मालदीव में बर्थडे सेलिब्रेट...

मालदीव में बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं करण सिंह ग्रोवर, रोमांटिक फोटो शेयर कर खास अंदाज़ में बिपाशा बसु ने किया विश (Karan Singh Grover is Celebrating His Birthday in The Maldives, Bipasha Basu Shares a Romantic Pic and Wishes Him in a Special Way)

बॉलीवुड और टीवी के फेमस एक्टर करण सिंह ग्रोवर पत्नी बिपाशा बसु के साथ मालदीव में अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म 23 फरवरी 1982 को दिल्ली के एक पंजाबी सिख परिवार में हुआ था. इस खास मौके पर एक ओर जहां उनके फैन्स सोशल मीडिया के ज़रिए जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं तो वहीं पत्नी बिपाशा बसु ने भी रोमांटिक तस्वीर शेयर करके पति करण सिंह ग्रोवर को खास अंदाज़ में बर्थडे विश किया है. बिपाशा ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें दोनों के बीच बॉन्डिंग देखते ही बन रही है. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने करण सिंह ग्रोवर के बर्थडे को साल का अपना दूसरा पसंदीदा दिन बताया है.

Karan Singh Grover and Bipasha Basu
Photo Credit: Instagram

करण सिंह ग्रोवर के साथ अपनी एक रोमांटिक फोटो को शेयर करके बिपाशा ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. इस पोस्ट के साथ एक्ट्रेस ने बर्थडे विश करते हुए कैप्शन लिखा है- ‘मेरा साल का दूसरा सबसे पसंदीदा दिन… हैप्पी बर्थडे करण सिंह ग्रोवर, आई लव यू!’ बिपाशा के इस पोस्ट पर फैन्स भी कमेंट्स के ज़रिए करण सिंह ग्रोवर को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. बता दें कि पिछले दिनों करण सिंह ग्रोवर अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए बिपाशा के साथ मालदीव रवाना हुए थे.

मालदीव से बिपाशा ने पति करण के साथ कई रोमांटिक तस्वीरें फैन्स के साथ शेयर की हैं. एक तस्वीर में करण और बिपाशा दोनों समंदर के बीच रोमांटिक अंदाज़ में पोज़ करते नज़र आए. इस तस्वीर को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करते हुए बिपाशा ने लिखा- ‘जहां आसमान और पानी मिलते हैं.’

इसके अलावा भी बिपाशा के इंस्टाग्राम हैंडल पर पति करण सिंह ग्रोवर के साथ उनकी रोमांटिक तस्वीरों की भरमार लगी है, जिन्हें देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि दोनों एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं. हाल ही में वैलेंटाइन डे पर भी बिपाशा ने करण के साथ रोमांटिक तस्वीरें शेयर की थीं, जिनमें दोनों व्हाइट कलर के आउटफिट में नज़र आ रहे हैं. तस्वीरों में बिपाशा और करण एक-दूसरे की बाहों में दिखाई दे रहे हैं तो किसी तस्वीर में वो एक-दूजे को किस करते दिख रहे हैं.

दोनों की लव स्टोरी की बात करें तो बिपाशा और करण पहली बार फिल्म ‘अलोन’ के सेट पर मिले थे. इसी फिल्म के दौरान दोनों करीब आए और एक-दूसरे को डेट करने लगे. इसके बाद अप्रैल 2016 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. कपल की शादी को चार साल हो चुके हैं और दोनों अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को एन्जॉय कर रहे हैं.

Karan Singh Grover and Bipasha Basu
Photo Credit: Instagram

हालांकि बिपाशा से करण सिंह ग्रोवर की यह तीसरी शादी है. इससे पहले करण की पहली शादी साल 2008 में टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा निगम से हुई थी, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और तलाक हो गया. इसके बाद करण सिंह ग्रोवर की ज़िंदगी में जेनिफर विंगेट की एंट्री हुई. दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली. शादी के कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में कड़वाहट आने लगी और फिर दोनों ने इस रिश्ते से अलग होने का फैसला किया. जेनिफर से तलाक लेने के बाद उनकी मुलाकात बिपाशा से हुई, जिसके बाद दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर कपल शादी के बंधन में बंध गया.

Karan Singh Grover and Bipasha Basu
Photo Credit: Instagram

आपको बता दें कि करण सिंह ग्रोवर के जन्म के कुछ साल बाद उनका परिवार सऊदी अरब शिफ्ट हो गया था. उनकी स्कूलिंग सऊदी अरब के दम्माम से हुई है. इसके बाद वो भारत आए और आईएचएम मुंबई से उन्होंने होटल मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की, फिर उन्होंने ओमान के शेरटन होटल में मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के तौर पर काम भी किया. साल 2004 में उन्होंने मॉडलिंग में अपने करियर को आगे बढ़ाया, जहां उन्हें ‘मोस्ट पॉपुलर मॉडल’ के अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

Karan Singh Grover and Bipasha Basu
Photo Credit: Instagram

करण सिंह ग्रोवर के एक्टिंग करियर की बात करें तो साल 2004 में उन्हें बालाजी टेलीफिल्म्स के शो ‘कितनी मस्त है ज़िंदगी’ में काम करने का ऑफर मिला. इसके बाद साल 2007 में उन्हें ‘दिल मिल गए’ सीरियल में देखा गया, जिससे उन्हें टीवी इंडस्ट्री में असली पहचान मिली. इसके बाद करण ने रियालिटी शो ‘झलक दिखला जा 3’ और ‘खतरों के खिलाड़ी’ में भी हिस्सा लिया, जबकि हाल ही में उन्हें ‘कसौटी ज़िंदगी की सीज़न 2’ में देखा जा चुका है.