Holi 2021: बॉलीवुड के होली स्पेश...

Holi 2021: बॉलीवुड के होली स्पेशल डायलॉग्स, आपको कौन सा डायलॉग पसंद है? (Holi 2021: Famous Holi Dialogues Of Bollywood From Films Like Sholay, Ramleela, The Dirty Picture)

बॉलीवुड फिल्मों में होली के त्यौहार को ख़ास जगह दी गई है. ऐसी कई बॉलीवुड फिल्म हैं, जिनके होली के डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं. आज भी लोग फिल्म शोले में गब्बर का डायलॉग याद करते हुए पूछते हैं, “होली कब है?” बॉलीवुड के इन होली स्पेशल डायलॉग्स में से आपको कौन सा डायलॉग पसंद है?

Famous Holi Dialogues

1) होली कब है? कब है होली? (फिल्म शोले)

Film sholay

फिल्म शोले में गब्बर यानी मशहूर अभिनेता अमज़द खान अपने अनोखे अंदाज़ में पूछते हैं, “होली कब है? कब है होली?” गब्बर द्वारा बोला गया ये डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर रहता है और आज भी कई लोग गब्बर को याद करते हुए पूछते हैं, “होली कब है?”

2) इसी घर में आएगी आपकी डोली… एंड विशिंग यू ए वेरी हैप्पी होली! (फिल्म रामलीला)

Movie Ramleela

बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म रामलीला में भी होली को ख़ास जगह दी गई है, इन दोनों स्टार्स की ये फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी. इस फिल्म में ये डायलॉग दीपिका पादुकोण की मां यानी सुप्रिया पाठक बोलती हैं. सुप्रिया पाठक ने जिस अंदाज़ में ये डायलॉग बोला था, उसे आज भी दर्शक भूल नहीं पाए हैं.

3) बचपन से आज तक मैंने कभी होली नहीं खेली… लेकिन अब खेलूंगा… खून की होली! (फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी)

Film international player

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने खिलाड़ी सीरीज़ की कई फ़िल्में की हैं, इन्हीं फिल्मों में से एक है ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’. अक्षय कुमार ने फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी में ये डायलॉग बोला था और उनका ये डायलॉग बहुत फेमस हो गया था. आज भी होली का ज़िक्र आते हो दर्शकों को अक्षय कुमार का ये डायलॉग याद आ जाता है.

यह भी पढ़ें: ये 8 बॉलीवुड फिल्में देखकर आप कभी बोर नहीं होंगे (8 Bollywood Movies That You Won’t Get Bored Watching)

4) कल हम होली खेलेंगे.. लेकिन इस होली में गुलाल की बजाए धुंआ उड़ेगा… पिचकारियों से रंग नहीं बंदूकों से गोलियां निकलेंगी… गीतों की जगह चीखें और लाज की जगह लाशें टपकेंगी… (फिल्म इलाका)

Film Ilaaka

फिल्म ‘इलाका’ में मशहूर अभिनेता अमरीश पुरी द्वारा बोला गया ये डायलॉग बहुत पॉपुलर हुआ था. इतने सालों बाद भी आज भी लोग इस फिल्म का ये डायलॉग भूले नहीं हैं.

5) पचास-पचास कोस दूर जब गांव में होली होती है… तो तो मां कहती है सोजा बेटी सोजा… वरना अपनी पिचकारी लेकर जब्बर आ जायेगा (फिल्म क्या कूल हैं हम 3)

Movie kya kool hain hum 3

‘क्या कूल हैं हम 3’ फिल्म का ये डायलॉग फिल्म शोले में गब्बर की नकल है, लेकिन इस फिल्म में इसका पिक्चराइजेशन बहुत अलग है, इसलिए ये डायलॉग भी दर्शकों को आज भी याद है.

6) होली खेलने का इतना शौक है… पर तेरी पिचकारी में दम नहीं! (फिल्म डर्टी पिक्चर)

Movie dirty picture

विद्या बालन की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ के जबर्दस्त डायलॉग्स में से ये डायलॉग एक है. फिल्म में विद्या बालन जब ये डायलॉग बोलती हैं, तो दर्शक सन्न रह जाते हैं, इसलिए ये डायलॉग दर्शक भूल नहीं पाए हैं.

×