कृतिका सेंगर से सोनारिका भद...

कृतिका सेंगर से सोनारिका भदौरिया तक, टीवी की इन एक्ट्रेसेस ने जब स्क्रीन पर इंटीमेट सीन करने से किया इनकार (From Kratika Sengar to Sonarika Bhadoria, These TV Actresses Refused to do Intimate Scenes)

छोटे पर्दे की कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिन्हें लगता है कि बतौर एक्ट्रेस उनका काम परफॉर्म करना है, न कि बोल्ड सीन्स करना, जबकि टीवी के कई सीरियल्स या वेब सीरीज़ में एंटरटेनमेंट के लिए किसिंग और इंटीमेट सीन्स का तड़का लगाया जाता है. कई एक्ट्रेसेस इंटीमेट सीन्स के लिए तैयार हो जाती हैं, जबकि कई एक्ट्रेसेस ऐस भी हैं जिन्होंने स्क्रीन पर इंटीमेट सीन्स करने से इनकार कर दिया. हाल ही में ‘जीजाजी छत पर कोई है’ की एक्ट्रेस हिबा नवाब ने कहा कि वह अपने धर्म का सम्मान करती हैं और वो कभी भी स्क्रीन पर न तो बिकिनी पहनेंगी और न ही अपने क्लीवेज दिखाएंगी. चलिए जानते हैं कृतिका सेंगर से सोनारिका भदौरिया तक, टीवी की उन एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने स्क्रीन पर इंटीमेट सीन करने से इनकार कर दिया.

हिबा नवाब

Hiba Nawab
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘जीजाजी छत पर कोई है’ की एक्ट्रेस हिबा नवाब अपनी संस्कृति का विरोध नहीं करना चाहती हैं और एक इंटरव्यू में हिबा नवाब ने कहा कि मैं एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हूं और हमारी एक अलग संस्कृति है. मैं वास्तव में संस्कृति का बहुत विरोध कर रही हूं, लेकिन मैं इसे और आगे नहीं बढ़ाना चाहती. मैं स्क्रीन पर कभी बिकिनी नहीं पहनना चाहती या फिर क्लीवेज नहीं दिखाना चाहती. यह मेरा फैसला है.

तान्या शर्मा

Tanya Sharma
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘ससुराल सिमर का 2’ में नज़र आ रहीं तान्या शर्मा ने कई वेब सीरीज़ के ऑफर को सिर्फ इसलिए ठुकरा दिया, क्योंकि उसमें बोल्ड सीन्स करने की मांग की गई थी. एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने कहा कि मैं इंटीमेट और बोल्ड सीन्स की मांग वाले कई प्रोजेक्ट्स को खो रही हूं. मैं समझती हूं कि मैंने अपने लिए एक सीमा निर्धारित की है और शायद मैं अभी उस सीमा को पार करने के लिए तैयार नहीं हूं. मैं अभी कोई भी इंटीमेट सीन करने के लिए सहज नहीं हूं, इसलिए मैं ऐसे रोल नहीं कर सकती हूं.

जन्नत जुबैर

Jannat Zubair
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जन्नत जुबैर जब 16 साल की थीं, तब उन्होंने ‘तू आशिकी’ में पंक्ति की भूमिका निभाई थी. एक्ट्रेस ने शो में एक सीन को उस वक्त करने से इनकार कर दिया, जब उन्हें अपने को-एक्टर ऋत्विक अरोड़ा के साथ इंटीमेट होना पड़ा था. इस सीन के लिए दबाव बनाने को लेकर जन्नत की मां ने मेकर्स को जमकर फटकार लगाई थी.

कृतिका सेंगर

Kritika Sanger
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘कसम तेरे प्यार की’ एक्ट्रेस कृतिका सेंगर छोटे पर्दे पर रोमांटिक सीन्स की शूटिंग करने से इनकार कर चुकी हैं. एक्ट्रेस को शो में अपने को-एक्टर शरद मल्होत्रा के साथ एक रोमांटिक सीन करना था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया. इसके बाद उनके बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था और क्लोज़-अप के लिए कृतिका के फेस का इस्तेमाल किया गया था.

माही विज

Mahi Vij
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

माही विज ने ‘बालिका वधु’ में रुस्लान मुमताज़ के साथ एक रोमांटिक सीन किया था, लेकिन एक्ट्रेस इस सीन को करने में सहज नहीं थी, इसलिए इस सीन को शो से हटाना पड़ा था.

सोनारिका भदौरिया

Sonarika Bhadauria
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की खूबसूरत अदाकारा सोनारिका भदौरिया भी स्क्रीन पर इंटीमेट सीन देने से इनकार कर चुकी हैं. ‘पृथ्वी वल्लभ’ में अपने को-एक्टर आशीष के साथ लिप-लॉक सीन करने से एक्ट्रेस ने इनकार कर दिया था, जिसके बाद मेकर्स एक चीट सीन करने में कामयाब रहे, जो दर्शकों को काफी पसंद आया था.