टेलीविज़न के फेमस ऑनस्क्रीन...

टेलीविज़न के फेमस ऑनस्क्रीन कपल, जिन्होंने सेट पर अपने झगड़ों और मतभेदों के चलते बटोरी सुर्खियां (Famous Onscreen Couple of Television, Who Made Headlines for Their Fights And Differences on The Set)

टीवी सीरियल्स में लीड रोल प्ले करने वाले कई ऑनस्क्रीन कपल दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं. भले ही कई जोड़ियों को स्क्रीन पर काफी रोमांटिक कपल के तौर पर जाना जाता है, लेकिन टेलीविज़न की कई जोड़ियां ऐसी भी हैं जिनके बीच अक्सर सेट पर नोकझोंक देखने को मिलती है. जी हां, पर्दे पर रोमांटिक कपल का किरदार निभाने वाले कई कपल्स असल ज़िंदगी में एक-दूसरे को नापसंद करते हैं. चलिए जानते हैं टेलीविज़न के फेमस ऑनस्क्रीन कपल्स के बारे में, जिन्होंने सेट पर अपने झगड़ों और मतभेदों के कारण काफी सुर्खियां बटोरी हैं.

रुपाली गांगुली और सुधांशु पांडे

Rupali Ganguly and Sudhanshu Pandey
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हाल ही में ‘अनुपमा’ सीरियल के मुख्य कलाकारों रुपाली गांगुली और सुधांशु पांडे के बीच तनाव की खबरें सामने आई थीं. सुधांशु ने शो के एक प्रोमो में रुपाली को टैग न करके अफवाहों को और हवा दी. इस पर एक इंटरव्यू में बात करते हुए सुधांशु ने बताया कि आमतौर पर उन लोगों को टैग करने की प्रथा है, जो तस्वीर से जुड़े हैं. हालांकि सुधांशु ने कहा कि रुपाली और मैं अच्छे को स्टार और दोस्त हैं. हमारे बीच कुछ भी गलत नहीं है और कई बार दो अभिनेताओं के बीच मतभेद होना सामान्य है. ऐसा कई बार होता है, जब आप किसी बात पर सहमत नहीं होते हैं और थोड़ा परेशान हो जाते हैं, लेकिन फिर मतभेद खत्म हो जाते हैं.

सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि देसाई

Siddharth Shukla and Rashmi Desai
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी सीरियल ‘दिल से दिल तक’ में सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि देसाई ने पति-पत्नी की भूमिका निभाई थी. हालांकि उनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया, लेकिन ऑफस्क्रीन दोनों के बीच झगड़े हुआ करते थे. बिग बॉस में अभिनेत्री ने खुलासा किया कि कैसे सिद्धार्थ ने उन्हें शो से निकालने की कोशिश की, लेकिन निर्माताओं ने ऐसा नहीं किया. एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि सिद्धार्थ सेट पर बाकी कलाकारों और क्रू के सामने उनके साथ अभद्र व्यवहार करते थे.

दृष्टि धामी और विवियन डीसेना

Drishti Dhami and Vivian Desena
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘मधुबाला: एक इश्क एक जुनून’ में दृष्टि धामी और विवियन डीसेना ने मुख्य भूमिका निभाई थी. उनकी जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया, लेकिन सेट पर दोनों के बीच अक्सर मतभेद और झगड़े होते थे. दृष्टि ने इस बारे में एक बार कहा था कि शायद परिस्थितियों के कारण हमें एक बुरा दौर देखने को मिला था. ऐसा नहीं है कि हम अगर एक-दूसरे से टकरा जाएं तो बात नहीं करते हैं. एक्ट्रेस ने कहा कि जब मैं उनके साथ दोबारा काम करूंगी तो एक अच्छे पेशेवर तालमेल का ध्यान रखूंगी.

हिना खान और करण मेहरा

Hina Khan and Karan Mehra
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में हिना खान और करण मेहरा ने अक्षरा व नैतिक का किरदार निभाकर खूब लोकप्रियता हासिल की थी. भले ही दोनों की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री को खूब पसंद किया गया, लेकिन इसके बाद शायद ही ऑफस्क्रीन वो एक साथ आए हों. साल 2019 में एक इंटरव्यू के दौरान करण ने कहा था कि मेरा किसी व्यक्ति से संबंध हो सकता है या नहीं, यह सब्जेक्टिव है. हिना और मैं कभी दोस्त नहीं थे. हम दोनों के बीच सिर्फ एक प्रोफेशनल रिश्ता था.

परिधि शर्मा और रजत टोकस

Perimeter Sharma and Rajat Tokas
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

परिधि शर्मा और रजत टोकस ने टेलीविज़न शो ‘जोधा अकबर’ में प्रमुख भूमिका निभाई थी. हालांकि दोनों ऑनस्क्रीन एक-दूसरे के साथ जितने सहज दिखते थे, ऑफस्क्रीन दोनों के बीच उतने ही ज्यादा मतभेद हुआ करते थे. परिधि ने स्क्रीन पर रजत को किस करने से इनकार कर दिया था. कहा जाता है कि दोनों के बीच अक्सर सेट पर झगड़े और मतभेद हुआ करते थे. परिधि और रजत के ऑफस्क्रीन मतभेदों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी.