फादर्स डे पर अमिताभ बच्चन, ...

फादर्स डे पर अमिताभ बच्चन, विराट कोहली, प्रियंका चोपड़ा सितारों और हस्तियों ने कुछ यूं याद किया अपने पिता को… (Father’s Day 2020: Adorable Wishes From Amitabh Bachchan, Virat Kohli, Priyanka And Others…)

फादर्स डे पर फिल्मी कलाकार और सेलिब्रिटी ने दिल को छू लेनेवाले अंदाज़ में अपने पिता को याद किया. किसी ने बचपन की तस्वीर पिता के साथ शेयर की, तो कोई दिवंगत पिता को भावपूर्ण रूप में याद करते रहे… बिग बी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन को अनोखे अंदाज़ में स्मरण किया. बाबूजी के साथ ही लिखते हुए और ख़ुद भी कुछ लिखते हुए ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-
हमें पढ़ाओ न.. रिश्तों की कोई और किताब..
पढ़ी हैं, पूज्य बाबूजी के चेहरे की झुर्रियां हमने…
बाबूजी के साथ एक और ब्लैक एंड व्हाइट फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसमें दोनों के चेहरे मिलते-जुलते दिखाई दे रहे हैं, इस पर अमितजी कहते हैं- तस्वीरें धुंधली पड़ जाती है..
यादें, सूरतें वैसे ही रह जाती हैं…
इसी तरह विक्की कौशल ने भी पिता के साथ की तस्वीर में यह कैप्शन लिखा कि मां कहती हैं कि तुम पापा की कार्बन कॉपी हो…
आयुष्मान खुराना ने भाई अपारशक्ति और पिता के साथ मस्तीभरा वीडियो शेयर किया, जिसमें तीनों हाथ बांधे हुए मुस्कुराते हुए एक्शन कर रहे हैं.
अक्षय कुमार ने गोद में सोती हुई बेटी नितारा के साथ अपने इस एहसास को बयां किया कि एक पिता के लिए उसकी गोद में सोई हुई बेटी को निहारना उतना ही सुकून शांति देता है जितना कि योग अभ्यास से होता है. साथ ही उन्होंने सभी को फादर्स डे और अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई भी दी.
ईशा देओल ने पिता धर्मेंद्र के साथ की ब्लैक-व्हाइट और कलर तीन-चार फोटो कुछ अलग तरह की शेयर की, जिसे देखकर ऐसे लगता है जैसे दोनों एक है. वैसे उनका कहना भी कुछ ऐसा ही है कि हम एक जैसा सोचते, दिखते और पंच मारते हैं. हम एक हैं. पापा आपको अधिक ताक़त मिले. ढेर सारा प्यार.. आप ख़ुश और स्वस्थ रहें.. आपकी बिट्टू…
अजय देवगन ने पिता वीरू देवगन के साथ की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर के साथ इमोशनल नोट लिखा कि जो प्यार होता है, वो कभी कम नहीं होता, वो हमेशा अनदेखा-अनसुना ही सही, पर हमारे साथ और क़रीब रहता है…
क्रिकेटर विराट कोहली ने अपने पिता के साथ बचपन की प्यारी-सी तस्वीर के साथ ख़ूबसूरत व प्रेरणादायी संदेश लोगों को दिया कि आपके पिता का प्यार और आशीर्वाद हमेशा आपके साथ रहता है, भले ही वे आपके पास हो या ना हो…
अनुष्का शर्मा ने भी अपने पिता के साथ की शादी के समय की तस्वीर साझा की, जिसमें वे बेटी को प्यार से गले लगा रहे हैं.
माधुरी दीक्षित ने अपने पति श्रीराम नेने और दोनों बच्चों के साथ की फोटो और अपने पिता के साथ की तस्वीर के साथ प्यारा का मैसेज दिया. वहीं उनके पति श्रीराम ने भी अपने बच्चों और पिता के साथ की तस्वीर साझा की.
प्रियंका चोपड़ा ने भी पिता अशोक चोपड़ा के साथ ससुरजी की भी फोटो शेयर की. दोनों ही तस्वीर में माइक लिए हुए थे. उन्होंने इस पर यह कहा कि हम दोनों के पिता यानी उनके और निक जोनस के इसी शौक कारण वे भी संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं.
श्रद्धा कपूर ने पिता शक्ति कपूर के साथ अपने बचपन की फोटो के साथ अपने बापू को अपनी ताक़त, सपोर्ट और हमेशा साथ देनेवाले माना. और भी बहुत कुछ था उनके मन में अपने पिता को लेकर जिसे शब्दों में बयां कर पाना उनके लिए मुश्किल है.
सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने पिता के साथ बचपन की और अभी की दो ख़ूबसूरत फोटो डाली. उन्हें हमेशा अपने शिप के कप्तान होने की बात कही और वर्चुअल गले भी लगाया.
अर्जुन रामपाल ने अपने तीनों बच्चों में जिसमें दोनों बेटियां और उनकी गर्लफ्रेंड से हुआ बेटा की तस्वीर साझा की और उन्हें अपनी दुनिया बताया. उन्होंने अपने पिता और दादाजी की तस्वीर भी डाली. साथ ही इस बात का दुख प्रकट किया कि दोनों ही आज दुनिया में नहीं है, फिर भी उन्हें हर रोज़ याद करते हैं. उनका प्यार-दुलार, उनकी बातें हमेशा दिलो-दिमाग़ में ज़िंदा हैं.
कृति सैनॉन ने अपने बचपन की पिता के साथ प्यारी व सुंदर सी कई तस्वीरें दी, जिसमें वे बहुत ही स्वीट-क्यूट लग रही हैं.
सचिन तेंदुलकर ने अपने दोनों बच्चों अर्जुन और सारा के साथ योग करते हुए तस्वीर दी और कहा कि आज योगा डे और फादर्स डे दोनों ही है, तो हम साथ में योग के साथ फादर्स डे मना रहे हैं.
सोहा अली ख़ान ने कुणाल खेमू के साथ बेटी इनाया की मुस्कुराती हुई प्यारी सी तस्वीर के साथ दोनों की बॉन्डिंग की सराहना की.
इसी तरह तमाम हस्तियों जैसे शाहिद कपूर, टाइगर श्रॉफ, भाग्यश्री, किम शर्मा, रेणुका शहाणे, क्रिकेटर रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, कुणाल पंड्या, शिखर धवन, मीरा राजपूत, रवि किशन, जय भानुशाली, सोनम कपूर, आलिया भट्ट, संदीपा धर, संजय कपूर, करीना कपूर, आमिर ख़ान की बेटी ईरा, सैफ अली का बेटा इब्राहिम, हिना ख़ान जैसी तमाम हस्तियों ने अपने पिता से जुड़ी याद-भावनाओं को साझा किया. आइए उन सभी को तस्वीरों के ज़रिए देखते हैं…

Father's Day 2020
Father's Day 2020
Father's Day 2020
Father's Day 2020
Father's Day 2020
Father's Day 2020
Father's Day 2020
Father's Day 2020
Father's Day 2020
Father's Day 2020
Father's Day 2020

यह भी पढ़ें: आज भी अंकिता के घर के नेमप्लेट पर है सुशांत का नाम, सुशांत को भी था अंकिता से ब्रेकअप का पछतावा (Ankita still hasn’t ‘removed his name from nameplate’ of her house: Sushant too Regretted Breaking-Up With Ankita)