अभिषेक बच्चन से लेकर शाहरुख खान ...

अभिषेक बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक, इन सेलेब्स ने कुछ इस तरह से किया था अपने पार्टनर्स को प्रपोज़ (From Abhishek Bachchan to Shahrukh Khan, Know-How these Celebs Proposed Their Partners)

फिल्मों में आपने वैसे तो कई सितारों को अपने पार्टनर्स को प्रपोज़ करते हुए देखा है, लेकिन रियल लाइफ में इन सेलेब्स ने कैसे अपने पार्टनर को प्रपोज़ किया था, इसके बारे में जानने को हर कोई बेताब रहता है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कपल्स हैं, जिनकी लव स्टोरी इतनी दिलचस्प है कि फैन्स उनके बारे में जानना पसंद करते हैं. हिंदी सिनेमा जगत में कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने न सिर्फ अपने पार्टनर्स को शादी के लिए प्रपोज़ किया, बल्कि अपनी पसंद से शादी करके खुशहाल जीवन भी जी रहे हैं. चलिए जानते हैं अभिषेक बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक, इन सेलेब्स ने किस तरह से अपने पार्टनर्स को प्रपोज़ किया था और शादी के लिए उन्हें राज़ी किया.

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय

फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की जोड़ी बॉलीवुड की आइडियल जोड़ियों में से एक मानी जाती है. बताया जाता है कि अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान न्यूयॉर्क में होटल की बालकनी में घुटनों के बल बैठकर ऐश्वर्या राय को प्रपोज़ किया था. यहां उससे भी दिलचस्प बात तो यह है प्रपोज़ करते वक्त अभिषेक ने जो अंगूठी ऐश को दी थी वो गोल्ड या डायमंड की नहीं, बल्कि नकली थी. यह भी पढ़ेंं: कंगना रनौत से लेकर अभिषेक बच्चन तक, जब खुद को किरदार में ढालने के लिए इन सेलेब्स ने बढ़ाया अपना वज़न (From Kangana Ranaut to Abhishek Bachchan, When These Celebs Gained Weight to Get Into The Character)

सैफ अली खान-करीना कपूर

Kareena Kapoor with Saif Ali Khan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने करीना कपूर से दूसरी शादी की है. बताया जाता है कि फिल्म ‘टशन’ के दौरान सैफ और करीना एक-दूसरे के करीब आए थे. पहले सैफ ने करीना को सीधे शादी के लिए प्रपोज़ किया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था. हालांकि सैफ ने हार नहीं मानी और तीसरी बार जब उन्होंने करीना को प्रपोज़ किया तो वो इनकार नहीं कर पाई और सैफ से शादी के लिए हां कर दी.

शाहरुख खान-गौरी खान

फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी से भला कौन नहीं वाकिफ है. दोनों की मुलाकात पहली बार स्कूल के दिनों में हुई थी. कहा जाता है कि स्कूल के दिनों से ही शाहरुख गौरी को पसंद करते थे. बताया जाता है कि पहली बार शाहरुख ने मुंबई के बीच पर गौरी को शादी के लिए प्रपोज़ किया था.

कुणाल खेमू-सोहा अली खान

Soha Ali Khan Birthday
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू और सोहा अली खान की मुलाकात पहली बार एक फिल्म के सेट पर हुई थी. इसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और दोनों एक-दूजे के करीब आए. बताया जाता है कि सोहा एक महीने की यूरोप ट्रिप पर गई थीं और तभी कुणाल ने उन्हें प्रपोज़ करने का प्लान बनाया. वो सोहा को अपने साथ डिनर के लिए पेरिस ले गए, जहां उन्होंने घुटनों के बल बैठकर रोमांटिक अंदाज़ में सोहा को प्रपोज़ किया. यह भी पढ़ें: पति से तलाक लेने के बाद इन एक्ट्रेसेस को मिली शोहरत, कई ने तो एक्टिंग के लिए छोड़ दिया पार्टनर का साथ (These Actresses Got Fame after Getting Divorce From Husband, Some of Them Left Their Partner for Acting)

करण सिंह ग्रोवर-बिपाशा बसु

फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु  पहली बार फिल्म अलोन के सेट पर मिले थे, जिसके बाद इनके बीच प्यार का खूबसूरत सिलसिला शुरु हुआ. बताया जाता है कि 31 दिसंबर की रात जब दोनों नए साल का जश्न साथ मना रहे थे, तभी आतिशबाज़ी के बीच करण ने बिपाशा को अंगूठी दे दी. अंगूठी देखते ही वो सहम गईं, क्योंकि उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि करण इतनी जल्दी उन्हें शादी के लिए प्रपोज़ करेंगे.

×