कश्मीर फैसले पर गुल पनाग,एक...

कश्मीर फैसले पर गुल पनाग,एकता कपूर, रवीना टंडन, चेतन भगत सहित अन्य सेलिब्रिटीज़ का बयान (Bollywood Reaction On Kashmir Decision)

सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले पर बड़ी-बड़ी हस्तियों के बयान आने शुरू हो गए हैं. अभिनेत्री गुल पनाग ने सरकार के इस कदम का  स्वागत करते हुए इसे अविश्वसनीय साहसिक कदमबताया है.

Bollywood Reaction On Kashmir

घोषणा के सार्वजनिक होने के कुछ मिनटों बाद ही अभिनेत्री ने ट्वीट किया, “370 गया! यह वास्तव में साहसिक कदम है. गुड लक .पीएमओ इंडियाएचएमओ इंडिया.”  गुल पनाग ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि, “मुझे आशा है कि अब आम कश्मीरियों का जीवन भविष्य में बेहतर होगा. और अब उनकी कनेक्टीविटी बहाल होने से हम जान सकेंगे कि वे क्या कहना चाहते हैं. हैशटैग 370 खत्म.

Ekta Kapoor

वहीं टीवी क्वीन एकता कपूर ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि ‘यह अतिवादी फैसला है लेकिन समय की जरूरत है!! सिर्फ यही उम्मीद करती हूं कि कश्मीर सुरक्षित रहे! ऐतिहासिक दिन.’  वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने लिखा कि राजनीति में जो होता है होने दो, बस अब खून नहीं बहना चाहिए. हम सब एक हैं, हम भारतीय हैं. हम शांतिप्रिय लोग हैं. हम प्यार और एकता में विश्वास रखते हैं, दबाव में नहीं. शांति बनाएं रखें दोस्तों. जय हिंद.

Bollywood Reaction On Kashmir

Bollywood Reaction On Kashmir

जाने-माने लेखक चेतन भगत ने अपने विचार ट्वीट करते हुए लिखा कि कश्मीर फाइनली आजाद हो गया. विकास करने के लिए आज़ाद, भविष्य बनाने के लिए आज़ाद. #360goes #OnecountryoneSystem. उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि जो लोग अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर देश की शांति बिगाड़ने व हिंसा फैलाने की सोच रहे हैं. वे ऐसा न करें. देश को शांति से चलने दे. ऐसा कुछ न करें जिसपर बाद में उन्हें अफसोस हो. एक अन्य ट्वीट में लिखा कि कश्मीर के कारण इंडिया पर बहुत कुछ सहना पड़ा-पूरे देश व राज्य में आतंक, रक्षा बजट में करोड़ों का खर्च, सिपाहियों की जान और साथ ही बहुत से फैंसी कॉन्फ्रेंस इस समस्या का हल निकालने के लिए…अब इन सबको रोकने का वक़्त आ गया है.  वहीं एक्ट्रेस रवीना टंडन ने ट्विटर पर सरकार का समर्थन करते हुए बहुत सारे भारतीय झंडे पोस्ट किए.

Bollywood Reaction On Kashmir

रेसलर गीता फोगट ने सोशल मीडिया पर लिखा, “देश की आजादी देखने का मुझे सौभाग्य नहीं मिला, कश्मीर को 370 35A से मुक्ति मिल जाए यह मेरा परम सौभाग्य होगा  भारत माता की जय”.

Bollywood Reaction On Kashmir

वहीं डायरेक्टर कुणाल कोहली ने लिखा कि जो लोग कह रहे हैं कि 370 हटाना असंवैधानिक है, वे गलत हैं. अगर उस समय उसे लागू करने की ज़रूरत थी तो अब जब इसका कोई इस्तेमाल नहीं है, उसे हटाना पूरी तरह सही है. इस हमेशा के लिए लागू नहीं किया गया था.

Bollywood Reaction On Kashmir

एक्टर कमाल आर खान  ने अपने ट्विटर  डल पर इस मुद्दे को लेकर लिखा, ‘मैं पीएम नरेंद्र मोदी  और अमित शाह  का पूरा सपोर्ट करता हूं. अगर कश्मीर हमारा है तो वो पूरी तरह से हमारा होना चाहिए, वो हमारा आधा नहीं होना चाहिए. हर भारतीय को दिल्ली और मुंबई की तरह कश्मीर पर भी पूरा हक होना चाहिए.’

ये भी पढ़ेंः आर्टिकल 35A और 370 हटने पर आया सेलिब्रिटीज़ का रिएक्शनः कंगना रनौत से लेकर दीया मिर्ज़ा ने ऐसे किया रिएक्ट (Bollywood Reaction On Government Decision To Revoke Article 35A And 370)