अपनी सेक्स लाइफ को किस तरह ...

अपनी सेक्स लाइफ को किस तरह बेहतर बना सकते हैं पुरुष? (How Men Can Make Their Sex Life Better?)

आज भी हमारे देश में सेक्स को लेकर वही पारंपरिक सोच चली आ रही है कि सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने की ज़िम्मेदारी पुरुषों की होती हैं. आम तौर पर महिलाएं पहल नहीं करतीं, क्योंकि उन्हें लगता है कि यह पुरुषों का काम है और कहीं न कहीं दिमाग में यह डर भी रहता है कि पहल करने पर पति कहीं उसके चरित्र पर उंगली न उठाए. इन सब कारणों से पुरुषों पर ही सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने का जिम्मा होता है. आइए जानें, कैसे इन टिप्स के ज़रिये आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं.

couples making love

क्या है बेहतर सेक्स लाइफ?

एक्सपर्ट्स कहते हैं कि किसी पुरुष के लिए अपनी पार्टनर को मल्टीपल ऑर्गैज़्म दिलाना ही बेहतर सेक्स है, तो किसी के लिए 3 मिनट तक बने रहना बेहतरीन है. अगर आपकी पार्टनर आपके सेक्स बेहेवियर से खुश और संतुष्ट है, तो वही आपके लिए बेहतर सेक्स लाइफ है. यहां हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिससे आप अपनी असंतुष्ट सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं.

पिलो टॉक है ज़रूरी

अक्सर पुरुष इसे नज़रंदाज़ करते हैं. उन्हें लगता है बात करना उतना ज़रूरी नहीं, जितना किस करना है. यकीं मानिए सेक्स की शुरुआत से पहले पिलो टॉक आप दोनों को काफ़ी एक्साइटेड कर सकता है. पार्टनर को पूछें उसे क्या पसंद है, वो चाहती क्या है और उसके उसकी फैंटासीज़ को जानिये. आप दोनों इसके बाद एक अच्छा और प्लेज़र वाला सेक्स सेशन एन्जॉय कर सकते हैं.

ग़लतफ़हमी से बाहर निकलें

ज़्यादातर पुरुष अपनी सेक्स लाइफ किसी और से डिस्कस करना पसंद नहीं करते. इसीलिए उनके मन में बहुत सी ग़लतफ़हमियां पलने लगती हैं. उन्हें लगता है कि दूसरे बहुत अच्छी सेक्स लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं, पर मैं कुछ अच्छा नहीं कर पा रहा. एक्सपर्ट के मुताबिक ज़्यादातर लोग 10 दिन में एक बार सेक्स करते हैं, अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है, परेशान न हों और इस गलतफहमी से बाहर निकलें.

पॉर्न से तुलना न करें

अगर आप पॉर्न लाइफ से अपनी सेक्स लाइफ की तुलना करेंगे, तो कभी खुश नही रहेंगे. पॉर्न इंडस्ट्री का काम लोगों का एंटरटेनमेंट है. यह उनका काम है, इसके लिए वो तरह तरह के ड्रग्स आदि का सहारा लेते हैं, जिसके कारण इतने बड़े वीडिओज़ शूट होते हैं. वो एक फिल्म है और फिल्म एक बार में शूट नहीं की जाती, उसमें कई अलग अलग शॉट्स होते हैं. उसमें दर्शाए गए स्टंट्स कभी अपने पार्टनर पर न आज़माएं और न ही उनसे उम्मीद करें कि वो पॉर्न जैसा सबकुछ आपके लिए करें.

साइज़ के चक्कर को भूल जाएं

अक्सर पुरुष अपने पेनिस साइज़ को लेकर कंफ्यूज रहते हैं. उन्हें ये डर रहता है कि कहीं उनकी पार्टनर असंतुष्ट न रहे, क्योंकि ऐसा हुआ तो उनकी सेक्स लाइफ बर्बाद हो जाएगी. लेकिन आपको ये बात समझने की ज़रुरत है कि साइज़ उतना मायने नहीं रखता, जितना आप दोनों का प्लेज़र. अगर आप दोनों खुश हैं, तो क्या फर्क पड़ता है कि आपका साइज़ क्या है, क्या नहीं.

कामोत्तेजक अंगों का रखें ख़्याल

हर पुरुष को महिलाओं के कामोत्तेजक अंगों के बारे में पता होना चाहिए, इससे सेक्स में दोनों को ही प्लेज़र ज़्यादा मिलता है और सेक्स लाइफ बेहतर होती है. आप दोनों को एक दूसरे के सेंसेशन वाले पार्ट्स के बारे में पता होना चाहिए. यह आपकी सेक्स लाइफ में एक अलग एहसास पैदा करता है. अगर आप यह ट्रिक आजमाएंगे तो यक़ीनन आपकी सेक्स लाइफ एक्साइटिंग होगी.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: जानें सेक्स और कोरोना वायरस से जुड़े सवालों के जवाब (Sex And Covid 19 Related Questions Answered)