दीपिका पादुकोण को कोरोना पी...

दीपिका पादुकोण को कोरोना पीरियड में हुई लोगों के मेंटल हेल्थ की चिंता, शेयर किए हेल्पलाइन नंबर्स (Deepika Padukone shares mental health helplines amid pandemic)

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अक्सर अपने लुक्स और स्टाइल की वजह से सुर्खियों में रहती हैं. लेकिन इस बार दीपिका एक बेहद खास वजह से चर्चा में हैैं. कोरोना पीरियड में दीपिका को लोगों के मेंटल हेल्थ की फिक्र हो रही है और उन सबकी हेल्प के लिए दीपिका ने कुछ हेल्पलाइन नम्बर्स शेयर किए हैं.

Deepika Padukone

यह तो सभी जानते हैं कि दीपिका पादुकोण एक बार डिप्रेशन से जंग जीत चुकी हैं और हमेशा इस जंग में सबके साथ शामिल रहती हैं. वो काफी टाइम से मेंटल हेल्थ के लिए काम भी कर रही हैं. उन्होंने ‘लिव लव लाफ फाउंडेशन’ की शुरुआत भी की है.

Deepika Padukone

अब जबकि देशभर में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है, ऐसे में लोगों के मेंटल हेल्थ पर भी इसका काफी असर हुआ है. बॉलीवुड के दूसरे स्टार्स जहां इस कोरोना काल में अलग अलग तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं, वहीं मेंटल हेल्थ को लेकर हमेशा खुलकर बोलनेवाली दीपिका मेंटल हेल्थ के लिए लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं और मेंटल हेल्थ हेल्पलाइन्स शेयर किए हैं.

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में उन्होंने मेंटल हेल्थ हेल्पलाइन नंबर्स के साथ ईमेल आईडी भी शेयर की हैं. ये सभी नंबर्स वेरीफाइड हैं. ये पोस्ट शेयर करके एक्ट्रेस लोगों को ये कहना चाहती हैं कि इस समय मेंटल हेल्थ को लेकर ज्यादा जागरूकता की जरूरत है. 

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण ने नंबर्स के साथ-साथ एक कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने लिखा, ‘‘मैं और मेरी फैमिली को मिलाकर मिलियन्स लोग इस वायरस से बचे रहने के प्रयास में हैं, ऐसे में याद रखें कि इस मुश्किल वक्त में हमारा इमोशनली स्ट्रॉन्ग रहना भी जरूरी है…ध्यान रखें, आप अकेले नहीं हैं….हम सब एक साथ हैं, और सबसे जरूरी उम्मीद भी है.” इसी के साथ उन्होंने #YouAreNotAlone का हैशटैग भी इस्तेमाल किया है. 

Deepika Padukone

दीपिका के इस पोस्ट को उनके फैंस बेहद पसंद कर रहे हैं. साथ में कमेंट करते हुए अपना प्यार भी बरसा रहे हैं. दीपिका के इस पोस्ट पर कुछ ही देर में लाखों लाइक्स और ढेरों कमेंट्स आ चुके हैं. उनके फैंस भी उनकी इस पहल की जमकर तारीफ कर रहे हैं और खूब प्यार लुटा रहे हैं. इसके अलावा कई लोगों ने उन्हें हेल्पलाइन नंबर्स के लिए शुक्रिया कहा है तो कई ने हार्ट इमोटिकॉन शेयर करके उनके प्रति प्यार जताया है. कई यूजर्स का कहना है कि ऐसे मुश्किल समय में सबसे ज्यादा मेंटली हेल्दी और स्ट्रॉन्ग रहना ज़रूरी है. ऐसे में दीपिका का यह कदम सच में सराहनीय है.

वर्कफ्रंट की बात करें तो दीपिका पादुकोण को पिछली बार फिल्म ‘छपाक’ में देखा गया था. अब दीपिका, कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म ’83’ में नजर आएंगी. इसके अलावा वो ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘फाइटर’ और शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘पठान’ में भी नजर आएंगी. इसके अलावा दीपिका हॉलीवुड फिल्म ‘द इंटर्न’ के हिंदी रीमेक में अमिताभ बच्चन संग काम कर रही हैं.