हैप्पी वेडिंग एनिवर्सरी: ऐस...

हैप्पी वेडिंग एनिवर्सरी: ऐसे हुई थी संजय दत्त की लाइफ में मान्यता दत्त की एंट्री, ऐसे बनीं संजू बाबा की तीसरी पत्नी (Happy Wedding Anniversary: Know How Sanjay Dutt Met Love Of His Life Manyata Dutt)


संजय दत्त और मान्यता दत्त आज (7 फरवरी) को अपनी शादी की 14 सालगिरह मना रहे हैं. मान्यता दत्त की उम्र 41 साल है जबकि संजय दत्त 60 साल के हैं. यानि दोनों में तकरीबन 19 साल का एज गैप है. एज में इतना गैप होने के बावजूद दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं. तो दोनों की वेडिंग एनिवर्सरी के मौके पर जानते हैं कि पहले से ही 2 शादियां और 300 से ज़्यादा लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में रहनेवाले संजय दत्त की लाइफ में मान्यता दत्त की एंट्री कैसे हुई.

काफी फिल्मी है संजय-मान्यता की लव स्टोरी

Sanjay Dutt and Manyata Dutt


जी हां संजय-मान्यता की प्रेम कहानी सच में पूरी फिल्मी है. यूं तो संजय की लाइफ में कई लड़कियां आईं. वो खुद कह चुके हैं कि उनके 308 लड़कियों से संबंध रह चुके हैं. लेकिन मान्यता दत्त की एंट्री उनकी लाइफ में तब हुई, जब वो बेहद बुरे दौर से गुज़र रहे थे. मान्यता दत्त ने उनका साथ ऐसे वक्त में दिया जब संजय को किसी के साथ की सच में बहुत जरूरत थी. वो उनके बुरे वक्त में उनके साथ खड़ी रहीं. यहां तक कि जब संजू बाबा जेल में थे, तब भी वो उन्हें रेगुलर मिलने जाया करती थीं.

मान्यता और संजय की पहली मुलाकात

Sanjay Dutt and Manyata Dutt


दोनों की पहली मुलाकात तब हुई जब संजय दत्त ने मान्यता की सी ग्रेड फिल्म ‘लवर्स लाइक अस’ के राइट्स खरीद लिए. दरअसल मान्यता का सपना एक कामयाब एक्ट्रेस बनना था, लेकिन उन्हें उस तरह का काम नहीं मिल रहा था. लिहाजा उन्होंने बी और सी ग्रेड फिल्में करना शुरू कर दिया. उनकी ऐसी ही सी ग्रेड फिल्म के राइट्स संजू बाबा ने खरीद लिए और इसी सिलसिले में दोनों की मुलाकात भी हुई. इस मीटिंग के बाद मान्यता संजय दत्त से मिलने लगीं. दोनों फोन पर बातें करते. मान्यता अक्सर संजय के घर जातीं और अपने हाथों से उन्हें खाना बनाकर खिलातीं.

ऐसे बढ़ा संजय दत्त का झुकाव

Sanjay Dutt and Manyata Dutt


उस समय संजय दत्त का अपनी दूसरी वाइफ रिया पिल्लई से तलाक हुआ था और तब वो अपनी एक जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुरानी को डेट कर रहे थे. कहते हैं कि नाडिया संजय दत्त के क्रेडिट कार्ड से जमकर शॉपिंग किया करती थीं, उन्हीं दिनों मान्यता अक्सर ही संजू बाबा से मिलने आया करती थीं. मान्यता बिना कुछ भी मांगे उनके लिए बहुत कुछ कर रही होती थीं. इस बात से संजय बहुत इम्प्रेस थे और शायद इसी वजह से उनकी दिलचस्पी मान्यता में बढ़ती गई. इसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे और मान्यता ने फिल्में छोड़ने का मन बना लिया. अब संजय खुद भी नहीं चाहते थे कि वो ऐसी फिल्मों में काम करें. कहा तो ये भी जाता है कि मान्यता की जिस सी ग्रेड की फ़िल्म के राइट्स संजू बाबा ने 20 लाख में खरीदे थे, बाद में वो मान्यता के प्यार में इस कदर आगे बढ़ चुके थे कि उन्होंने मार्केट से इस फिल्म की सीडी और डीवीडी हटवाने में भी पूरी ताकत झोंक दी थी.

वैलेंटाइन डे के दिन शादी करना चाहते थे संजू बाबा

Sanjay Dutt and Manyata Dutt


आखिरकार दो साल तक डेट करने के बाद 2008 में संजय दत्त ने गोवा में मान्यता दत्त से शादी कर ली. हालांकि संजय दत्त वेलेंटाइन डे (14 फरवरी) के दिन शादी करना चाहते थे, लेकिन उनकी शादी बसंत पंचमी को हुई. शादी काफी प्राइवेटली की गई थी, जिसमें संजय के खास रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे.

संजय दत्त की तीसरी शादी के खिलाफ थीं बहनें

Manyata Dutt


संजू बाबा की इस शादी से उनकी बहनें खुश नहीं थीं. यहां तक कि दोनों बहनें प्रिया दत्त और नम्रता दत्त शादी में शामिल भी नहीं हुई थीं. खबरों के अनुसार दोनों संजू-मान्यता में उम्र का फासले को लेकर नाखुश थीं. संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने तो यहाँ तक कहा था कि मुझे तो उनकी शादी का पता भी नहीं है. मान्यता दत्त ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘शादी के कुछ समय बाद तक संजय की बहनें नम्रता और प्रिया दत्त ने मुझे अपनाया नहीं था. ‘ हालांकि, वक्त के साथ अब ननद-भाभी के बीच रिश्ते सुधर गए हैं.

देखें संजू बाबा-मान्यता दत्त की बॉन्डिंग इन adorable फोटोज़ में:

Sanjay Dutt and Manyata Dutt
Sanjay Dutt and Manyata Dutt
Sanjay Dutt and Manyata Dutt
Sanjay Dutt and Manyata Dutt
Sanjay Dutt and Manyata Dutt


Sanjay Dutt and Manyata Dutt
Sanjay Dutt and Manyata Dutt