सबसे महंगी ‘महाभारत&#...

सबसे महंगी ‘महाभारत’, जानें कितने में बन रही हैं अब तक की सबसे महंगी फिल्म (Film Mahabharata Will be The Most Costliest Film Ever)

महाभारत

भारत के सबसे बड़े महाकाव्य महाभारत पर बनने जा रही है एक फिल्म. ये अब तक की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही है. ख़बरें हैं कि यूएई के बिज़नेसमैन बी आर शेट्टी सबसे बड़ी मोशन पिक्चर द महाभारत को प्रोड्यूस करने वाले हैं. वो इस फिल्म को बनाने के लिए 1000 करोड़ रूपये का निवेश करेंगे. जाने माने विज्ञापन व फिल्म निर्माता वी ए श्रीकुमार मेनन इस फिल्म को डायरेक्ट करेंगे. बाहुबली के निर्देशक एस एस राजामौली, शाहरुख खान और आमिर खान भी महाभारत को बड़े पर्दे पर लाने की इच्छा ज़ाहिर कर चुके हैं, लेकिन साउथ के सुपरस्‍टार मोहनलाल ने इसे सच कर दिखाया है. मोहनलाल ने अपने फेसबुक एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने साफ़ कर दिया है कि वो महाभारत का हिस्‍सा बनने वाले हैं.

द महाभारत को दो हिस्सों में बनाया जाएगा. पहले पार्ट की शूटिंग सितंबर 2018 से शुरू हो जाएगी, जबकि 2020 में फिल्म का पहला पार्ट रिलीज़ किया जाएगा और 90 दिनों बाद उसका दूसरा पार्ट भी रिलीज़ किया जाएगा.

फिल्म हिंदी, इंग्लिश, मलयालम, कन्नड़, तमिल और तेलुगु के साथ कई विदेशी भाषाओं में डब होगी. सुनने में ये भी आया है कि बड़े बॉलीवुड स्टार्स के साथ हॉलीवुड के अकेडमी अवॉर्ड विनर्स भी फिल्म का हिस्सा होंगे.

फिल्म को महाभारत के पांच पांडवों में से तीसरे भाई भीम के नज़रिए से बयां किया जाएगा और भीम का रोल प्ले करेंगे मोहनलाल. ख़बरें हैं कि 1000 करोड़ के बजट वाली यह फिल्म रजनीकांत की 2.0 और एस एस राजामौली की बाहुबली से भी महंगी फिल्म होगी.