‘कसौटी जिंदगी की’ के...

‘कसौटी जिंदगी की’ के ‘अनुराग’ को मिली असल जिंदगी में ‘प्रेरणा’, जल्दी ही रचाएंगे शादी(Kasautii Zindagi Kay Fame ‘Anurag’ Cezanne Khan Finds Love At 44, Planning To Get Married Soon)

एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में पिछले काफी समय से शादियों का मौसम चल रहा है. मौनी रॉय, करिश्मा तन्ना, विक्रांत मैसी और फरहान अख्तर के बाद अब ‘कसौटी जिंदगी की’ में अनुराग का रोल निभाकर घर घर में पॉपुलर होनेवाले एक्टर सिजेन खान भी जल्दी ही शादी करने जा रहे हैं. ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा पर जान छिड़कने वाले अनुराग रियल लाइफ 44 साल के हो चुके हैं, लेकिन अब तक उन्होंने शादी नहीं की है, लेकिन अब उन्हें असल जिंदगी में ‘प्रेरणा’ मिल चुकी है और वो जल्द ही अपनी गर्लफ्रेंड अफशीन के साथ शादी रचाने जा रहे हैं. इस बात का खुलासा एक्टर ने खुद एक इंटरव्यू में किया है.

सिजेन ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बात की, जिसमें उन्होंने अपनी लेडी लव और वेडिंग प्लान्स के बारे में भी खुलासा किया. उन्होंने कहा- “हम तीन साल से रिलेशनशिप में हैं और खुश हैं. अगर ये कोविड नहीं होता, तो हम अब तक शादी कर चुके होते. अब हम इस साल के आखिर में शादी के बंधन में बंधने की प्लानिंग कर रहे हैं, वैसे भी मुझे लगता है कि शादी करने की कोई परफेक्ट उम्र नहीं होती है.”

सिजेन ने 44 साल तक सिंगल रहने की वजह भी बताई. उन्होंने कहा, “मैं शादी करने में कोई जल्दीबाज़ी नहीं करना चाहता था. मैं एक ऐसी लड़की की तलाश थी, जो सीधीसादी, फैमिली ओरिएंटेड और ईमानदार हो. जो अच्छे मूल्यों वाली हो और हमारे रिश्ते का सम्मान करे. और फिर जब मैं अफशीन से मिला, तो मुझे लगा मेरी तलाश खत्म हुई.”

सिजेन और अफशीन पिछले तीन सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. इससे पहले एक इंटरव्यू में सीजेन ने कुबूल भी किया था कि वह प्‍यार में हैं और वो पिछले तीन साल से अमरोहा, उत्तर प्रदेश की एक लड़की को डेट कर रहे हैं. दोनों की मुलाकात उनके एक करीबी दोस्‍त ने करवाई थी, ”मेरे फ्रेंड ने बताया कि अफशीन खाना बहुत अच्छा बनाती है. उसने उनके हाथ के बने खाने की बहुत तारीफ की. लेकिन मैं पूरी दुनिया घूम चुका हूँ, पूरी दुनिया के क्वीजिन टेस्ट कर चुका हूँ, तो मैंने इस बात पर ज़्यादा ध्यान नहीं दिया. पर जब अफशीन ने मुझे अपने हाथ की बनी बिरयानी खिलाई तो मैं तभी उस पर फिदा हो गया. उसके हाथ की बिरयानी मुझे इतनी अच्छी लगी कि डिनर के बाद ही मैंने उसे प्रपोज़ कर दिया. मैंने उससे कहा कि वह ज़िंदगीभर तुम्हारे हाथ का बना फ़ूड खाना चाहता हूं. मैं लम्बे अर्से तक अकेले रहा हूँ, ऐसे में किसी और को अपने पर्सनल स्पेस में आने देना मेरे लिए मुश्किल था. पर वो इस स्पेस में बिल्कुल अच्छी तरह फिट बैठ गई.”

बता दें कि एकता कपूर के रोमांटिक ड्रामा ‘कसौटी जिंदगी की’ की आइकॉनिक जोड़ी अनुराग और प्रेरणा को खूब पसंद किया गया था. इस शो में प्रेरणा का रोल निभाने वाली श्वेता तिवारी और अनुराग का रोल प्ले करनेवाले सीजेन खान इस शो के बाद घर घर में पॉपुलर चेहरा बन गए थे. श्वेता तिवारी तो आज भी टेलीविजन पर काफी एक्टिव हैं, लेकिन सीरियल में अनुराग बसु का किरदार निभाने वाले सीजेन खान लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया से गायब हैं. वे आखिरी बार टीवी सीरियल ‘सीता और गीता’ में नजर आए थे. लेकिन अब वो अपनी लव लाइफ और शादी को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इसके अलावा एक्टर शो ‘अपनापन: बदलते रिश्तों का बंधन’ में दिखाई देंगे.

×