‘जमाई राजा’ फेम...

‘जमाई राजा’ फेम रवि दुबे ने एक महीने में घटाया 10 किलो वजन, शेयर की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की फोटो (Jamai Raja Fame Actor Ravi Dubey Loses 10 kg in JUST one month; Shares Body Transformation Pic)

टीवी के पॉपुलर एक्टर ‘जमाई राजा फेम एक्टर रवि दुबे इन दिनों अपने वेट लॉस और बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर न्यूज़ में हैं. उन्होंने सिर्फ एक महीने में 10 किलो वजन घटा लिया है और उनका ये ट्रांसफॉर्मेशन सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

देखें ट्रांसफॉर्मेशन फोटो

Ravi Dubey

रवि दुबे ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक महीने पहले और अब की फ़ोटो शेयर की है. इसमें से एक फ़ोटो 12 जून की है, जिसमें उनका वजन काफी बढ़ा हुआ नजर आ रहा है, जबकि दूसरी फ़ोटो ठीक एक महीने बाद की यानी 12 जुलाई की है, जिसमें वो काफी फिट और लीन नज़र आ रहे हैं. ये फोटो शेयर करने के साथ ही उन्होंने अपनी ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी भी शेयर की है और बताया है कि उन्होंने एक महीने में बिना किसी प्रोटीन या सप्लीमेंट के 10 किलो वजन कैसे कम किया. उनका ये ट्रांसफॉर्मेशन देखकर उनके फैंस हैरान हैं.

बिना सप्लिमेंट्स और प्रोटीन शेक के कम किया 10 किलो वजन

Ravi Dubey

रवि दुबे ने बताया कि मई में कोरोना होने के बाद उनका वqजन काफी बढ़ गया था. इसलिए पोस्ट कोविड उन्होंने वेट लॉस और फिटनेस पर ध्यान दिया और आज रिजल्ट सबके सामने है. अब वो काफी पतले और फिट दिख रहे हैं. अपनी फिटनेस और ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी शेयर करते हुए रवि ने लिखा, “एक महीने में बिना सप्लिमेंट्स और प्रोटीन शेक के ट्रांसफॉर्मेशन. पिछले महीने में 12 जून को अचानक ही एक शूटिंग शेड्यूल आ गया और इसके लिए मुझे पतला दिखना था, जो उस समय मैं नहीं था. कोविड पॉजिटिव था तो रिकवरी मोड चल रहा था. मैं प्रोड्यूसर मोड में था और पंजाब में था. तो ये सारी चीजें एक साथ आ गईं और मेरा वजन 10 किलो बढ़ गया था.”

डेढ़ घंटे की वेट ट्रेनिंग और 10 किमी जॉगिंग से पाया गोल

Ravi Dubey

रवि दुबे ने बताया कि, “मेरे पास सिर्फ 20 दिन का टाइम था. मैंने सुबह डेढ़ घंटे की वेट ट्रेनिंग और शाम को 10 किलोमीटर जॉगिंग की शुरुआत कर दी. इसके साथ ही कम कैलरी वाला डायट लेना भी शुरू कर दिया. मुझे लग रहा था कि बिना सप्लिमेंट्स और प्रोटीन शेक के मसल्स लूज हो जाएंगी, लेकिन मैं खुश हूं कि मेरी मसल्स हैं. मैं अपने ट्रेनर्स का शुक्रिया अदा करता हूं जो मेरे साथ बिना थके मेहनत करते रहे और मुझे खूब ट्रेन किया.”

कहा, ऑर्गैनिक डायट और अनुशासन फिट रहने के लिए ज़रूरी

Ravi Dubey


रवि दुबे ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा है, “अब जबकि मैंने बिना किसी सप्लिमेंट के एक महीने में इतना ट्रांसफॉर्मेशन कर लिया है तो मैं इसे अपना रेगुलर लाइफस्टाइल बनाना चाहता हूं. मुझे लगता है कि एक्सरसाइज के साथ-साथ मॉडरेट अमाउंट में ऑर्गैनिक खाना, अनुशासन फिट रहने का परमानेंट तरीका है.”

Ravi Dubey

फिलहाल रवि दुबे के इस बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन से उनके फैंस के होश उड़ गए हैं और सब इसके लिए उनकी तारीफ कर रहे हैं. वहीं रवि के फ्रेंड्स और टीवी सेलेब्स भी रवि दुबे के इस पोस्ट पर कॉमेंट कर रहे हैं. करण वी ग्रोवर ने उनके पोस्ट पर कॉमेंट करते हुए लिखा, ’12 अगस्त तक तो आग लग जाएगी.’ इसके अलावा अचिंत कौर, पुलकित सम्राट, शशांक व्यास, सारा अफरीन खान और ईरा दुबे समेत कई स्टार्स ने रवि दुबे की मेहनत और ट्रांसफॉर्मेशन की तारीफ की है.