करिश्मा कपूर ने इन सुपरहिट फिल्म...

करिश्मा कपूर ने इन सुपरहिट फिल्मों को कर दिया था रिजेक्ट, लिस्ट में करीना की हिट फिल्म भी है शामिल (Karishma Kapoor Had Rejected These Superhit Films, Kareena’s Hit Film Is Also Included In The List)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कमाल के एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाने वाली करिश्मा कपूर ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. करिश्मा को प्यार से लोग लोलो बुलाते हैं. उनकी मां का नाम बबीता और पिता का नाम रंधीर कपूर है. 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार करिश्मा कपूर ने अनेकों हिट फिल्मों में काम किया है, तो उन्होंने कई बार ऐसी फिल्मों के ऑफर को रिजेक्ट भी किया जो रिलीज होने के बाद बड़ी हिट रही.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 1995 में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देने वाली फिल्म ‘बरसात’ का ऑफर ट्विंकल खन्ना से पहले करिश्मा कपूर को ही मिला था. लेकिन उन्होंने किसी कारण से इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया था. उनके रिजेक्ट करने के बाद ही ट्विंकल खन्ना को इस फिल्म का ऑफर मिला, जिसे उन्होंने खुशी-खुशी एक्सेप्ट कर लिया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अजय देवगन और आमिर खान के साथ काजोल और जूही चावला की सुपरहिट फिल्म ‘इश्क’ को भला कौन भूल सकता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इसमें मधु सक्सेना के किरदार के लिए पहले करिश्मा कपूर को ही ऑफर मिला था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से भी इनकार कर दिया. उनके मना करने के बाद ही जूही चावला को ये फिल्म ऑफर हुई थी.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इतना ही नहीं अनिल कपूर के साथ श्रीदेवी और उर्मिला मातोंडकर की सुपरहिट फिल्म ‘जुदाई’ का ऑफर भी करिश्मा कपूर को मिला था. इस फिल्म में उर्मीला मातोंडकर के किरदार के लिए करिश्मा को अप्रोच किया गया था. उनके मना करने के बाद ही उर्मीला को ये फिल्म मिली. इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑपिस पर कितना धमाल मचाया था, ये हर कोई जानता है.

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया से शहनाज गिल की कमाई जानकर होश उड़ जाएंगे आपके (Your Senses Will Be Blown Away Knowing Shahnaz Gill’s Earnings From Social Media)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हर किसी की ऑल टाइम फेवरेट फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के लिए रानी मुखर्जी से पहले करिश्मा कपूर को ही ऑफर हुई थी. हालांकि पहले तो करण जोहर चाहते थे कि इस रोल को ट्विंकर खन्ना करे, लेकिन ट्विंकल ने इसे करने से मना कर दिया था. उनके बाद इसका ऑफर उर्मिला, तब्बू और रवीना टंडन को भी दिया गया. लेकिन इन सबके मना कर देने के बाद करण जौहर ने करिश्मा कपूर को भी इसका ऑफर दिया. लेकिन करिश्मा ने भी इसे करने से साफ मना कर दिया. उनके मना करने के बाद रानी मुखर्जी को ये फिल्म मिली और उनका वो किरदार हर किसी के लिए यादगार बन गया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इन सबके बाद शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘अशोका’ में करीना कपूर से पहले करिश्मा कपूर को ही इस फिल्म का ऑफर मिला था. लेकिन करिश्मा ने उस फिल्म के ऑफर को भी रिजेक्ट कर दिया था.

ये भी पढ़ें: Birth Anniversary: एक थप्पड़ ने बदल दी थी ललिता पवार की जिंदगी, जानें इमोशनल कर देने वाले उनकी जिंदगी के बारे में (A Slap Had Changed Lalita Pawar’s Life, Know About Her Emotional Life)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अब खबर आ रही है कि करिश्मा कपूर जल्द ही दोबारा से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं. आखिरी बार वो वेब सीरीज ‘मेंटलहुड’ में दिखाई दी थीं. अब उन्होंने अपने नए प्रोजेक्ट की अनाउंसमेंट कर दी है. यहां तक कि उन्होंने इसकी शूटिंग भी स्टार्ट कर दी है. उनके नए प्रोजेक्ट का नाम ‘ब्राउन’ है. ऐसे में अब करिश्मा कपूर के फैंस को उनके इस प्रोजेक्ट का बेसब्री से इंतजार है.

ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने रणबीर-आलिया को दिया ये कीमती तोहफा, जानें और किसने दिया क्या (Deepika Padukone Gave This Precious Gift To Ranbir-Alia, Know Who Gave What)

×