कुमार सानू का बेटे जान कुमा...

कुमार सानू का बेटे जान कुमार पर फूटा गुस्सा, बोले- अपना नाम बदल लें जान कुमार (Kumar Sanu’s Angry Reaction On Son Jaan Kumar, Suggests Jaan Kumar Sanu Should Change His Name)


‘बिग बॉस 14’ में जान कुमार सानू की एंट्री के बाद उनमें और उनके सिंगर पिता कुमार सानू के बीच शुरू हुआ ‘फैमिली ड्रामा’ खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. बाप-बेटे की बीच तल्खी बढ़ती ही जा रही है और ये तल्खी अब इस कदर बढ़ गई है कि कुमार सानू ने जान को अपने नाम से उनका नाम हटाकर मां का नाम लगाने का फ़रमान जारी कर डाला है. कुमार सानू ने साफ कह दिया है कि जान को अपना नाम ‘जान कुमार सानू’ से बदलकर ‘जान रीता भट्टाचार्य’ रख लेना चाहिए. उनके लिए यही सबसे सही होगा.

कैसे हुई विवाद की शुरुआत?

 Jaan Kumar Sanu

दरअसल ये पूरा विवाद जान के कन्ट्रोवर्शियल रिएलिटी शो ‘बिग बॉस 14’ में जाने के बाद से शुरू हुआ था. बिग बॉस हाउस में जाते ही जान ने अपने पिता को लेकर यह खुलासा किया था कि जब उनकी मां 6 महीने की गर्भवती थी और जान का जन्म होने वाला था तभी उनके पिता कुमार सानू ने पत्नी रीता भट्टाचार्य को छोड़ दिया था. जान कई बार शो में कहते दिखे कि उनके लिए पिता की सभी जिम्मेदारियां भी मां ने ही निभाई हैं. इसके बाद जान बिग बॉस के घर से बाहर आए तब भी अपने पिता के एक वीडियो पर उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी थी.

बिग बॉस हाउस से बाहर आते ही जान कुमार ने कुमार सानू पर लगाए थे कई आरोप

 Jaan Kumar Sanu

बता दें कि ‘बिग बॉस 14’ से निकलने के बाद जान कुमार सानू ने अपने पिता पर कई आरोप लगाए थे. जान ने कहा था, ‘हम तीन भाई हैं और तीनों की परवरिश मां रीटा भट्टाचार्य ने ही की है. मेरे पिता कभी हमारी जिंदगी का हिस्‍सा नहीं रहे हैं. मुझे नहीं पता कि उन्‍होंने कभी मुझे सपोर्ट या प्रमोट क्‍यों नहीं किया, यह बात आप उन्‍हीं से पूछ‍िए. बहुत से सिलेब्रिटीज हैं जो तलाक लेते हैं और दोबारा शादी करते हैं. भले ही वह अपनी पूर्व पत्‍नी से बात नहीं करते, लेकिन अपने बच्‍चों की जिम्‍मेदारी लेते हैं, लेकिन मेरे पिता ने कभी ऐसा नहीं किया.’

कुमार सानू ने दिया था सभी आरोपों का जवाब

Kumar Sanu

जान के इस बयान के बाद कुमार सानू ने जान के प्रति नाराज़गी जताई थी और बेटे के आरोपों का जवाब भी दिया था. एक इंटरव्यू के ज़रिए उन्होंने बताया कि पहली पत्नी रीता के प्रति उन्होंने किस तरह अपनी जिम्मेदारियां निभाई हैं. कुमार सानू का कहना है कि रीता के एक बार कहने पर ही उन्होंने अपना बंगला आशिकी उन्हें दे दिया था. यहां तक कि जब जान ने कुमार सानू को फोन कर उन्हें म्यूजिक डायरेक्टर्स से मिलवाने के लिए कहा, तब भी वह उन्हें लेकर गए थे. कुमार सानू ने माना कि रीता ने ही बच्चों को अकेले पाला है वह भी इसलिए क्योंकि कोर्ट ने बच्चों की कस्टडी रीता को दी थी.

कुमार सानू ने गुस्से में दी सलाह, अपना नाम बदल लें जान

 Jaan Kumar Sanu

कुमार सानू ने आगे कहा कि उन्होंने जान के लिए इंडस्ट्री में कई बड़े प्रोड्यूसर्स से बात भी की थी. मुकेश भट्ट, रमेश तौरानी और कई अन्य लोगों को कॉल किया और जान को उनसे मिलवाया भी. ”मैं इससे ज्यादा क्या कर सकता था? आगे सब कुछ उसके टैलेंट पर निर्भर करता है कि वह लोग उसे काम देते हैं या नहीं.” कुमार सानू ने इसके बाद कह डाली सबसे बड़ी बात कि जान को अपने नाम के पीछे से पिता का नाम हटा लेना चाहिए. कुमार सानू का तर्क है कि जब उनका मां रीता भट्टाचार्य ने ही मां और पिता की सभी जिम्मेदारियां निभाई हैं, अगर जान अपनी मां रीता भट्टाचार्य को ही अपना आदर्श मानते हैं तो फिर वह अपने नाम के पीछे भी जान रीता भट्टाचार्य ही लगा लें.

 Jaan Kumar Sanu

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं अपनी मां की इज्जत करने के लिए जान की तारीफ करता हूं. मुझे लगता है कि उन्हें अपना नाम बदलकर जान रीता भट्टाचार्य कर लेना चाहिए. यह एक न्यूकमर के नाते भी उनके करियर के लिए ज्यादा अच्छा होगा. इससे उनकी तुलना अपने पिता से भी नहीं की जाएगी. मैं उन्हें सफल देखकर बहुत खुश रहूंगा.’

Kumar Sanu

अब देखना ये है कि जान कुमार पिता की इस सलाह पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं और इस फैमिली ड्रामा में क्या नया मोड़ आता है.