कौन बनेगा करोड़पति 13: अमिताभ बच...

कौन बनेगा करोड़पति 13: अमिताभ बच्चन के क्विज़ शो का होने जा रहा है धमाकेदार आगाज़, इसमें किए गए हैं ये 5 बड़े बदलाव (Kaun Banega Crorepati 13: Amitabh Bachchan’s Quiz Show is Going to Start With a Bang, These 5 Big Changes Have Been Made in It)

सदी के महानायक और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाले क्विज़ शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ धमाकेदार अंदाज़ में टेलीविज़न पर आ रहा है. जवाब आप ही हो… थीम के साथ बिग बी द्वारा होस्ट किया जाने वाला शो ‘केबीसी 13’ का 23 अगस्त से टेलीविज़न पर शानदार आगाज़ होने वाला है. शो के नए सीज़न में लोगों के अधिकार, ज्ञान, ध्यान और सम्मान को सेलिब्रेट किया जाएगा. इस शो ने इतने सालों से दर्शकों को अपने साथ जोड़े रखा है, लेकिन अब जब यह शो महामारी के दौरान फिर से आ रहा है तो इसमें कुछ ज़रूरी बदलाव किए गए हैं.

Kaun Banega Crorepati 13
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, ‘केबीसी 13’ में कुछ बड़े बदलाव दर्शकों को देखने को मिलने वाले हैं. यह शो कुछ नए नियमों और अपडेट के साथ लॉन्च होने को तैयार है, जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए. चलिए जानते हैं शो में किए गए 5 बड़े बदलावों के बारे में… यह भी पढ़ें: KBC-13: जानें कब और कितने बजे से शुरू होगा ‘कौन बनेगा करोड़पति-13’, मेकर्स ने जारी किया प्रोमो वीडियो (Know Telecast Time And Schedule Of ‘Kaun Banega Crorepati-13’)

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

1- फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शो में जो सबसे बड़ा बदलाव किया गया है को है ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ में. दरअसल, इस राउंड में बदलाव करते हुए इसे ‘ट्रिपल टेस्ट’ कर दिया गया है. जहां पहले कंटेस्टेंट्स को एक सवाल का जवाब क्रोनोलॉजिकल फॉर्म में देना पड़ता था, वहीं अब उनसे सामान्य ज्ञान के तीन सवाल पूछे जाएंगे और उन्हें सवाल के साथ चार ऑप्शन दिए जाएंगे. जो भी कंटेस्टेंट सबसे कम टाइम में तीनों सवालों के सही जवाब दे पाएगा, उसे सीधे हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलेगा.

2- शानदार शुक्रवार

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कौन बनेगा करोड़पति के पिछले सीजन्स में जिस तरह से अमिताभ बच्चन द्वारा कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में रियल लाइफ हीरोज़ से मुलाकात कराई जाती थी. वहीं इस सीज़न में हर शुक्रवार को ‘शानदार शुक्रवार’ मनाया जाएगा और शक्रवार स्पेशल एपिसोड में पहले की तरह ही खास लोगों को इनवाइट किया जाएगा और उनसे दर्शकों को रूबरू कराया जाएगा.

3- ऑडियंस पोल

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते भले ही स्टूडियो में ऑडियंस के आने पर प्रतिबंध लगाया गया है, बावजूद इसके ‘ऑडियंस पोल’ लाइफलाइन का विकल्प कंटेस्टेंट को दिया जाएगा. हालांकि इसमें जो बदलाव किया गया है वो यह है कि इस बार शो में ऑडियंस पोल के लिए ऑडियंस लाइव तौर पर जुड़ेगी. इसके अलावा तीन लाइफलाइन, फिफ्टी-फिफ्टी, आस्क द एक्सपर्ट, फ्लिप द क्वेश्चन जैसी लाइफ लाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

4- धुक- धुकी जी एक्शन में

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर सवालों के जवाब देने वाले कंटेस्टेंट्स को एक निर्धारित समय सीमा दी जाती है. सवाल का जवाब देने की जो समय सीमा रखी जाती है, इस सीज़न में उसका नाम ‘धुक-धुकी जी’ रखा गया है.

5- सेट का नया लुक

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘केबीसी 13’ में जो पांचवां बड़ा बदलाव किया गया है वो इस शो के सेट से जुड़ा हुआ है. जी हां, ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में शो का पूरा सेट दर्शकों को बिल्कुल नया दिखने वाला है. क्विज़ शो का यह सेट दर्शकों को फ्रेश लुक और फील देगा. एलईडी से फ्लोर को डिज़ाइन करने के साथ ही गेम प्ले ग्राफिक्स और वर्चुअल सीलिंग सेट की शोभा में चार चांद लगाने वाले हैं. यह भी पढ़ें: ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के साथ वापस आ रहे हैं अमिताभ बच्चन, नए सीज़न के लिए इस दिन से शुरू हो रहा है रजिस्ट्रेशन (Amitabh Bachchan Returns With ‘Kaun Banega Crorepati 13’, Registration For New Season Starts From This Day)

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि बिग बी यानी अमिताभ बच्चन भी ‘केबीसी 13’ को लेकर काफी एक्साइटेड़ हैं. बिग बी करीब 21 साल से इस शो से जुड़े हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो इतने सालों में पहली बार ऐसा हुआ जब पिछले सीज़न में स्टूडियो में ऑडियंस नहीं थी. बिग बी का कहना है कि वो आडियंस और उनकी एनर्जी को बेहद मिस करते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने खुशी जताई है कि इस सीज़न में नए तरीके से ऑडियंस उनके साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं. बहरहाल, जो लोग केबीसी के नए सीज़न का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे, उनका इंतज़ार आगामी 23 अगस्त को खत्म होने वाला है.

×