बॉलीवुड हॉटीज़, जो सफलता के ...

बॉलीवुड हॉटीज़, जो सफलता के बाद अचानक सिल्वर स्क्रीन से ग़ायब हो गईं… (Bollywood Hotties Who Suddenly Disappeared)

Bollywood Hotties

बॉलीवुड हॉटीज़, जो सफलता के बाद अचानक सिल्वर स्क्रीन से ग़ायब हो गईं… (Bollywood Hotties Who Suddenly Disappeared)

ममता कुलकर्णी: जितनी स्वीट उतनी ही हॉट थीं ममता और लाखों इनके दीवाने बन गए थे. अच्छा-ख़ासा करियर चल रहा था कि ये इंडस्ट्री से गायब हो गईं. अरसे बाद ड्रग रैकेट के मामले में इनका नाम आने पर ये फिर सुर्ख़ियों में आईं. ड्रग माफिया रिकी गोस्वामी से इनके निजी संबंधों के चलते इनका भी नाम सामने आया, पर ममता का कहना है कि उन्होंने रिकी से शादी नहीं की थी और अब ममता पूरी तरह अध्यात्म में डूब चुकी हैं. उनकी तब की और अब की तस्वीरों में फर्क देखें-

Mamta KulkarniMamta Kulkarni

अनु अग्रवाल: आशिक़ी फिल्म की ये मासूम-सी नज़र आनेवाली टैलेंटेड एक्ट्रेस नियति के चलते बहुत कुछ झेलती गई. अनु ने आशिक़ी के बाद भी कई फिल्मों में काम किया और अपनी बोल्डनेस व अदाकारी से सबका दिल जीता, लेकिन एक एक्सिडेंट के बाद वो फिल्मों से गायब हो गई. आखिरी बार उन्हें 1996 में पर्दे पर देखा था. ये एक्सिडेंट बहुत भयानक था, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गई थी और उनका चेहरा भी काफ़ी डैमेज हो गया था. आज की तारीख़ में वो बिहार की यूनिवर्सिटी में योगा सिखाती हैं.

Mamta Kulkarniअनु अग्रवाल

मंदाकिनी: अपनी हॉटनेस से पर्दे पर आग लगानेवाली मंदाकिनी किसी ब्यूटी क्वीन से कम नहीं थीं. राज कपूर की डारेक्शन में राम तेरी गंगा मैली जैसी फिल्म करने के बाद भी मंदाकिनी अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से फिल्मों से दूर हो गईं. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के साथ उनके अफेयर के काफ़ी चर्चे थे, इसी के चलते उनके करियर को भी काफ़ी नुक़सान पहुंचा. आज वो शादी करके सेटल हो चुकी हैं. उनके पति डॉक्टर हैं और तिब्बतन हर्बल सेंटर चलाते हैं.

MandakiniMandakini

मोनिका बेदी: जब अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड के कनेक्शन की बात निकल ही चुकी है, तो इसमें दूसरा नाम आता है मोनिका बेदी का. गुडिया जैसी नज़र आनेवाली मोनिका की चुलबुली अदाओं को सबने पसंद तो किया, पर उन्होंने फिल्में पाने के लिए ग़लत रास्ता चुन लिया. गैंगस्टर अबू सलेम के साथ उनका रिश्ता था. बाद में उन्हें डीपोर्ट कर लिया गया. इसके बाद वो बिगबॉस में भी आईं. फिल्हाल वो सुर्ख़ियों में नहीं हैं.

Monica bediMonica bedi

 

भूमिका चावला: फिल्म तेरे नाम में इनकी मासूमियत ने सबको दीवाना बना डाला था. लेकिन इसके बाद वो एक-दो मूवीज़ में ही नज़र आईं और योग गुरू भरत ठाकुर से शादी के बाद फिल्मों से वो नदारद ही हैं.

