इस एक गलती की वजह से टीवी की ‘गो...

इस एक गलती की वजह से टीवी की ‘गोपी बहू’ जिया मानेक रातों-रात हो गई थीं शो से बाहर, बाद में पड़ा पछताना (Due to This Mistake, Gia Manek aka ‘Gopi Bahu’ of TV Was Out of The Show Overnight)

टीवी के मोस्ट पॉपुलर शो ‘साथ निभाना साथिया’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया. इस सीरियल के सभी किरदारों में सीधी-साधी ‘गोपी बहू’ यानी  जिया मानेक ने तो अपने किरदार से हर किसी का दिल जीत लिया था. जिया को घर-घर में लोग गोपी बहू के नाम से ही जानने लगे थे. इस सीरियल से नाम और शोहरत हासिल करने वाली जिया मानेक अचानक से इस शो से गायब हो गई थीं, जिसके बाद देवोलीना भट्टाचार्जी ने गोपी बहू का किरदार निभाया और उन्होंने भी अपनी दमदार अदायगी से हर किसी के दिल में अपने लिए खास जगह बना ली. भले ही दर्शकों को जिया मानेक के अचानक शो से गायब हो जाने की वजह अब तक नहीं पता होगी, लेकिन कहा जा रहा है कि उनकी ही एक गलती के कारण उन्हें रातों-रात शो से आउट किया गया था. शो से बाहर होने के बाद एक्ट्रेस को काफी पछतावा हुआ था. चलिए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जिया मानेक ने ‘साथ निभाना साथिया’ से अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी और अपने पहले ही सीरियल से जिया घर-घर में गोपी बहू के तौर पर फेमस हो गईं. नाम और शोहरत पाने के बाद उनकी एक गलती के कारण उन्हें शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. दरअसल, साल 2012 में जिया ने डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में कंटेस्टेंट के तौर पर भाग लिया था, लेकिन ‘साथ निभाना साथिया’ उस वक्त दर्शकों का पसंदीदा शो बना हुआ था, लिहाजा शो के मेकर्स नहीं चाहते थे कि जिया उस रियलिटी शो में हिस्सा लें. जब मेकर्स को इस बात की भनक लगी कि जिया ने शो में हिस्सा लिया है तो उन्होंने रातों-रात उन्हें शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबीता जी ने की इस बिज़नेस की शुरुआत, क्या अपने एक्टिंग करियर को कहेंगी अलविदा? (‘Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’ Fame Munmun Dutta Started This Business, Will Actress Say Goodbye to Her Acting Career?)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जिया के करियर के शुरुआत के बाद एक दौर आया था, जब वो देशभर में गोपी बहू के नाम से फेमस हो गईं, लेकिन उनके इस एक गलत फैसले ने उनके पूरे करियर को बर्बाद किया. शो से बाहर निकाले जाने का नतीजा यह हुआ कि लंबे समय तक एक्ट्रेस को किसी और शो में काम नहीं मिला, जिसके चलते उन्हें अपनी उस गलती पर काफी पछतावा भी हुआ. दरअसल, जिया ने साल 2010 में ‘साथ निभाना साथिया’ से टीवी की दुनिया में कदम रखा था और शो में गोपी बहू बनकर उन्होंने दर्शकों के बीच एक अलग पहचान बनाई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शो में सीधी-साधी बहू का किरदार निभाने वाली जिया पर्दे पर वैसे तो काफी सिंपल दिखती थीं, लेकिन असल ज़िंदगी की बात करें तो जिया काफी ग्लैमरस हैं. वो अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर अपनी एक से बढ़कर एक ग्लैमरस तस्वीरें फैन्स के साथ शेयर करती हैं. चंद महीनों में ही इस शो की बदौलत सुपरस्टार बनने वाली जिया जब रियलिटी शो में हिस्सा लेने के कारण शो से बाहर हो गईं तो उनकी जगह देवोलीना भट्टाचार्जी को गोपी बहू का किरदार दिया गया. यह भी पढ़ें: क्या जल्द ही मम्मी-पापा बननेवाले हैं दिशा परमार और राहुल वैद्य? ढीले-ढाले कपड़ों में स्पॉट हुईं एक्ट्रेस, तो फैंस ने भी पूछा यही सवाल, दिशा ने दिया ये जवाब! (Is Bade Achhe Lagte Hain 2 Actress Disha Parmar Pregnant? Disha Clarifies)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘साथ निभाना साथिया’ से आउट होने के बाद जिया का करियर लगभग बर्बाद ही हो गया था. वो न तो ‘झलक दिखला जा’ की विनर बन पाईं और न ही उन्हें फिर किसी सीरियल में लीड रोल मिला. यहां तक की काफी समय तक उन्हें काम नहीं मिला. वैसे जिया वर्कफ्रंट का बात करें तो वो ‘बालिका वधू’,’जिनी और जूजू’, ‘बड़ी दूर से आए हैं’ और ‘मनमोहिनी’ जैसे शोज़ में नज़र आ चुकी हैं. वहीं अब जिया टीवी सीरियल ‘तेरा मेरा साथ रहे’ में लीड रोल में नज़र आ रही हैं, जिसमें वो गोपिका बहू का किरदार निभा रही हैं.

×