Birthday special: 31 साल के हुए वरुण धवन, जानें उनसे जुड़ी 10 दिलचस्प बातें (Happy Birthday Varun Dhawan)

बॉलीवुड के जाने माने फिल्म मेकर करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने फिल्मी करियर का आगाज़ करनेवाले एक्टर वरुण धवन (Varun dhawan) आज 31 साल के हो गए हैं. वरुण का जन्म 24 अप्रैल 1987 को मुंबई में हुआ था. आज वरुण के जन्मदिन के इस बेहद ही ख़ास मौके पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी 10 दिलचस्प बातें.

Happy Birthday, Varun Dhawan, unknown facts about varun dhawan

1- वरुण धवन जाने माने डायरेक्टर डेविड धवन के बेटे हैं. उनकी मां का नाम करूणा धवन है और उनके बड़े भाई रोहित धवन भी फिल्म निर्देशक हैं.

2- वरुण धवन ने बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. उन्होंने अपनी यह पढ़ाई नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी से पूरी की है.

3- फिल्मों मे एक्टिंग करियर की शुरूआत करने से पहले वरुण ने करण जौहर की फिल्म ‘माय नेम इज़ खान’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया है.

4- उन्होंने साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बतौर एक्टर अपने करियर की शुरूआत की थी. इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा भी थे.

5- वरुण धवन ने ‘मैं तेरा हीरो’, ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां’, ‘दिलवाले’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां’, ‘बदलापुर’, ‘एबीसीडी 2’, ‘ढिशूम’ और ‘जुड़़वा 2’ जैसी फिल्मों में एक्टिंग करके दर्शकों की ख़ूब प्रशंसा बटोरी.

6- वरुण बॉलीवुड के एक ऐसे सक्सेसफुल एक्टर हैं जिन्होंने अपने 8 साल के फिल्मी करियर में 11 फिल्में दी हैं, जिनमें से एक भी फ्लॉप नहीं हुई है. इन 8 फिल्मों में उनकी 6 फिल्में सुपरहिट रही हैं.

7- लगातार हिट फिल्मों की झड़ी लगाने वाले वरुण अब बॉलीवुड के कई फिल्ममेकर्स के लिए एक हिट मशीन बन चुके हैं और कई फिल्म मेकर्स की वो पहली पसंद भी बन चुके हैं.

8- पहली ही फिल्म के बाद से ऐसी खबरें काफ़ी दिनों तक सुर्खियों में रही कि वरुण और आलिया एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं, लेकिन कुछ ही दिनों में साफ हो गया कि वरुण की ज़िंदगी में पहले से ही कोई है और वो है नताशा दलाल.

9- नताशा दलाल और वरुण धवन का साथ तब से है जब उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम भी नहीं रखा था. वरुण अपनी गर्लफ्रेंड नताशा को अपना लेडी लक मानते हैं और हाल ही में ऐसी खबरें आई थीं कि वो इसी साल अपनी गर्लफ्रेंड के साथ सात फेरे ले सकते हैं.

10- हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘अक्टूबर’ में वरुण ने होटल मैनेजमेंट ट्रेनी का किरदार निभाया था. जिसके लिए वरुण ने बकायदा होटल में बर्तन भी धोए. उन्होंने फाइव स्टार होटल में कुकिंग से लेकर टॉयलेट की सफाई करने तक का भी काम किया.

मेरी सहेली की ओर से वरुण धवन को उनके 31वें जन्मदिन की ढ़ेरों शुभकामनाएं. 

यह भी पढ़ें: प्रेगनेंट हैं सानिया मिर्ज़ा, बेहद ख़ास अंदाज में दी फैंस को यह ख़ुशख़बरी