टीवी एक्टर नकुल मेहता के 2 ...

टीवी एक्टर नकुल मेहता के 2 महीने के बेटे सूफी की हुई सर्जरी, पत्नी जानकी पारेख ने शेयर किया इमोशनल नोट, कहा आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे! (Jankee Parekh-Nakuul Mehta’s 2-Month-Old Son Sufi Undergoes Surgery)

शो इश्कबाज फेम नकुल मेहता और उनकी पत्नी जानकी पारेख ने इसी साल फरवरी में बेटे को जन्म दिया. बड़े प्यार से उसका नाम उन्होंने रखा सूफी. लेकिन हाल ही में जानकी ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट शेयर करके इस बात की जानकारी दी कि सूफी को बायलेट्रल इन्गुइनल हर्निया की समस्या थी, जिसके लिए उन्हें मात्र दो महीने के सूफी की सर्जरी कराने की जरूरत थी.

Nakuul Mehta

जानकी ने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल नोट के ज़रिए पूरी बात का खुलासा किया. जानकी लिखती हैं कि तीन हफ़्ते पहले हमें डॉक्टर ने जानकारी दी कि सूफी को बायलेट्रल इन्गुइनल हर्निया है और इसकी फ़ौरन सर्जरी करनी होगी. हालाँकि डॉक्टर ने जानकारी दी कि ये नवजात शिशु के लिए पूरी तरह सेफ़ सर्जरी है लेकिन बेटे को जनरल एनेस्थीसिया दिया जाएगा ये सोचकर ही मेरा दिल टूट गया. ये सब जानकर मेरे आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे और अगली तीन रातें मैंने सूफी को सर्जरी के लिए तैयार करने में बिताई. मुझे सबसे ज़्यादा जो बात खाए जा रही थी वो ये कि सूफी को सर्जरी से पहले 4 घंटे और सर्जरी के बाद 2 घंटे बिना कुछ खाए रहना रहना था और उसको एनेस्थीसिया दिया जाना था. इसलिए सर्जरी के दिन तक मैं ये सुनिश्चित करती थी कि उसे रात को 3 बजे उठाकर खाना खिलाऊं और उसके बाद वो 4-4:30 घंटे तक वो पाए और उठते ही उसे खाने की ज़रूरत ना पड़े. उसका बॉडी क्लॉक मुझे उस हिसाब से बदलना था, ताकि वो उठने पर दूध के लिए रोए नहीं, क्योंकि सात घंटे कम नहीं होते बिना दूध के इतने छोटे बच्चे के लिए. दूध पीकर उसके चेहरे पे जो मुस्कान आती है वो अनमोल होती है. लेकिन जैसे बच्चों को इग्ज़ाम के लिए तैयार करते हैं उसी तरह मैंने सूफी को तैयार किया.

Jankee Parekh

मैं उससे लगातार बात करती थी कि वह मेरी बातों को महसूस कर सके और जैसा मैंने सोचा व प्लान किया था वैसा सब कुछ हुआ. सर्जरी सफल हुई.
जानकी ने अपने बेटे को सर्जरी से उठने के बाद बहुत ज़्यादा प्यार किया और उसे अपना चैम्पीयन बताया.
एक्टर नकुल ने भी इस पोस्ट पे रीऐक्ट करते हुए अपनी पत्नी जानकी और बेटे सूफी को चैम्पीयन बताया. इसके अलावा बाक़ी टीवी सेलेब ने भी कमेंट कर हौसला बढ़ाया! सबने सूफी के लिए ढेर सारी दुआएं और प्यार भेजा!

Photo Courtesy: Instagram (All Photos)

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने अपने माता-पिता की एनीवर्सरी पर ऐसे खोला उनकी लव स्टोरी का राज, कहा ये बात नानी ने बताई (Kangana Ranaut Reveals Her Parents Love Story On Their Wedding Anniversary, Actress Says They Had A Raging Affair)