ये हैं बॉलीवुड के वो सितारे...

ये हैं बॉलीवुड के वो सितारे जो ड्रग्स व नशे की लत के चलते रिहैबिलिटेशन सेंटर जा चुके हैं! (Bollywood Stars And Substance Abuse: Celebrities Who Have Been To Rehab Centers)

फरदीन खान मुंबई एयरपोर्ट पर ड्रग्स के साथ पकड़े गए थे. अपने गिरते फ़िल्मी करीयर ग्राफ़ के चलते वो कोकेन के आदी हो चुके थे. उन्हें रिहैब सेंटर भेजा गया ताकि उनकी यह लत छूट सके. फरदीन की मानसिक हालत का अंदाज़ा उनकी अनफिट बॉडी से भी लगाया जा सकता है.

Fardeen khan

यो यो हनी सिंह सिर्फ़ अपने गानों में ही नशे की बात नहीं करते बल्कि वो खुद भी काफ़ी बदे नशेड़ी हैं. अपनी कामयाबी को वो पचा नहीं पाए इसलिए शराब व ड्रग्स के आदी हो गए थे. बीच में वो कुछ समय के लिए खबरों से ग़ायब हो गए थे, कहा जाता है कि वो रिहैब जा के अपनी लत से छुटकारा पाने में लगे थे और काफ़ी हद तक कामयाब भी हुए.

Yo Yo Honey Singh

संजय दत्त हमेशा खबरों में रहते ही हैं. सबको पता है कि वो ड्रग एडिक्ट थे. उसके बाद मुंबई ब्लास्ट में उनकी भूमिका के चलते सज़ा काट के आए ही थे कि हाल ही में अपने लंग कैंसर को लेकर फिर चर्चा में आए. संजय दत्त ने खुद यह बात बताई थी कि जिस वक़्त उनकी मां नरगिस का देहांत हुआ था वो उस वक़्त ड्रग्स लेने में बिज़ी थे. वो दो-दो दिन तक सो के उठते ही नहीं थे. संजय को कोकेन और हेरोइन की लत थी और वो टेक्सास के रिहैब में दो साल तक रहे थे.

Sanjay Dutt

श्वेता प्रसाद ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फ़िल्म मकड़ी में अपनी अलग ही छाप छोड़ी और उनको हर तरफ़ पहचान व वाहवाही मिली. उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला था मकड़ी के लिए, लेकिन इसके बाद काम ना मिलने से वो ड्रग्स और शराब की गिरफ़्त में आ गईं व आर्थिक तंगी के चलते सेक्स रैकेट में शामिल हो गई. वो सेक्स रैकेट में पकड़ी भी गईं और सरकार ने उन्हें रिहैब भेज दिया था, जहां से वो रिकवर हो के वापस आ गई.

Shweta Prasad

कपिल शर्मा भी अपनी शराब की लत के चलते अपना करियर ख़राब करने चले थे. शराब के नशे में वो दोस्तों से भी पंगे ले लेते थे. शूटिंग के लिए बड़े स्टार्स को घंटों इंतज़ार करवाते थे. उनका शो भी बंद हो गया था. कहा जाता है कि अपनी इसी लत से छुटकारा पाने के लिए कपिल रिहैब जा चुके हैं और अब उनका शो भी अच्छा चल रहा है.

Kapil Sharma

प्रतीक बब्बर यूं तो स्मिता पाटिल और राज बब्बर जैसे स्टार्स के बेटे हैं लेकिन उन्होंने अपने करियर से ज़्यादा नशे की लत को महत्व दिया. कहा जाता है कि ना सिर्फ़ शराब बल्कि ड्रग्स की लत को भी दूर करने के लिए वो रिहैब जा चुके हैं.

Prateik Babbar


ये भी हैं जिन्हें ड्रग्स की लत है पर लोगों को पता नहीं इनकी लत के बारे में

किंग खान की पत्नी गौरी खान को मेरिजुआना की लत है और वो नशा किए बिना रह भी नहीं पाती. उन्हें बर्लिन एयरपोर्ट पर मेरिजुआना के साथ पकड़ा भी गया था और घंटों की पूछताछ के बाद जब गौरी ने उन्हें समझा दिया कि यह वो निजी सेवन के लिए कैरी कर रही थीं तब उन्हें छोड़ा गया.

Gauri Khan

सुज़ैन खान और रितिक रोशन के रिश्ते टूटने का एक सच यह भी है कि सुज़ैन कोकेन की आदी हैं और यही आदत अर्जुन रामपाल को भी है.

Susan Khan

प्रीति ज़िंटा भी कोकेन की लत की शिकार मानी जाती हैं. इस डिंपल ब्यूटी की बेबाक़ी और शोख़ियों से तो सभी वाक़िफ़ हैं लेकिन इन लतों के बारे में लोगों को पता नहीं है.

Preity Zinta

रणबीर कपूर की शराब के नशे की लत सबको पता है लेकिन उन्होंने खुद भी सबके सामने यह स्वीकारा है कि स्कूल के दिनों से ही वो ड्रग्स ट्राई कर चुके हैं और फ़िल्म रॉक स्टार के दौरान अपने रोल को जीवंत करने के लिए उन्होंने वापस इसका मज़ा लिया था.

Ranbir Kapoor

यह भी पढ़ें: बेपनाह हुस्न की मलिका ये 17 एक्ट्रेसेस अब दिखती हैं ऐसी (Top 17 Yesteryear Bollywood Actresses: Then And Now)