Kiss day Special: किसिंग स्...

Kiss day Special: किसिंग स्टाइल से जानें आपके रिलेशन में कितना प्यार है?(Kiss Day: Know What Your Kissing Style Reveals About Your Relationship)

पार्टनर के किसिंग स्टाइल से यह पता लगाया जा सकता है कि वह आपसे कितना प्यार करता है, वो आपको प्यार करता है या सिर्फ वह आपके साथ सिर्फ फ़्लर्ट कर रहा है.

आंख बंद करके किसिंग

Kiss Day


जो पुरुष अपने साथी का चुंबन आंखें बंद करके लेते है, वे बेहद रोमांटिक किस्म के होते हैं और प्यार की दुनिया में खो जाना चाहते हैं. यदि उनकी पार्टनर उन्हें प्यार करने में देर करे या जरा भी ढिलाई बरते तो उनके प्यार का बुखार तुरंत उडन छू भी हो जाता है. ऐसे पार्टनर अगर थोड़ा संयम रखें तो बेहद रोमांटिक लाइफ जी सकते हैं.

सॉफ्ट किस

Kiss Day

सॉफ्टली किस करने का मतलब है कि पार्टनर बहुत रोमांटिक है. ये चाहते हैं कि इनके किस का असर पार्टनर पर ज़्यादा समय तक रहे. इस तरह का किस बहुत ज़्यादा पैशनेट होता है और पार्टनर को एक्साइटेड कर देता है. इस तरह का किस करने वाले पार्टनर बेहद सेंसिटिव होते हैं और कोई भी फैसला लेने में किसी तरह की गलती नहीं करते.

बातचीत में चुंबन

Kiss Day

कुछ पुरुष बात करते–करते ही मौका देखकर अचानक ही पार्टनर को किस कर लेते हैं, जिससे वह काफी उत्तेजित हो जाती है. इस प्रकार किस लेना यह जाहिर करता है, कि ऎसे पुरुष सेक्स के दौरान अपना संयम नहीं खोते, जिससे उनकी पार्टनर हमेशा संतुष्ट रहती है और सेक्स के दौरान अपने दिल की हर बात पार्टनर से शेयर कर देती है. बस इस तरह के व्यक्ति अक्सर सही समय पर ग़लत बोल जाते हैं, जिससे कई बार उनके आपसी संबंध बिगड़ने की नौबत भी आ जाती है.

शरारत भी किस भी

Kiss Day

कुछ लोग पार्टनर को आकर्षित करने और रोमांस को और बढ़ाने के लिए किस करते समय हल्की-फुल्की शरारत करते हैं. इस तरह के किस करने वाले लोग यह चाहते हैं कि उनका पार्टनर भी उन्हें पैशनेटली किस करे और उनके साथ शरारत करे. रिलेशनशिप में इस तरह की शरारत उनकी लाइफ में हमेशा रोमांच बनाए रखती है.

पैशनेट किस या स्मूच
कुछ पुरुष अपने पार्टनर को काफी जोर से किस करते हैं. ऐसा करके वे उसे इम्प्रेस करना चाहते हैं और उस पर प्रभाव उस पर छोडना चाहते हैं, लेकिन सच ये है कि ऐसे पुरुष का किस पत्नी या प्रेमिका ज़्यादा दिनों तक याद नहीं रख पाती. यह किस हॉट और एक्साइटिंग ज़रूर होता है, पर इसका असर देर तक नहीं रहता.

बांहों में भरकर करे किस
अगर पुरुष अपनी पार्टनर को बांहों में भर ले, फिर हाथ दबाएं और धीरे–धीरे उसके हर अंग को स्पर्श करके चुंबन ले, तो इसका अर्थ है कि अपनी पत्नी या प्रेमिका को डोमिनेट करना उसका स्वभाव है. वो हर समय अपनी पार्टनर पर अधिकार जताना चाहता है. यानी ऐसे पुरुष के साथ आपको निभाना है तो आपको हमेशा उसके इशारों पर चलना होगा.

किस के बारे में जानें कुछ दिलचस्प बातें

Kiss Day


– होंठ अन्य सभी बॉडी पार्ट से 100 गुना ज्यादा सेंसि‌टिव होते हैं. बेशक, हर व्यक्ति की स्किन और लिप्स की सेंसिटिविटी अलग-अलग हो, लेकिन होंठ उंगुलियों से 100 से 200 गुना ज्यादा सेंसि‌टिव होते हैं.
– एक ब्रिटिश रिसर्च के अनुसार किस में 146 मासपेशियों का आपस में तालमेल ज़रूरी होता है. इसमें 34 चेहरे की और 112 दूसरे मसल्स का इस्तेमाल होता है.
– एक किस से लगभग 280 तरह के बैक्टीरिया शरीर में ट्रांसमिट होते हैं और जब स्ट्रॉन्ग स्मूच किया जाता है तो तकरीबन एक बार में 50 लाख बैक्टीरिया एक शरीर से दूसरे शरीर में प्रवेश करते हैं, हालांकि अधिकतर बैक्टीरिया नुकसानदायक नहीं होते.
– स्मूच हेल्‍थ के लिए फायदेमंद भी है.
बेशक स्मूच करने से बैक्टीरिया ट्रांसमिट होते हैं लेकिन अन्य बैक्टीरिया के शरीर में आने से इम्यून सिस्टम स्ट्रॉन्ग होता है. इसके अलावा किस दांतों को और मुंह के हेल्थ के लिए भी फायदेमंद माना जाता है.
– किस के दौरान दाईं ओर मुड़ने वाले बेहतर किसर माने जाते हैं. अगर आप पहली बार किसी को किस करने जा रहे हैं तो भी आपको अपनी दाईं तरफ मुड़ना चाहिए.
– किसिंग को लेकर है कई देशों में है कई तरह के कानून. आयोवा और इंडियाना में जहां महिलाओं को सार्वजनिक रूप से किस करना अपराध है तो वहीं कोलोरैडो में सोती हुई महिला को किस करना या फिर रविवार को पत्नी को किस करना अपराध है. फ्लोरिडा में पत्नी के ब्रेस्ट पर किस करने की मनाई है. हालांकि इन कानूनों का पालन कितनी सख्ती से होता है, ये पता नहीं.