शाहिद कपूर की मां से लेकर विद्या बालन के पति तक, 8 ऐसे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़, जिन्होंने 1-2 नहीं, बल्कि 3 या उससे ज़्यादा शादियां की (Bollywood Celebrities Who Got Married Not Twice But Thrice Or More Times)

शादी के बंधन में बंधना अपनेआप में एक बेहद खास अनुभव है, लेकिन हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने 1-2 नहीं, बल्कि 3 या उससे भी ज़्यादा बार शादियां की. जी हां, सुनकर चौंक गए आप…मिलिए ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ से..

किशोर कुमार

Bollywood Celebrities

बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय व चर्चित सिंगर-एक्टर किशोर कुमार ने 1-2 नहीं, बल्कि 4 बार शादी की थीं. किशोर कुमार ने 1950 में बंगाली एक्ट्रेस रूमा गुहा ठाकुरता से पहली शादी रचाई. इनकी शादी 8 सालों तक चली, उसके बाद किशोर कुमार ने 1960 में मधुबाला से शादी की. 9 साल बाद मधुबाला की मौत के बाद उन दोनों का साथ छूट गया. किशोर कुमार की तीसरी बीवी बॉलीवुड एक्ट्रेस योगिता बाली थीं. किशोर कुमार की यह शादी सिर्फ दो साल तक चली. उसके बाद 1980 में किशोर दा को लीना चंदावरकर से प्यार हो गया. लेकिन यह साथ भी ज़्यादा समय तक नहीं चला, क्योंकि किशोर कुमार मौत की आगोश में समा गए.

 

लकी अली

Lucky Ali

बॉलीवुड के मल्टी-टैलेंटेड एक्टर और सिंगर लकी अली ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं सिर्फ एक शादी में सूट नहीं करता और उन्होंने यह बात साबित भी की.  अब तक लकी 3 शादियां कर चुके हैं. लकी की पहली पत्नी ‘मेघन जेन मकक्लियरी’ थीं. इन्होंने लकी के एल्बम ‘सुनो’ में काम किया था. मेघन और लकी के दो बच्चे भी हुए लेकिन किन्ही कारणों से दोनों अलग हो गए थे. उनकी दूसरी बीवी इनाया थीं, जिनके दो बच्चे हैं. लकी अली ने तीसरी शादी 2010 में ब्रिटिश मॉडल केट एलिज़ाबेथ हैलम से की, उनसे भी लकी को दो बेटे हैं.

 

सिद्धार्थ रॉय कपूर

Siddharth Roy Kapoor

हालांकि सिद्धार्थ बॉलीवुड के एक्टर नहीं हैं, लेकिन वे ग्लैमर इंडस्ट्री के जाने-माने चेहरे हैं. फिल्मी दुनिया में उनका अच्छा दबदबा है. सिद्धार्थ UTV के हेड हैं. यह तो सभी को पता है कि सिद्धार्थ ने दिसंबर 2012 में बॉलीवुड की बेहद ख़ूबसूरत व टैलेंटेड अदाकार विद्या बालन से शादी की, लेकिन यह शायद कम ही लोग जानते होंगे कि विद्या सिद्धार्थ की तीसरी पत्नी हैं. सिद्धार्थ की पहली बीवी उनकी बचपन की दोस्त थीं. जबकि उनकी दूसरी पत्नी टीवी प्रोड्यूसर थीं, जिससे वे 2011 में अलग हो गए.

संजय दत्त

Sanjay Dutt

बॉलीवुड के मोस्ट कॉन्ट्रोवर्सियल एक्टर संजय दत्त ने भी मान्यता से शादी करने से पहले दो शादियां की थीं. संजू बाबा की पहली वाइफ रिचा शर्मा थी, जो 1996 में ब्रेन ट्यूमर की बीमारी के कारण मर गईं. फिर 1998 में संजय दत्त ने रिया पिल्लई से शादी की, जिससे उनका 2005 में तलाक हो गया. फिर उन्होंने मान्यता से 2008 में शादी की, जिससे उनको दो प्यारे बच्चे हैं.

