मानव तस्करी मामला-पंजाबी सि...

मानव तस्करी मामला-पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को 2 साल की सज़ा (Daler mehndi sentenced 2 years jail in Human trafficking case)

मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) को पंजाब की पटियाला कोर्ट ने मानव तस्करी यानी कबूतरबाज़ी के मामले में दोषी करार देते हुए 2 साल की सज़ा सुनाई है. गैर कानूनी तरीक़े से लोगों को विदेश भेजने के मामले में कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया है. बता दें कि सज़ा के ऐलान के बाद ही  पंजाब पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया, लेकिन उसके कुछ देर बाद ही उन्हें ज़मानत भी मिल गई.

50 साल के दलेर मेहंदी और उनके बड़े भाई शमशेर सिंह पर आरोप था कि वो कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्‍सा बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश ले गए. इसके साथ ही उन पर यह भी आरोप है कि इस काम को अंजाम देने के लिए उन्होंने मोटी रकम भी वसूल की थी. हालांकि साल 2003 में ही उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था लेकिन इस पर फैसला 15 साल बाद आया है.

बताया जाता है कि मानव तस्करी से जुड़े उनके खिलाफ़ 30 से अधिक मामले पाए गए थे. इसमें पहला मामला अमेरिका में साल 2003 में ही दर्ज किया गया था. दलेर मेहंदी के खिलाफ ये मामला बख्शीश सिंह नाम के एक शख्स ने दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें:रानी मुखर्जी के सामने शाहरुख ने खोला अपनी ज़िंदगी का सबसे बड़ा राज़