कार्तिक आर्यन को एक बार फिर...

कार्तिक आर्यन को एक बार फिर लगा बड़ा झटका, ‘दोस्ताना 2’ के बाद अब इस फिल्म से किया गया आउट (Kartik Aaryan now out from the Red Chillies Project After Film ‘Dostana 2’)

लगता है इन दिनों बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन के सितारे ठीक नहीं चल रहे हैं, तभी तो उन्हें एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. पहले उनके हाथ से करण जौहर की फिल्म ‘दोस्ताना 2’ निकल गई और अब एक बार फिर कार्तिक को बड़ा झटका लगा है. खबर है कि कार्तिक को शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज़ ने अपनी अगली फिल्म ‘फ्रेडी’ से बाहर निकाल दिया है. जी हां, ‘दोस्ताना 2’ के बाद अब कार्तिक के हाथों से एक और बड़ी फिल्म निकल गई है.

Kartik Aaryan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Kartik Aaryan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शाहरुख खान के प्रोडक्शन तले बन रही फिल्म ‘फ्रेडी’ में कार्तिक कैटरीना कैफ के साथ नज़र आने वाले थे, लेकिन अब वो फिल्म से बाहर हो गए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि इस फिल्म से कार्तिक को बाहर करने वाली वजह ‘दोस्ताना 2’ वाली ही है. फिल्म से निकाले जाने के बाद कार्तिक को करीब 2 करोड़ रुपए का साइनिंग अमाउंट भी लौटाना पड़ा है.

कहा जा रहा है कि कार्तिक ने फिर से फिल्म के स्क्रिप्ट में बदलाव की मांग की है, जबकि इस फिल्म को साइन करते समय उन्हें जो स्क्रिप्ट दी गई थी, उन्होंने उसी पर हामी भरी थी, लेकिन बाद में स्क्रिप्ट में बदलाव करने की मांग करने पर उन्हें फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. हालांकि यहां अच्छी बात तो यह है कि इस फिल्म की शूटिंग फिलहाल शुरू नहीं हुई थी. ऐसे में मेकर्स को ज्यादा नुकसान नहीं झेलना पड़ा. वहीं ‘दोस्ताना 2’ के लिए कार्तिक 20 दिन की शूटिंग भी कर चुके थे.

Kartik Aaryan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्तिक ने 2 करोड़ रुपए का साइनिंग अमाउंट भी लौटा दिया है. फिल्म से कार्तिक को बाहर निकालने के बाद अब मेकर्स नए हीरो की तलाश कर रहे हैं. हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि कार्तिक के गैर-पेशेवर रवैए की वजह से ही उन्हें फिल्म से निकाला गया है.

Kartik Aaryan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Kartik Aaryan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उधर, कार्तिक को लेकर फैन्स सोशल मीडिया पर शाहरुख खान और करण जौहर को खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं. फैन्स का कहना है कि जानबूझकर कार्तिक को फिल्मों से निकाला जा रहा है और उन्हें आउटसाइडर होने की कीमत चुकानी पड़ रही है. वहीं कुछ फैन्स का यह भी कहना है कि कार्तिक के साथ जानबूझकर दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की तरह बर्ताव किया जा रहा है.

Kartik Aaryan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि बीते साल कार्तिक ने अपने बर्थडे पर फिल्म ‘धमाका’ का ऐलान किया था और उसके बाद से ही वो लागातार इस फिल्म को लेकर सुर्खियों में बने रहे. पिछले साल दिसंबर महीने में उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग शुरू की थी और शूटिंग शुरू करने के कुछ दिन बाद उन्होंने अपना फर्स्ट लुक फैन्स के साथ शेयर किया था. बताया जा रहा है कि यह फिल्म दिसंबर में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी.

Kartik Aaryan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Kartik Aaryan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि कार्तिक आर्यन ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2011 में की थी. पहली फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने दर्शकों के दिलों को जीत लिया था. इस फिल्म में उन्होंने रजत नाम के लड़के का किरदार निभाया था और उन्होंने करीब 5 मिनट तक बिना रुके डायलॉग बोला था, जिसे हिंदी फिल्म का सबसे लंबा डायलॉग माना जाता है. इसके बाद उन्हें ‘प्यार का पंचनामा 2’, ‘गेस्ट इन लंदन’, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’, ‘लुका छुपी’, ‘पति-पत्नी और वो’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में देखा जा चुका है.