विधु विनोद चोपड़ा

Vidhu Vinod Chopra

बॉलीवुड के जाने-माने प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा ने भी तीन शादियां की हैं. उनकी पहली पत्नी फिल्म एडिटर रेनू सलूजा थीं और उनकी दूसरी बीवी शबनम सुखदेव थीं. जो कि फिल्म मेकर की बेटी थीं. विधु की दोनों शादियों का अंत तलाक के साथ हुआ. फिर उनकी मुलाकात लेखक और फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा से हुई और दोनों ने 1990 में शादी कर ली.

करण सिंह ग्रोवर

Karan Singh Grover
इस लिस्ट में अगला नाम है बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बासु के पति करण सिंह ग्रोवर का. एक्टर करण सिंह की पहली पत्नी टेलिविज़न एक्ट्रेस श्रद्धा निगम थी, जिससे उन्होंने 2008 में शादी की थी और शादी के 10 महीने बाद ही उनका तलाक हो गया. फिर उन्होंने अपनी को-स्टार जेनिफर विंगेट से 2012 में दूसरी शादी रचाई. 2014 में इनका तलाक हो गया. फिर करण ने 2016 में बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बासु से शादी की और फिलहाल वे सुखी शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

कमल हसन

Kamal Hassan
लेजेन्डरी एक्टर व पॉलिटिशियन कमल हसन ने 1978 में पहली शादी क्लासिकल सिंगर वाणी गनपथी से की थी. इस शादी से दोनों को बच्चा नहीं हुआ और वे 10 साल बाद अलग हो गए. फिर कमल हसन ने एक्ट्रेस सारिका से शादी की, जिससे उनको दो बेटियां हैं. यह शादी भी नहीं चल पाई और वे दोनों 2004 में अलग हो गए. फिर उसके बाद कमल हसन एक्ट्रेस गौतमी के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे. वैसे तो उन्होंने कभी गौतमी से शादी की पुष्टि नहीं की, लेकिन ऐसी अफवाहें थीं कि दोनों ने शादी की थी. पर 2016 में वे अलग हो गए.

नीलिमा अज़ीम

Neelima Azeem

इस लिस्ट में एकमात्र एक्ट्रेस नीलिमा अज़ीम हैं. नीलिमा शाहिद कपूर की मां हैं. उनके पहले पत्नी वेटेरन एक्टर पंकज कपूर हैं, जिससे उन्होंने 1975 में शादी की. यह शादी ज़्यादा नहीं चली और वे 1984 में अलग हो गए. उनके दूसरे पत्नी राजेश खट्टर थे, यह शादी 1990 में हुई और 2001 में टूट गई. इस शादी से नीलिमा ने ईशान खट्टर को जन्म दिया. नीलिमा के तीसरे पति रजा अली खान थे, यह शादी भी सिर्फ 5 साल ( 2004-2009) तक चली.

अदनान सामी

Adnan Sami
सिंगर अदनान सामी ने भी तीन बार शादी की है. उनकी पहली पत्नी एक्ट्रेस ज़ेबा बख्तियार थीं, जिससे उन्होंने 1993 में शादी की थी. इस शादी से उन्हें एक बेटा है, जिसका माम अज़ान सामी खान है. दूसरे बाद अदनान सामी ने दुबई बेस्ड लड़की सबा गलदारी से 2001 में शादी की और 2004 में अलग हो गए. फिर उन्होंने 2010 में अफगान मूल की जर्मन लड़की रोया फरयाबी से 2010 में शादी की. इस शादी से अदनान को एक बेटी है. जिसका नाम मदीना है.

ये भी पढ़ेंः पूनम पांडे के हॉट वीडियोज़ इंटरनेट पर वायरल, देखकर उड़ जाएंगे होश (See Hot And Sexy Videos Of Poonam Pandey)