HBD Amir Khan: ऐसे मनाएंगे आमिर अपना जन्मदिन (Happy Birthday Aamir Khan)

बॉलीवुड के सुपरस्टार और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) आज अपना 53वां जन्मदिन (Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर फैंस अपने चहेते सितारे को जन्मदिन की ढेरों बधाईयां दे रहे हैं.  

Aamir Khan

एक मशहूर अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर खान अपने बांद्रा स्थित घर में मीडिया के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे. हर साल की तरह एक्टर मीडिया के साथ अपना 54वां बर्थडे केक काटेंगे. इसके बाद वे नॉर्थ आयरलैंड के लिए निकलेंगे. जहां बेलफेस्ट फिल्म फेस्टिवल हो रहा है. इसके अलावा वे 16 मार्च को नासरीन मुन्नी कबीर से अपने काम और आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करेंगे. एक्टर के प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो उनकी पिछली रिलीज ठग्स ऑफ हिंदोस्तान थी. मल्टीस्टारर मूवी में आमिर खान के अलावा फातिमा सना शेख, कैटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन, लीड रोल में दिखे. काफी समय पहले से मूवी को लेकर बज बना हुआ था. बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी.

Aamir Khan

आमिर का फिल्मी करियर
14 मार्च 1965 को मुबंई में जन्मे आमिर अपने फिल्मी करियर में हर तरह के किरदार को निभा चुके हैं. आमिर के पिता ताहिर हुसैन एक फिल्म निर्माता थे जबकि उनके चाचा नासिर हुसैन एक फिल्म निर्माता होने के साथ-साथ एक निर्देशक भी थे. घर में फिल्मी माहौल के कारण आमिर की रूचि भी फिल्मों में हो गई और वह अभिनेता बनने का सपना देखने लगे. आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार ‘यादों की बरात’ से की थी. 1984 में आई फिल्म ‘होली’ से आमिर ने बतौर अभिनेता सिने करियर की शुरुआत की. लेकिन आमिर को पहचान मंसूर खान के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक‘ से  मिली.  इस फिल्म के रोमांटिक सीन की वजह से आमिर खान की इमेज फैंस के बीच चाॅकलेट ब्वाॅय वाली बन गई थी.  इसके बाद तो उन पर लड़कियां जान छिड़कने लगीं.  वहीं एक्टर ने इसके बाद कई फिल्में कर अपना सितारा बाॅलीवुड के आसमान में और रोशन किया.इन फिल्मों में ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘दिल’, ‘इश्क’ और ‘सरफरोश, थ्री इडियट्स, दंगल शामिल हैं. आमिर खान सोशल वर्क करते रहते हैं.  उन्होंने ‘सत्यमेव जयते’, ‘रुबरु रोशनी’ जैसे कई शो बनाए जिन्होंने लोगों का दिल जीत लिया. उनकी ऑर्गनाइजेशन​ पानी फाउंडेशन सूखे से ग्रसित गांवों के लिए काम करती है.

ये भी पढ़ेंः इस शख़्स के कारण कपिल शर्मा के साथ काम करने के लिए राज़ी हुए सुनील ग्रोवर? (Sunil Grover Ready To Reunite With Kapil Sharma?)