना जाता है. अपनी इन्ही खूबियों के कारण वे करोड़ों के दिलों पर राज करती हैं. हममें से  बहुतों के दिमाग में यह ख्याल आता है कि चेहरे से इतनी खूबसूरत नजर आनेवाली एक्ट्रेसेज, पढ़ाई में कैसी रही होंगी? आप लोगों की इसी उत्सुकता को शांत करने के लिए हम आपको बॉलीवुड की कुछ टॉप एक्ट्रेसेज़ के बोर्ड एग्ज़ाम के रिजल्ट बता रहे हैं.

आलिया भट्ट

Alia Bhatt
आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे अधिक कमाई करनेवाली अभिनेत्रियों में से एक हैं. हालांकि सभी आलिया की खूबसूरती के दीवाने हैं, लेकिन इंटेलिजेंस के मामले में आलिया को लेकर बहुत से जोक्स भी बनते हैं. करियर की शुरुआती दिनों में कॉफी विथ करण में एक आसान से सवाल का गलत जवाब देने के बाद आलिया बहुत ट्रोल हुई थीं. सब उन्हें बेवकूफ समझने लगे थे. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आलिया पढ़ाई में उतनी भी बुरी नहीं हैं. उन्होंने 10th के बोर्ड एग्ज़ाम में 71% स्कोर किया था, उनकी 12वीं के मार्क्स के बारे में किसी को जानकारी नहीं है.

अनुष्का शर्मा

Anushka Sharma

अनुष्का ब्यूटी विथ ब्रेन्स की अच्छी उदाहरण हैं. उन्होंने 10वीं में 93% और 12वीं में 89% स्कोर किया था.

भूमि पेडनेकर

Bhumi Pednekar

भूमि पेडनेकर बहुत तेजी से बॉलीवुड में अपना पांव जमा रही हैं. लीग से हटकर फिल्में करनेवाली भूमि पढ़ाई में भी कमाल की रही हैं. उन्होंने 10वी में 78% और 12वीं में83% स्कोर किया था.

दिशा पटानी

Disha Patani
अपनी खूबसूरती से लाखों युवाओं के दिलों पर राज करनेवाली दिशा पटानी को 10वीं में 64%  मार्क्स मिल थे. उनके 12वीं के रिजल्ट के बारे में किसी को जानकारी नहीं है.

जाह्नवी कपूर

Jahnavi Kapoor
श्रीदेवी और बोनीकपूर की सुपुत्री जाह्नवी बॉलीवुड के हॉट एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं. जाह्नवी ने 10वीं में 84% और 12वीं में 86% स्कोर किया था.

कृति सैनन

Kriti Sanon

कृति देखने में जितनी खूबसूरत लगती हैं, वे पढ़ाई में भी उतनी ही अच्छी रही हैं. कृति इंजीनियरिंग की स्टुडेंट रह चुकी हैं उन्होंने 10वीं में 72% और 12वीं में 86% स्कोर किया था.

श्रद्धा कपूर

Shraddha Kapoor

बॉलीवुड की बबली गर्ल श्रद्धा को 10वीं में  70% और 12वीं में 95 % अंक मिले थे.

यामी गौतम

Yami Gautam
पर्दे पर अपनी खूबसूरती से लाखों को अपना दीवाना बनानेवाली यामी गौतम को 10वीं में 75% और 12वीं में 80% अंक मिले थे.

ये भी पढ़ेंः  7 एक्ट्रेसेज़, जिन्होंने प्यार के लिए धर्म बदल दिया ( 7 Bollywood Divas Who Changed Their Religion For Love)