करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालकिन ह...

करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं श्रद्धा कपूर, फिल्मों के अलावा इन ज़रियों से करती हैं तगड़ी कमाई (Know Shraddha Kapoor’s Net Worth, Apart From Films She Earns a Lot From These Sources)

बॉलीवुड के फेमस विलेन शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर ने बहुत कम समय में इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाई है. एक्टिंग में दिलचस्पी होने के कारण श्रद्धा ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी और उन्होंने ‘तीन पत्ती’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. हालांकि श्रद्धा की पहली फिल्म पर्दे पर सुपरफ्लॉप साबित हुई थी और वो अपनी डेब्यू फिल्म से दर्शकों का दिल जीतने में नाकाम रहीं. पहली फिल्म के फ्लॉप हो जाने के बाद श्रद्धा ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. अपने 12 साल के फिल्मी करियर में भले ही श्रद्धा ने बहुत ज्यादा फिल्में नहीं की हैं, लेकिन वो करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं और फिल्मों के अलावा को कई ज़रियों से मोटी कमाई करती हैं.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि बचपन से ही श्रद्धा एक्ट्रेस बनना चाहती थीं. श्रद्धा ने ग्रेजुएशन के लिए बोस्टन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था, लेकिन पढ़ाई के बीच ही उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘तीन पत्ती’ साइन कर ली और इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया. यह भी पढ़ें: श्रीदेवी नहीं बनाना चाहती थीं जाह्नवी को एक्ट्रेस, अपनी बेटी के लिए दिवंगत अभिनेत्री ने सजाए थे ये सपने (Sridevi Didn’t Want Janhvi to be an Actress, She had This Dream for Her Daughter)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्रद्धा की कुल प्रॉपर्टी की बात करें तो वो 57 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी कमाई का ज़रिया सिर्फ फिल्में ही नहीं हैं, बल्कि वो कई सारे ब्रांड एंडोर्समेंट से भी तगड़ी कमाई करती हैं. श्रद्धा जहां एक फिल्म के लिए करीब 5 करोड़ रुपए बतौर फीस लेती हैं तो वहीं वो ब्रांड्स को प्रमोट करने के लिए भी मोटी रकम फीस के तौर पर वसूलती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मों में काम करने और ब्रांड्स को एंडोर्स करने के अलावा श्रद्धा एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. उन्होंने फिल्म में अपनी आवाज़ में गाने तो गाए ही हैं, लेकिन वो लाइव परफॉर्मेंस के साथ ही फैशन शोज़ को अटेंड करती हैं. श्रद्धा ने अपना एक एक्सक्लूसिव फैशन लाइन ‘इमारा’ भी लॉन्च किया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2014 में ‘एक विलेन’ और ‘हैदर’ जैसी फिल्मों के सुपरहिट होने के बाद श्रद्धा ने अपनी मेहनत की कमाई से ब्लैक कलर की मर्सिडीज एमएल क्लास एसयूवी खरीदी थी, जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपए बताई जाती है. इसके अलावा श्रद्धा के पास दो और कारें हैं, जिनकी कुल कीमत 3 करोड़ रुपए है. रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रद्धा कपूर के पास मायानगरी मुंबई में उनके तीन घर हैं. एक घर जुहू, दूसरा सबर्बन इलाके मड-आइलैंड और तीसरा मुंबई के करीब लोनावला में स्थित है. इन तीनों घरों की कीमत करोड़ों में बताई जाती है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी पहली फिल्म तीन पत्ती के बाद श्रद्धा कपूर ने फिल्म ‘लव का द एंड’ की, लेकिन उन्हें फिल्मी दुनिया में असली पहचान फिल्म ‘आशिकी 2’ से मिली. इस फिल्म के लिए श्रद्धा ने यशराज फिल्म्स के साथ दो फिल्मों का करार तोड़ दिया था. बात करें श्रद्धा के पैरेंट्स की तो उनके पापा शक्ति कपूर बॉलीवुड के काफी मशहूर विलेन रहे हैं और उनकी मां शिवांगी कपूर भी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उन्होंने शादी के बाद फैमिली पर ध्यान देने के लिए एक्टिंग को अलविदा कह दिया था. यह भी पढ़ें: तो तापसी पन्नू ने ग्लैमर इंडस्ट्री में इस तरह से की थी एंट्री (So Taapsee Pannu Entered The Glamor Industry In This Way)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, श्रद्धा कपूर के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने ‘एक विलेन’, ‘हैदर’, ‘उंगली’, ‘एबीसीडी 2’, ‘बागी’, ‘रॉक ऑन 2’, ‘ओके जानू’, ‘हाफ गर्लफ्रेंड’, ‘हसीना पारकर’, ‘स्त्री’, ‘छिछोरे’ और ‘बागी 3’ जैसी फिल्मों में काम किया है. फिलहाल श्रद्धा कपूर डायरेक्टर लव रंजन की अपकमिंग प्रोजेक्ट में बिज़ी हैं, जिसमें उनके अपोज़िट रणबीर कपूर नज़र आएंगे.

×