Fat To Fit: 140 किलो के अर्...

Fat To Fit: 140 किलो के अर्जुन कपूर ने कैसे बनाई फिट बॉडी- जानें उनकी वेट लॉस जर्नी!(Fat To Fit: Actor Arjun Kapoor’s Fitness Journey)

चंद क़दम चलने पर ही सांस फूल जाना, प्लेन की सीट पर भी पूरा ना समा पाना, छः-छः बर्गर एक साथ खा जाना… और 140 किलो के भारी भरकम शरीर के साथ खुश रहना… क्या आप यक़ीन कर सकते हैं कि मात्र 22 साल की उम्र में शरीर का ये हाल होने के बाद कोई लड़का फ़िल्म इनडस्ट्री का फिट हीरो भी बन सकता है. लेकिन अर्जुन कपूर ने यह कमाल कर दिखाया और इससे उनकी मेनटल स्ट्रेंथ का पता चलता है.

Fat guy

आज अर्जुन मलाइका जैसी सेक्सी ऐक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं और लड़कियाँ उनकी दिवानी हैं.

Arjun Kapoor Malika Arora Khan

भला कैसे अर्जुन ने 140 के शरीर को फिट किया? कैसे 50 किलो वज़न कम किया? कैसे वो बने हीरो? जानते हैं उनकी फिटनेस जर्नी.

Arjun Kapoor Playing Basketball

एक वक़्त था जब अर्जुन ने अपने इस शरीर के साथ समझौता कर लिया था और वो खुद को दिलासा देते कि वो खुश हैं, लेकिन अंदर से वो भी जानते थे कि वो फिट होने की ख्वाहिश रखते हैं.

Arjun Kapoor hot

उनका खाने पे कोई कंट्रोल नहीं था और वो एकसाथ कई बर्गर खा जाते थे. वो प्लेन की सीट पर फ़िट नहीं होते थे इसीलिए बिज़नेस क्लास में जाते थे. लेकिन सलमान खान उन्हें प्रेरित करते कि अगर वो फिट हो जाएँ तो हीरो बन सकते हैं.
अर्जुन ने भी मन बना लिया कि कोशिश की जाए और वो जुट गए मेहनत करने में. क़रीब तीन साल तक उन्होंने कसरत और डाइट से 50 किलो वज़न घटाया.

Arjun Kapoor shirt less

उन्होंने इस दौरान वेट ट्रेनिंग, कार्डियो, सर्कट ट्रेनिंग, क्रॉसफिट ट्रेनिंग, बेंच प्रेस, स्क्वैट, डेड लिफ्ट्स और पुल अप्स के ज़रिए अपनी स्ट्रेंथ बढ़ाई. लेकिन वो यह भी जान गए थे कि मात्र ऐक्सरसाइज़ ही काफ़ी नहीं, खान पान पर भी नियंत्रण ज़रूरी है.

Arjun Kapoor showing Abs

उन्होंने अपनी डाइट में बदलाव किया और उसके बाद उन्हें कोई नहीं रोक सका फिट होने से.

वो दिन की शुरुआत यानी ब्रेकफ़ास्ट में टोस्‍ट, 4-6 अंडे का सफ़ेद भाग लेते हैं.

लंच में रोटी- गेहूं या बाजरे की, सब्‍जी, दाल और चिकन का सेवन करते हैं.

डिनर में मछली, चिकन व चावल खाते हैं.
वर्क आउट के बाद प्रोटीन शेक लेते हैं और मीठा खाने से बचते हैं.

इस तरह अर्जुन बने फ़ैट टु फ़िट, आप भी उनसे प्रेरणा लें और लॉकडाउन में खुद को फ़िट रखने के लिए खाने पीने का ख़्याल रखें, सकारात्मक रहें, मेडिटेशन करें, कसरत व योगा करें.