बॉक्सर स्वीटी बूरा ने एशियन चैंप...

बॉक्सर स्वीटी बूरा ने एशियन चैंपिशनशिप में भारत के लिए जीता कांस्य पदक, किसानों को समर्पित की अपनी जीत, पीएम मोदी से की ये अपील… (Boxer Saweety Boora Wins Bronze For India In Asian Boxing Championship)

दुबई में चल रही बॉक्सिंग एशियन चैम्पीयनशिप में भारत को बॉक्सर स्वीटी बूरा ने कांस्य पदक दिलाकर गौरव बढ़ाया. स्वीटी ने 81 किलोग्राम की वेट कैटेगरी में बेहतरीन प्रदर्शन कर देश के लिए मेडल जीता और जीत के बाद स्वीटी ने अपना मेडल किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को समर्पित किया. उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी से भी अपील की कि वो किसानों की बात सुनें ताकि कोरोना काल में जान जोखिम में डालकर वो आंदोलन में बैठे हुए हैं इससे वो बच सकें और सुरक्षित रह सकें.

स्वीटी ने अपने ट्वीट में लिखा- मैंने अभी दुबई में 21मई से 1जून होरही एशियाईचैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है,मैं अपना मेडल हमारे शहीद हुए किसानोको समर्पित करतीहूँ ओर हमारे माननीयप्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी से अपीलकरती हूँकी वो किसानोकी अपील सुने ओर इस महामारी मेंभी इतने समयसे बैठे किसानोके बारेमें सोचे.

Saweety Boora

स्वीटी की जीत पर सभी उनको बधाई दे रहे हैं. स्वीटी का जब इस चैम्पीयनशिप के लिए सिलेक्शन हुआ था तभी से उन्हें पदक का दावेदार माना जा रहा था और उन्होंने ये सच साबित कर दिखाया. सेमीफ़ाइनल में भी उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया लेकिन वो ज़रा सा चूक गई. स्वीटी ने सेमीफ़ाइनल में कजाकिस्तान की बॉक्सर को कड़ी टक्कर दी और बड़े ही कम अंतर से वो फ़ाइनल में जाने से चूकीं. लेकिन उन्होंने ग़ज़ब का खेल दिखाया.

बात स्वीटी की करें तो उनको हिसार की बेटी कहा जाता है, उनके पिता महेंद्र सिंह खुद एक किसान हैं और स्वीटी को इस मुक़ाम तक पहुँचाने में उनका भी बड़ा हाथ है. स्वीटी ने हमसे एक्सक्लुसिव बातचीत में यह जानकारी दी कि वो पहले कबड्डी खेलती थीं लेकिन उनके पिता ने उनको सोलो गेम खेलने के लिए प्रोत्साहित किया और उनकी प्रतिभा को पहचाना. उनकी मां हाउस वाइफ़ हैं. स्वीटी इंटरनैशनल लेवल की चैम्प हैं और कई पदक अपने नाम कर चुकी हैं.

हमारी ओर से भी देश की बेटी को इस उपलब्धि के लिए बधाई!

×