‘आदिपुरुष’ से फ...

‘आदिपुरुष’ से फिर विवादों में सैफ,दर्ज़ हुआ केस (Case filed against Saif Ali Khan for remark that Adipurush will make Raavan ‘humane’)

डायरेक्टर ओम राउत की अगली फिल्म ‘आदिपुरुष’ एक बार फिर विवादों में घिर गयी है.फिल्म को लेकर सैफ के विवादित बयान ने उन्हें मुश्किलों में डाल दिया है.उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में वकील हिमांशु श्रीवास्तव ने आदिपुरुष के फिल्म निर्माता और सैफ अली खान के खिलाफ याचिका दायर की है.हिमांशु ने सैफ के खिलाफ सनातन धर्म की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. सिविल कोर्ट के वकील हिमांशु ने धारा १५६(३) के तहत जिले के एडिशनल चीफ जुडिशल मजिस्ट्रेट कोर्ट में शिकायत की है इस मामले की सुनवाई २३ दिसंबर को होगी।

Saif Ali Khan

फिल्म ‘आदिपुरुष’ में सैफ रावण की भूमिका निभा रहे हैं.कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने फिल्म आदिपुरुष के बारे में बात करते हुए रावण के किरदार को दिलचस्प और बदले की भावना में सीता हरण को न्यायसंगत दिखाए जाने की बात कही थी। इसके बाद से सैफ अपने बयान की वजह से विवादों में घिर गए थे। सोशल मीडिया पर भी सैफ को लोगों ने ट्रोल किया था भाजपा नेता राम कदम ने भी ट्विटर पर फिल्म के निर्देशक ओम राउत को टैग करते हुए सैफ के इस बयान पर आपत्ति जताई थी। इसके बाद एक बयान जारी करते हुए सैफ ने आहत हुए लोगों से माफी मांगी थी। इस बयान में उन्होंने कहा, ‘मुझे पता चला है कि मेरे एक साक्षात्कार के दौरान कही गई बातों से लोगों को ठेस पहुंची है। मेरी मंशा ऐसा करने की नहीं थी। मैं अपना बयान वापस लेता हूं और मेरी बात से आहत हुए लोगों से भी माफी मांगता हूं। मेरे लिए भगवान राम हमेशा ही हीरो रहे हैं। आदिपुरुष बुराई पर अच्छाई की जीत का उत्सव है।’ 

Saif Ali Khan
क़ानूनी पचड़े में ‘आदिपुरुष’

भगवान राम के चरित्र का चित्रण करती फिल्म ‘आदिपुरुष’ में प्रभास राम का किरदार निभा रहे हैं और सैफ अली खान लंकेश रावण के किरदार में हैं.याचिका में कहा गया है कि भगवान राम को अच्छाई का और रावण को बुराई का प्रतिक माना गया है हर साल विजयादशमी पर रावण दहन कर इसी सन्देश को दर्शाया जाता है लेकिन सैफ के इंटरव्यू ने आस्था और सनातन धर्म के खिलाफ नकारात्मक्ता फैलाने का काम किया है.इस इंटरव्यू से सबकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

Saif Ali Khan
विवादों में घिरे सैफ
Saif Ali Khan