अमीर हैं तो गरीबों से भीख न...

अमीर हैं तो गरीबों से भीख न मांगें, सेलेब्स के फन्ड रेजिंग पर कंगना रनौत ने कसा तंज (‘Don’t Beg From Poor If You Are Rich’! Kangana Ranaut Takes Dig At Celebs For Raising Funds)

बॉलीवुड की पंगा क्वीन ने कोरोना नेगेटिव होते ही एक बार फिर अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं और इस बार उन्होंने कोरोना रिलीफ के लिए फंड रेजिंग मुहीम चलाने वालों बॉलीवुड स्टार्स पर निशाना साधा है.

Kangana Ranaut

ये तो सभी जानते हैं कि कोरोना के बढ़ते कहर के बीच बॉलीवुड स्टार्स ने लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं और कई स्टार्स ने फंड रेजर के जर‍िए कोरोना मरीजों के लिए आर्थ‍िक मदद इकट्ठा करने के कोशिश में जुटे हैं. लेक‍िन उनके मदद करने का यह तरीका शायद कंगना रनौत को पसंद नहीं आ रहा है और उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी से इस बात का साफ अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उन्होंने सेल‍िब्रिटीज के फंड रेजर पर निशाना साधा है.

Kangana Ranaut

अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में कंगना ने 5 पॉइंट्स के जर‍िए कोरोना पेशेंट्स की मदद के लिए अपनी बात रखी है. कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, कुछ लोगों के लिए ये बात समझना मुश्किल होगा, लेकिन कुछ लोगों को बात समझ आ जायेगी. कंगना ने आगे 5 पॉइंट्स के साथ लिखा है, पैंडेमिक से मिली सबक-

Kangana Ranaut
  1. कोई भी छोटा या महत्वहीन नहीं है, हर कोई मदद कर सकता है, लेकिन इसके लिए महत्वपूर्ण ये है कि अपने जगह, रोल और सोसाइटी पर अपने प्रभाव को पहचानें.
Kangana Ranaut

2. कंगना ने सेल‍िब्रिटीज के फंड रेजर पर आपत्त‍ि जताई और लिखा, अगर अमीर हैं तो गरीब लोगों से भीख ना मांगें.

Kangana Ranaut

3. कंगना का तीसरा सबक है, ‘अगर आपके प्रभाव से ऑक्सीजन, बेड और दवा का इंतजाम हो सकता है तो शायद आप कुछ लोगों की जान बचा सकते हैं.

Kangana Ranaut

4. अगर आपके प्रभाव से ऑक्सीजन, बेड और दवा का इंतजाम हो सकता है तो शायद आप कुछ लोगों की जान बचा सकते हैं. कुछ लोगों के पीछे ना भागें, उस शख्स पर विश्वास करें और सपोर्ट करें जो करोड़ों लोगों की जान बचा सकता है.

Kangana Ranaut

5. अगर एक और मात्र एक पावर अरबों लोगों की बेड और ऑक्सीजन की प्रॉब्लम को एक हफ्ते के अंदर हल कर सकता है, तो उसे अपना योगदान देना ना भूलें भले ही वो छोटी सी मदद क्यों ना हो. याद रखें आपने उसमें अपना योगदान दिया है, हर किसी को आपकी नेकी का एहसास नहीं होगा क्योंकि जिंदगी में कई लोग ड्रामा करते हैं और कुछ सिर्फ केयर करते हैं…लव कंगना.

Kangana Ranaut

फंड रेजर मुहिम चलनेवाले सेलेब्स पर तंज करने के साथ ही कंगना के इस पोस्ट का पोलिटिकल एंगल भी साफ दिखाई दे रहा है. उनकी पोस्ट पढ़कर आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो किसे सपोर्ट करने को कह रही हैं. फिलहाल कंगना के इस पोस्ट को लेकर भी लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं और कह रहे हैं कि खुद किसी तरह की मदद न करनेवाली कंगना को दूसरों के बारे में इस तरह की बात करने का कोई हक नहीं.

ठीक होते ही पोस्ट शेयर कर ‘कोविड फैन क्लब’ पर भी कसा था तंज

Kangana Ranaut


इससे पहले कंगना ने अपनी रिपोर्ट नेगेटिव आने की बात शेयर करते हुए भी तंज कसा था और एक वीडियो शेयर करते कहा था, “आज मैं कोविड नेगेटिव हो गई हूं. मैंने वायरस को कैसे हराया, इस बारे में बहुत कुछ कहना चाहती हूं, लेकिन मुझे कोविड फैन क्लब्स को हर्ट न करने की हिदायत मिली है. वायरस का जरा भी अपमान करो को वाकई कुछ लोग ऐसे हैं, जो आहत हो जाते हैं.”

इंस्टाग्राम ने किया था उनका पोस्ट डिलीट, ट्विटर से भी हो गई थीं सस्पेंड

Kangana Ranaut

बता दें, जब कंगना कोरोना संक्रमित हुई थीं, तब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था कि ‘मैं अब इस वायरस को ध्वस्त कर दूंगी. यदि आप इससे डरेंगे तो यह आपको और अधिक डराएगा. आइए इस कोरोना को नष्ट करें.’ जिसके बाद इंस्टाग्राम ने उनके उस पोस्ट को डिलीट कर दिया था. इसी बात पर नाराजगी जाहिर करते हुए कंगना ने ठीक होते ही ये पोस्ट किया था. इसके अलावा कंगना रनौत की कॉन्ट्रोवर्शियल बयानबाजी के चलते पिछले दिनों उनका ट्व‍िटर अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया था, जिसकी वजह से वो काफी सुर्खियों में आ गई थीं.