सिर्फ इतने रुपए लेकर हीरोइन...

सिर्फ इतने रुपए लेकर हीरोइन बनने के लिए मुंबई आई थीं दिशा पटानी, अब जीती हैं लक्ज़री लाइफ (Disha Patani Was Came to Mumbai With Just This Much Amount, Now She Lives a Luxurious Life)

बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ ईद के मौके पर रिलीज़ हुई है, जिसमें सल्लू मियां ने खुद से करीब 27 साल छोटी एक्ट्रेस दिशा पटानी के साथ रोमांस किया है. दिशा बॉलीवुड की एक ऐसी खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने बहुत कम समय में नाम और शोहरत हासिल की है. बेशक बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने वाली दिशा पटानी आज लाखों दिलों पर राज करती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हीरोइन बनने के लिए दिशा महज 500 रुपए लेकर मुंबई आई थीं और आज वो लग्ज़री लाइफ जी रही हैं.

Disha Patani
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दिशा ने फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनके किरदार को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था और अपनी दमदार एक्टिंग की बदौलत दिशा दर्शकों के दिलों को जीतने में भी कामयाब रहीं. हालांकि दिशा ने इससे पहले अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2015 में आई तेलुगु फिल्म ‘लोफर’ से की थी. फिल्मों के अलावा उन्हें कई विज्ञापनों में भी देखा जा चुका है.

Disha Patani
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दिशा पटानी का जन्म साल 1993 में हुआ था. उनके पिता पुलिस विभाग में सीओ के पोस्ट पर हैं तो वहीं उनकी बड़ी बहन आर्मी में अफसर हैं. दिशा मूल रूप से देवभूमि उत्तराखंड के टनकपुर की रहने वाली हैं. फिल्मी दुनिया में अपने संघर्ष को लेकर दिशा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने कभी अपनी फैमिली की मदद नहीं ली. यहां तक कि हीरोइन बनने के लिए भी वो अपने साथ सिर्फ 500 रुपए लेकर मुंबई पहुंची थीं. मुंबई पहुंचने के बाद उन्होंने खुद को इंडस्ट्री में स्थापित करने और अपनी पहचान बनाने के लिए काफी स्ट्रगल किया.

Disha Patani
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दिशा की मानें तो उन्होंने अपने एक्टिंग के सपने को साकार करने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. अपने सपने को साकार करने के लिए वो सपनों के शहर में तो आ गईं, लेकिन नए शहर में गुज़ारा करना इतना आसान भी नहीं था. उन्होंने बताया कि वो अकेले रहती थीं, काम करती थीं, लेकिन अपने सपनों को उड़ान देने के लिए उन्होंने परिवार से कभी आर्थिक मदद नहीं ली.

Disha Patani
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके साथ ही दिशा ने इंटरव्यू में बताया था कि एक ऐसा वक्त भी आया था जब उनके पास पैसे नहीं थे और बावजूद इसके उन्हें हर रोज़ ऑडिशन देने के लिए जाना पड़ता था. उस दौरान ज्यादातर ऑडिशन टीवी कमर्शियल के लिए होते थे, ऐसे में उन पर दबाव बना रहता था कि अगर उन्हें काम नहीं मिला तो वो घर का किराया कैसे भरेंगी और मुंबई जैसे शहर में कैसे सर्वाइव करेंगी.

Disha Patani
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि दिशा पटानी की मेहनत रंग लाई और उन्हें फिल्मों में ब्रेक मिला. बॉलीवुड में फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से डेब्यू करने वाली दिशा पटानी ‘मलंग’, ‘बागी 2’ और ‘भारत’ जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. कम समय में बॉलीवुड में नाम और शोहरत हासिल करने वाली दिशा ने अपनी कमाई से साल 2017 में मुंबई के बांद्रा में अपना घर खरीदा था. उन्होंने अपने घर का नाम लिटिल हट रखा है. इस घर की कीमत करीब 5 करोड़ रुपए है. दिशा महंगी गाड़ियों की भी शौकीन हैं, उनके पास BMW 5 सीरीज़ की गाड़ी, जैगुआर एफ-पेस मॉडल की कार, मर्सिडीज़ E220 और ऑडी A6 कार भी है.