Happy Birthday: कॉमेडी किंग कपिल...

Happy Birthday: कॉमेडी किंग कपिल शर्मा का बचपन गरीबी में बीता, लेकिन आज हैं करोड़ों के मालिक, ऐसे शरू हुई कपिल की कामयाबी की कहानी (Happy Birthday: The Inspiring Success Story Of Comedy King Kapil Sharma)

‘द कपिल शर्मा शो’ से घर घर के चहेते बने कपिल शर्मा की कामयाबी की कहानी इतनी आसान नहीं थी. स्क्रीन पर सबको हंसाने वाले कपिल शर्मा ने पर्सनल लाइफ में बहुत संघर्ष देखा है. गरीबी में पले-बढ़े कपिल शर्मा की कामयाबी की कहानी ऐसे शरू हुई…

Kapil Sharma
  • कपिल शर्मा जब दसवीं क्लास में थे, तब वो एक पीसीओ में पॉकेट मनी के लिए नौकरी करते थे.
  • आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन घरखर्च चलाने के लिए कपि‍ल शर्मा ने दुपट्टे बेचने का काम भी किया है.
  • पिता की मौत के एक साल बाद कपिल शर्मा को पहली बार एक पंजाबी चैनल ‘एमएचवन’ के कॉमेडी शो में हिस्सा लेने का मौका मिलाथा. बता दें कि इस शो में कपिल सेकंड रनरअप रहे थे. ख़ास बात ये है कि इस पंजाबी शो ने कपिल के करियर को एक नई दिखा दी.
Kapil Sharma
  • जब कपिल शर्मा ने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शो के लिए ऑडिशन दिया, तो वो अमृतसर के ऑडिशन में बाहर हो गए, लेकिन कपिल ने हार नहीं मानी और अमृतसर से दिल्ली आकर दोबारा ऑडिशन दिया और दूसरी बार वो सलेक्ट हो गए. दिलचस्प बात ये है कि कपिल शर्मा ने ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चलैंज’ सीजन 3 जीता भी था.
Kapil Sharma
  • ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शो के बाद कपिल काफी मशहूर हो गए थे. इसके बाद कपिल शर्मा ने कॉमेडी सर्कस, झलक दिखला जा, छोटे मियां जैसे पॉपुलर शो होस्ट किए.
  • कपिल शर्मा जब अपना शो ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ लेकर आए, तो उनकी सफलता में चार चांद लग गए. इस शो ने कपिल को देश-विदेश में खूब सफलता दी.
Kapil Sharma
  • ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ शो तो अब बंद हो गया है, लेकिन द कपिल शर्मा शो अब दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है.
  • इस समय कपिल शर्मा टीवी के सबसे महंगे सेलिब्रिटीज़ में से एक हैं. ख़बरों के अनुसार, कपिल शर्मा एक एपिसोड के लिए 1 करोड़ रुपये फीस लेते हैं.
Kapil Sharma

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा कंट्रोवर्सी के भी किंग हैं
कॉमेडियन कपिल शर्मा का शो जितना पॉप्युलर है, उतनी ही मशहूर हैं कपिल शर्मा के साथ जुड़ी कंट्रोवर्सीज़. आइए, कपिल शर्मा की टॉप 10 कंट्रोवर्सीज़ पर एक नज़र डालते हैं.

1) कपिल शर्मा अपने को-स्टार सुनील ग्रोवर से फ्लाइट में मारपीट की वजह से सुर्ख़ियों में रहे. खबरों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया से स्टेज शो करने के बाद लौटते समय फ्लाइट में कपिल अपना आपा खो बैठे और उन्होंने अपने को-स्टार सुनील ग्रोवर के साथ गाली गलौच की और उन पर हाथ भी उठाया. इसका नतीजा ये हुआ कि दोनों ने ट्विटर पर एक-दूसरे को अन-फॉलो कर दिया.
2) खबरों के अनुसार कपिल ने सुनील ग्रोवर की फिल्म ‘डी कंपनी’ का अपने शो में प्रचार करने से भी इनकार कर दिया था, लेकिन कपिल अपनी फिल्म ‘फिरंगी’ का प्रचार शो में किया. हालांकि इस बात का खंडन करते हुए सुनील ने कहा था कि उनकी फिल्म का प्रचार न करने का फैसला निर्माताओं का था, कपिल और उनके बीच सबकुछ नॉर्मल है.
3) कपिल ने सनी लियोनी को अपने शो में बुलाने से इसलिए इनकार कर दिया था, क्योंकि वे पोर्न स्टार रह चुकी हैं, लेकिन कुछ समय बाद कपिल के ही शो में सनी लियोनी ‘रागिनी एमएमएस 2’ और ‘एक पहेली लीला’ के प्रमोशन के लिए आई थीं.
4) कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा था, ‘ये हैं आपके अच्छे दिन?’ इस बात को लेकर भी कपिल विवादों में घिरे रहे.
5) कपिल ने मुम्बई की महानगरपालिका पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था और बाद में खुद ही विवादों में फंसते नज़र आए. फिर बढ़ते विवाद पर विराम लगाने के लिए कपिल ने ट्वीट किया था, “मुझे कुछ लोगों के साथ जिस भ्रष्टाचार के अनुभव का सामना करना पड़ा, उसी को लेकर अपनी चिंता मैंने जाहिर की थी. यह किसी भी राजनैतिक दल के लिए आरोप नहीं है, फिर चाहे बीजेपी हो, शिवसेना या एमएनएस.”

Kapil Sharma


6) कपिल शर्मा पर उनके अंधेरी स्थित बंगले में अवैध निर्माण करने और मैंग्रोव को कटवाने का आरोप भी लगा था.
7) कपिल अपने शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के बंद होने के लिए भी चर्चा में रहे. खबरों के अनुसार, कपिल का कहना था कि चैनल ने ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ की तर्ज़ पर उसी तरह का शो ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ शुरू कर के उन्हें उनका शो बंद करने के लिए मजबूर किया और चैनल का मानना था कि कपिल अपने स्टारडम को संभाल नहीं सके.
8) ख़बरों के अनुसार, 2014 में CCL (सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग) को होस्ट करने के लिए कपिल ने पहले 1.25 करोड़ रुपए का मेहनताना मांगा, उनकी यह मांग पूरी भी हो गई, लेकिन कपिल ने फिर इसलिए तेवर दिखाए, क्योंकि उन्हें वैनिटी वैन नहीं दी गई थी, हालांकि बाद में कपिल ने इसके लिए माफी भी मांगी थी.
9) कपिल शर्मा ने जब अपने शो में जब एक प्रेग्नेंट लेडी का मजाक उड़ाया, तो कई महिला संगठनों ने उनका विरोध किया और कपिल से माफ़ी मांगने के लिए कहा.
10) केआरके यानी कमाल आर खान के साथ ट्विटर वॉर के कारण भी कपिल शर्मा सुर्ख़ियों में रहे.

कपिल शर्मा के जन्मदिन के ख़ास मौके पर उन्हें ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं!

×