बर्थ डे स्पेशलः जानिए बॉलीव...

बर्थ डे स्पेशलः जानिए बॉलीवुड के एक्शन किंग टाइगर श्रॉफ के बारे में कुछ दिलचस्प बातें ( Happy Birthday Tiger Shroff)

  1. आज बॉलीवुड के एक्शन हीरो और फिटनेस किंग टाइगर श्रॉफ का जन्मदिन है. आज वे अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले टाइगर आज एक्शन किंग बनकर उभरे हैं. अपने धांसू एंक्शन और जबरदस्त डांस से लोगों के दि पर राज करने वाले टाइगर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने वाले टाइगर दुनियाभर में अपनी पहचान एक एक्टर के रूप बना चुके हैं, लेकिन टाइगर आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक आने के लिए उन्हें बहुत सारी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा है आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके बारे में कुछ अनकही बातें बता रहे हैं.

    1. जब टाइगर 11 साल के थे तो उन्हें जमीन पर सोना पड़ा था. दरअसल, टाइगर की मां आएशा श्रॉफ ने साल 2003 में एक फिल्म ‘बूम’ को प्रोड्यूस किया था, जिसमें अमिताभ बच्चन और कैटरीना कैफ लीड रोल में थे. यह कैटरीना की पहली बॉलीवुड फिल्म थी. फिल्म में अमिताभ के होते हुए यह बॉक्स ऑफिस पर कुछ हंगामा मचाने में असफल साबित हुई थी. बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉफ साबित हुई थी, जिसके बाद जैकी की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी. इस दौरान जैकी को अपना बांद्रा वाला घर भी बेचना पड़ा था. बांद्रा वाला घर बिकने के बाद जैकी पूरे परिवार के साथ खार में शिफ्ट हो गए थे. यहां तक की घर के फर्नीचर भी बिक गए थे, जिसमें से एक बेड टाइगर का भी था. बेड़ बिकने के बाद टाइगर को जमीन पर सोना पड़ा था. ये सारी बातें टाइगर ने खुद एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताया था.
  2. आपको शायद ही यह बात पता होगी कि बड़े पर्दे पर धमाल मचाने वाली टाइगर और श्रद्धा कपूर की जोड़ी की दोस्ती काफी पुरानी है. यह दोनों एक साथ मुंबई के एक ही स्कूल में पढ़ते थे.
  3. यह बात सुनकर आप थोड़े सोच में जरूर पड़ जाएंगे लेकिन यह सच है कि उनका रियल नाम जय हेमंत श्रॉफ है.
  4. टाइगर कभी भी एक एक्टर नहीं बनना चाहते थे, बल्कि उनकी ज्यादा रूचि खेल, मार्शल आर्ट्स और डांस में थी. टाइगर ने चार साल की उम्र से ही मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था.
  5. टाइगर श्रॉफ के जन्म के साथ ही फिल्मकार सुभाष घई ने टाइगर का साइनिंग अमाउंट उनके पिता जैकी श्रॉफ दे दिया था. बता दें, सुभाष गई और जैकी श्रॉफ ने एक साथ कई हिट फिल्में दी है. ऐसे में अगर सुभाष, टाइगर के साथ कोई फिल्म बनाते हैं, तो वह देखने लायक होगी. वर्कफ्रंट की बात करें तो टाइगर जल्द ही अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘बागी 3’ में श्रद्धा कपूर के साथ नजर आने वाले हैं.
    ये भी पढ़ेंः म्यूज़िक लवर्स के लिए अरिजीत सिंह के टॉप 10 रूहानी गानें, आपका फेवरेट कौन-सा है? (Top 10 Heart Touching Songs Of Arijit Singh)