इतनी संपत्ति के मालिक हैं ‘गहराइ...

इतनी संपत्ति के मालिक हैं ‘गहराइयां’ एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी, जानें एक फिल्म के लिए करते हैं कितना चार्ज (Know ‘Gehraiyaan’ Actor Siddhant Chaturvedi’s Net Worth and Fees For Per Film)

पहली ही फिल्म ‘गली बॉय’ से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले यंग एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. जोया अख्तर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी ने एमसी शेर की भूमिका निभाई थी और अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी. सिद्धांत का जन्म 29 अप्रैल 1993 को यूपी के बलिया में हुआ था, लेकिन उनकी पढ़ाई मुंबई में ही हुई है. दरअसल, जब सिद्धांत काफी छोटे थे तब उनके पिता पूरी फैमिली के साथ मुंबई शिफ्ट हो गए थे. भले ही सिद्धांत को बॉलीवुड में कम समय हुआ है, लेकिन वो करोड़ों के मालिक हैं. आइए जानते हैं एक्टर के नेट वर्थ के साथ-साथ उनकी फीस के बारे में…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तो शुरुआत में सिद्धांत चतुर्वेदी सीए बनना चाहते थे, लेकिन सीए की पढ़ाई के बाद उनका रुझान एक्टिंग और मॉडलिंग की तरफ बढ़ने लगा. पढ़ाई के दौरान वो शौक के लिए मंच पर एक्टिंग करते थे, लेकिन फिर उन्होंने इसी फिल्ड में करियर बनाने की सोच ली. कॉलेज के दिनों में ही उन्होंने ‘क्लीन एंड क्लियर बॉम्बे टाइम्स’ का खिताब अपने नाम किया था और फिर बॉलीवुड में करियर बनाने की सोची. यह भी पढ़ें: करोड़ों की संपत्ति और लग्ज़री कारों की मालकिन हैं जान्हवी कपूर, नेटवर्थ जानकर दंग रह जाएंगे आप (Janhvi Kapoor Owns Crores of Assets and Luxury Cars, You Will be Stunned to Know Her Net Worth)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि जब सिद्धांत ने अपने परिवार वालों को अपने एक्टिंग के सपने के बारे में बताया तो उनकी फैमिली ने विरोध करने के बजाय उनका सपोर्ट किया. पेंटिंग, सिंगिंग और कविता लिखने के शौकीन सिद्धांत ने थिएटर जॉइन किया और कई नाटक करते हुए एक्टिंग के गुर सीखे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उन्होंने पर्दे पर एक्टिंग करियर की शुरुआत ‘लाइफ सही है’ नाम की वेब सीरीज़ से डेब्यू किया था, लेकिन इस सीरीज़ से वो दर्शकों के बीच अपनी सही पहचान बनाने में सफल नहीं हो पाए. इसके बाद सिद्धांत को ‘इनसाइड एज’ नाम के वेब सीरीज़ में देखा गया, लेकिन सही मायनों में दर्शकों के बीच उन्हें फिल्म ‘गली बॉय’ से पहचान मिली. इसी फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और अपनी पहली ही फिल्म से वो सबकी नज़रों में आ गए. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘गली बॉय’ के बाद सिद्धांथ चतुर्वेदी फिल्म ‘बंटी बबली 2’ में नज़र आए, जिसमें शरवरी वाघ, सैफ अली खान और रानी मुखर्जी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी, फिर सिद्धांत को ‘गहराइयां’ में देखा गया, जिसमें दीपिका पादुकोण और अनन्या पांडे लीड रोल में नज़र आई थीं. हालांकि ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अब बात करते हैं सिद्धांत चुतुर्वेदी की प्रॉपर्टी के बारे में तो एक्टर अपनी फैमिली के साथ मुंबई के एक लग्ज़री फ्लैट में रहते हैं. फिलहाल उनके पास एक Volvo XC 90 कार है. उनके नेट वर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धांत 38 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं. वो अपनी फिल्म के लिए मोटी रकम वसूलते हैं. रिपोर्ट की मानें तो सिद्धांत अपनी एक फिल्म के लिए करीब 1 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं. यह भी पढ़ें: इस वजह से अब तक सिंगल है रिमी सेन, जानें शादी को लेकर क्या सोचती हैं ‘हंगामा’ गर्ल (Rimi Sen is Still Single Because of This, Know What ‘Hungama’ Girl Thinks About Marriage)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसमें कोई दो राय नहीं है कि सिद्धांत चतुर्वेदी एक बेहतरीन एक्टर हैं. इसके साथ-साथ वो मार्शल आर्ट में पारंगत हैं और उन्हें वेस्टर्न क्लासिकल डांस में भी महारथ हासिल है. उनकी अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वो जल्द ही फिल्म ‘युधरा’ और ‘फोन भूत’ है, जो इसी साल सिनेमाघरों में दस्तक देगी. सिद्धांत की पर्सनल लाइफ पर नज़र डालें तो सिद्धांत का नाम इन दिनों सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा के साथ जुड़ रहा है.

×