कभी श्रीदेवी की बैकग्राउंड ...

कभी श्रीदेवी की बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थीं गीता कपूर, ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ में कोरियोग्राफर ने किया उन पलों को याद (Geeta Kapoor was once Sridevi’s background dancer, choreographer remembers those moments in ‘Super Dancer Chapter 4’)

‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ के अपकमिंग एपिसोड में बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों को याद किया जाएगा. किड्स डांस रियलिटी शो में बॉलीवुड क्वींस स्पेशल एपिसोड की मेज़बानी की जाएगी और कंटेस्टेंट्स आइकॉनिक गानों पर डांस करते नज़र आएंगे. इस बीच सोनी टीवी पर शेयर किए गए शो के नए प्रोमो में गीता कपूर उस दौर को याद करती हुई दिखाई दे रही हैं, जब वो श्रीदेवी के लिए बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थीं. जी हां, गीता कपूर कभी श्रीदेवी की बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थीं और वो ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ में उन पलों को याद करती हुई दिखाई दे रही हैं. कोरियोग्राफर गीता कपूर ने यह भी बताया कि कैसे श्रीदेवी सेट पर स्टार एंट्री करती थीं.

Geeta Kapoor
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

प्रोमों में असम की प्रतियोगी फ्लोरिना गोगोई और उनके सुपर गुरु तुषार शेट्टी दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के लोकप्रिय गानों पर अपने परफॉर्मेंस से जजों को प्रभावित करते हुए दिखाई दे रहे हैं. बाद में फ्लोरिना ने गीता से श्रीदेवी के बारे में एक किस्सा शेयर करने के लिए कहा, जिस पर गीता कपूर ने जवाब दिया कि बहुत समय पहले जब वो छोटी थीं और एक डांसर हुआ करती थीं. कुछ शोज़ के दौरान उन्होंने श्रीदेवी के साथ बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया था. उन्होंने कहा कि मैं विंग्स में खड़ी होकर उनकी ग्रैंड एंट्री को देखा करती थी.

Geeta Kapoor
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Geeta Kapoor
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गीता ने आगे कहा कि मंच पर जाने से पहले वह बहुत शांत, एकत्रित और रचनाशील हुआ करती थीं. उन्हें कुछ भी प्रभावित नहीं करता था और हमेशा मंच पर उनकी स्टार एंट्री हुआ करती थी, जिसे देखकर मुझे बहुत खुशी होती थी. लोग इस बारे में बात करते हैं जब वह कैमरे के सामने या दूर होती थीं तो कैसे स्विच ऑन और स्विच ऑफ करती थीं, वो भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं.

श्रीदेवी को भारत की पहली महिला सुपरस्टार के तौर पर जाना जाता है, 24 फरवरी 2018 को दुबई में उनके पति बोनी कपूर ने उन्हे बाथटब में बेहोश पाया था. उनके डेथ सर्टिफिकेट में कहा गया है कि मृत्यु दुर्घटनावश डूबने के कारण हुई थी. यह एक मैसिव कार्डिएक अरेस्ट था, जिसने बॉलीवुड की हवा हवाई गर्ल को हमसे छीन लिया.

Sridevi
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि श्रीदेवी अपने भतीजे अभिनेता मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए दुबई गई थीं. 24 फरवरी को बाथटब में बेहोशी की हालत में पाए जाने के बाद अभिनेत्री को तुरंत दुबई के राशिद अस्पताल में भर्ती कराया गया. संयुक्त अरब अमीरात में भारत के कॉन्सुलेट जनरल के सूत्रों ने बताया कि श्रीदेवी को अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था.

Sridevi
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा की बैकग्राउंड डांसर होने के दिनों को याद करने वाली गीता कपूर की हाल ही में सिंदूर वाली तस्वीरें वायरल हुई थीं, जिसे देख कयास लगाए जा रहे थे कि कोरियोग्राफर ने कहीं गुपचुप शादी तो नहीं कर ली. हालांकि इन अफवाहों पर विराम लगाते हुए गीता ने कहा कि नहीं, मैंने शादी नहीं की है. अगर मैं शादी कर लेती तो मैं ये किसी से नहीं छुपाती. वैसे मैं अभी शादी कैसे कर सकती हूं? कुछ ही महीनों पहले मैंने अपनी मां को खोया है. हां, मैंने सिंदूर लगाया हुआ है, लेकिन ये तस्वीरें डांस रियलिटी शो ‘सुपर डांसर 4’ के लेटेस्ट एपिसोड की हैं.

Geeta Kapoor
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Geeta Kapoor
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि गीता कपूर ने अपने करियर की शुरुआत कोरियोग्राफर फराह खान के निर्देशन में की थी. बाद में उन्होंने ‘कुछ कुछ होता है’, ‘दिल तो पागल है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘मोहब्बतें’ और ‘कल हो ना हो’ जैसी फिल्मों में फराह को असिस्ट किया. उन्होंने ‘फिजा’, ‘अशोका’, ‘साथिया’, ‘हे बेबी’, ‘तीस मार खान’, जैसी फिल्मों के लिए कोरियोग्राफ किया है. गीता कपूर फिलहाल शिल्पा शेट्टी और अनुराग बसु के साथ सुपर डांसर चैप्टर 4 में जज के रूप में नज़र आ रही हैं.