आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़...

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी पर हुआ विवाद, कोर्ट पहुंचा गंगूबाई का परिवार, बेटे ने कहा- सोशल वर्कर थी मां, सेक्स वर्कर बना दिया! (Gangubai Kathiawadi Controversy: Gangubai’s Family Slams Makers, Reaches Court, Gangubai’s Son Says, Mother Was Social Worker, Not Sex Worker)

आलिया भट्ट स्टारर संजय लीला भंसाली की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी जल्द ही रिलीज़ होनेवाली है. फैंस को भी बेसब्री से इस फ़िल्म का इंतज़ार था लेकिन रिलीज़ से पहले ही फ़िल्म विवादों में घिर गई. दरअसल गंगूबाई ke परिवार को फ़िल्म से आपत्ति है और वो मामले को कोर्ट तक ले गए हैं.

परिवार का आरोप है कि वो इस फ़िल्म के ट्रेलर को देख काफ़ी नाराज़ हैं क्योंकि फ़िल्म में गंगुबाई के किरदार को एक वेश्या यानी सेक्स वर्कर की तरह दिखाया है जबकि वो एक समाज सेविका थीं और उन्होंने समाज के लिए कितना कुछ किया है.

गंगूबाई के गोद लिए हुए बेटे बाबू रावजी शाह ने पिछले साल ही फ़िल्म की पहली झलक देख कोर्ट में याचिका दायर की थी और इस मामले में संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट को तलब भी किया गया था. लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने फ़िल्म गंगूबाई की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया और फिल्म निर्माताओं के खिलाफ मानहानि की कार्यवाही पर भी अंतरिम रोक लगा दी, ये मामला अभी भी पेडिंग है.

आज तक डॉट इन से बात करते हुए गंगुबाई के गोद लिए बेटे ने कहा है कि मेरी मां की छवि को ख़राब करके दिखाया गया है फ़िल्म में जिससे हमको अब मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. अब लोग हमसे सवाल पूछते हैं और ताने कसते हैं जिस वजह से हमको छुप-छुप कर जीना पड़ रहा है और बार-बार घर भी बदलना पड़ रहा है. मेरी मां को एक डॉन और सेक्स वर्कर की तरह दिखाया गया है फ़िल्म में. ये अश्लील है और हमारी छवि भी ख़राब कर रहा है.

परिवार का कहना है कि फ़िल्म के लिए हमसे इजाज़त तक नहीं ली है और इसीलिए अब हमने निर्णय किया है कि हम कोर्ट जाकर न्याय माँगेग़े.

×