हिजाब विवाद: कंगना बोलीं- हिम्मत...

हिजाब विवाद: कंगना बोलीं- हिम्मत है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ, जावेद अख्तर और स्वरा भास्कर समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स ने किया रिएक्ट(Hijab Controversy: Kangana Ranaut says-show courage by not wearing burqa in Afghanistan, Javed Akhtar-Swara Bhaskar and other bollywood celebs also react)

कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद पर पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है और अब बॉलीवुड सेलेब्स भी इस मुद्दे पर रिएक्ट लर रहे हैं. गीतकार जावेद अख्तर, ऋचा चड्ढा, स्‍वरा भास्‍कर, किम शर्मा, कमल हासन समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी मामले पर रिएक्शन दिया है. आइए जानते हैं किसने क्या कहा.

कंगना रनौत: हिम्मत है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ’

हर मुद्दे पर बेबाक-बिंदास राय रखनेवाली कंगना रनौत ने इस मुद्दे पर भी एक दमदार पोस्ट शेयर किया है, जो खूब वायरल हो रहा है. कंगना ने इंस्टा स्टोरी में ईरान में ‘बुर्का से बिकिनी’ की फोटो शेयर की और कहा, “हिम्मत दिखानी है तो अफगानिस्तान में बिना बुर्का पहने दिखाओ. उन्होंने लिखा, ‘साहस दिखाना है तो अफगानिस्तान में घूंघट मत पहनो. आजाद होना सीखो, खुद को पिंजरे में मत डालो.”

जावेद अख्तर: लड़कियों को डराना ‘मर्दानगी’ नहीं

जावेद अख्तर ने सोशल मीडिया के जरिए हिजाब विवाद पर जोरदार रिएक्शन दिया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “मैं कभी भी हिजाब या बुर्का के पक्ष में नहीं रहा. मैं अब भी अपनी बात पर कायम हूं, लेकिन साथ ही मुझे गुंडों की इन भीड़ पर गुस्सा आता है जो लड़कियों के एक छोटे समूह को डराने-धमकाने की असफल कोशिश कर रहे हैं. क्या उनके हिसाब से यही मर्दानगी है. अफसोसजनक.”

ऋचा चड्ढा: मैं इस तरह की घटनाओं पर थूकती हूं

ऋचा चड्ढा ने कर्नाटक हिजाब मामले का एक वीडियो शेयर कर इसे शर्मनाक बताया है. उन्होंने लिखा, “अपने बेटों की बेहतर ढंग से परवरिश करें. कायरों का एक झुंड अकेली छात्रा पर हमला करने को गर्व समझ रहा है. ये लूजर्स हैं.. ये शर्मनाक है. आने वाले कुछ सालों में ये सभी जॉबलेस, निराश और दरिद्र हो जाएंगे. ऐसों के प्रति कोई सहानुभूति नहीं, कोई मुक्ति नहीं. इस तरह की घटनाओं पर मैं थूकती हूं.”

स्वरा भास्कर: भेड़िए

स्वरा भास्कर ने हिजाब विवाद को लेकर कई पोस्ट और फोटो शेयर की हैं. उन्होंने इस विवाद के वायरल वीडियो पर रिट्वीट करते हुए इस घटना को शर्मनाक बताया है. इसके अलावा उन्होंने छात्रा को घेरने वाले लड़कों को भेड़िया कहा है.

कमल हासन: सांप्रदायिकता की जहरीली दीवार खड़ी की जा रही है

कमल हासन ने भी इस मामले पर स्ट्रॉन्ग रिएक्शन दिया और पोस्ट शेयर करके लिखा, “कर्नाटक में जो हो रहा है, वह मुझे परेशान कर रहा है. निर्दोष छात्रों के बीच सांप्रदायिकता की जहरीली दीवार खड़ी की जा रही है. हमारे पड़ोसी राज्य में जो हो रहा है, वह तमिलनाडु व अन्य राज्यों में नहीं फैलना चाहिए. ये पहले से ज्यादा सतर्क रहने का समय है.”

दिव्या अग्रवाल: साड़ी हो या बुर्का, महिलाओं का सम्मान करना चाहिए

बिग बॉस ओटीटी विनर दिव्या अग्रवाल ने भी ट्विटर पर एक इलस्ट्रेशन शेयर करते हुए हिजाब विवाद पर रिएक्ट किया है. इस इलस्ट्रेशन में एक महिला के आधे सिर पर साड़ी रखे दिखाया गया है तो वहीं चेहरे के दूसरे हिस्से पर महिला को हिजाब में दिखाया गया है. इस पोस्ट के ज़रिए दिव्या ने ये कहने की कोशिश की है कि महिला चाहे साड़ी पहने या हिजाब, वो हर लिबास में सुंदर दिखती है. साड़ी हो या बुर्का महिलाएं हर लिबास में आसमान की ऊंचाइयों को छू रही हैं और हमें उनका सम्मान करना चाहिए.

इसके अलावा भी कई बॉलीवुड सेलेब्स ने हिजाब विवाद पर रिएक्शन दिया है और खुलकर अपनी बात रखी है.

×