Bhumika ChawlaBhumika Chawla

मीनाक्षी शेषाद्रि: मीनाक्षी अपने आप में कंप्लीट एक्ट्रेस थीं और उतनी ही कामयाब भी. ख़ूबसूरती, डान्स, एक्टिंग, टैलेंट, सफल कैरियर- सब कुछ था उनके पास. फिल्म मेकर राजकुमार संतोषी उनसे इतना प्यार करते थे कि उनसे शादी करने के सपने देखने लगे थे, पर मीनाक्षी ने कभी उनका प्रपोज़ल नहीं अपनाया. मीनाक्षी और सिंगर कुमार सानु के अफेयर की चर्चा काफ़ी ज़ोरों पर थी और सबको लग रहा था दोनों शादी करेंगे, लेकिन फिर अचानक ही मीनाक्षी ने इंवेस्टमेंट बैंकर से शादी करके सबको चौंका दिया. आजकल वो अपने पति के साथ अमेरिका में रह रही हैं.

Meenakshi SeshadriMeenakshi Seshadri

मयूरी कांगो: मासूम चेहरे, लंबे सिल्की बाल और ख़ूबसूरत आंखें. मयूरी बेहद प्यारी थीं और उनकी फिल्म पापा कहते हैं का वो गाना- घर से निकलते ही, कुछ दूर चलते ही सबके लबों पर था. मयूरी ने कुछ फिल्में कीं, पर आज ये टैलेंटेड एक्ट्रेस शादीशुदा ज़िंदगी का मज़ा ले रही है.

Mayuri CongoMayuri Congo

नीलम: जी हां, चुलबुली नीलम कोठारी… याद है न जिनकी जोड़ी गोविंदा के साथ धूम मचाती थी. नीलम ने एक बिज़नेसमैन के बेटे के साथ शादी करके फिल्म लाइन को अलविदा कह दिया था, पर उनकी शादी ज़्यादा नहीं टिकी. उसके बाद उनकी ज़िंदगी में आए समीर सोनी, जो टीवी का जानामाना नाम हैं. दोनों आज अपनी शादी में ख़ुश हैं और सोशली काफ़ी एक्टिव भी हैं.

शीबा: अच्छा ब्रेक मिलने के बाद भी शीबा फिल्मों में उतनी कामयाब नहीं हो पाईं, लेकिन उनकी हॉटनेस के चर्चे सबकी ज़ुबां पर थे. हालांकि शीबा ने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया और फिर फिल्ममेकर से शादी करके गृहस्थी संभाल ली.

सोनू वालिया: सुपर मॉडल और मिस इंडिया रह चुकीं सोनू वालिया हॉटनेस का दूसरा नाम थीं. उनके बोल्ड सीन्स काफ़ी चर्चा में रहे और फिल्म खून भरी मांग के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ख़िताब भी मिला. सोनू ने अमेरिका के हाटेलियर से शादी की, लेकिन उनके पति का बीमारी के चलते निधन हो गया. वो मुंबई लौट आईं और सुनने में आया है कि वो अब प्रोडक्शन में अपनी किस्मत आज़माना चाहती हैं.

Sonu WaliaSonu Walia

संगीता बिजलानी: अपने ज़माने की सुपर मॉडल और मिस इंडिया रह चुकीं संगीता पर्सनल लाइफ को लेकर ज़्यादा चर्चा में रहीं. एक समय था, जब सलमान ख़ान को लोग संगीता के बॉयफ्रेंड के नाम से जानते थे. दोनों की शादी नहीं हो पाई, फिर संगीता की ज़िंदगी में आए क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरूद्दीन. कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. अब संगीता फिर से मुंबई में हैं और सलमान की फैमिली फ्रेंड के तौर पर अक्सर उनके घर के फंक्शन्स में भी नज़र आती हैं.

Sangeeta Bijlani

यह भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी दूसरी बार बनीं मां, घर आई नन्ही परी (Shilpa Shetty Welcomes Second Child)