‘कहता है दिल जी ले ज़र...

‘कहता है दिल जी ले ज़रा’ शो के एक्टर रुसलान मुमताज़ और निराली मेहता की लव स्टोरी, जानें इस क्यूट कपल की ज़िंदगी की 10 ख़ास बातें (Love Story Of ‘Kehta Hai Dil Jee Le Zara’ Actor Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta)

कहता है दिल जी ले ज़रा, बालिका वधु, ये रिश्ते हैं प्यार के जैसे हिट टीवी शोज़ और कई फिल्मों में काम कर चुके चॉकलेटी हीरो रुसलान मुमताज़ और वेल्थ एडवाइज़र निराली मेहता की लव स्टोरी इस जोड़ी की तरह ही बहुत प्यारी है. कैसे शुरू हुई रुसलान मुमताज़ और निराली मेहता की लव स्टोरी, ये जानने के लिए हमने इस क्यूट कपल से बातचीत की.

Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta

1) रुसलान, आपका टेलीविज़न पर कमबैक का अनुभव कैसा रहा?
रुसलानः
जब मैं ‘कहता है दिल जी ले ज़रा’ सीरियल कर रहा था, तब मुझे टेलीविज़न के पावर का एहसास हुआ. टेलीविज़न इंडस्ट्री की पहुंच बहुत ज़्यादा है. फिल्मों का भी अपना मज़ा है, लेकिन टेलीविज़न पर आप रोज़ अपने फैन्स के सामने होते हैं और शो की टीआरपी तथा दर्शकों की पसंद के अनुसार ख़ुद को रोज़ इंप्रूव कर सकते हैं. ‘कहता है दिल जी ले ज़रा’ सीरियल के दो साल बाद मुझे ‘बालिका वधु’ का ऑफर मिला और उसके बाद ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ शो का ऑफर पाकर मैं बहुत ख़ुश हूं. मैं आपको बता दूं कि मुझे ‘बालिका वधू’ में काम करने का मौक़ा पहले भी मिला था, लेकिन मैंने मना कर दिया. फिर जब मैंने शो में सिद्धार्थ शुक्ला की पॉप्युलैरिटी देखी, तो मुझे बहुत अफसोस हुआ कि मैंने शो के लिए मना क्यों किया. देर से ही सही मुझे फिर से इस शो में काम करने का मौक़ा मिला, जिसके लिए मैं बहुत ख़ुश हुआ था.
निरालीः रुसलान का टेलीविज़न पर कमबैक देखकर बहुत ख़ुशी हुई. कई लोग पूछते थे कि रुसलान टीवी पर फिर कब काम करेंगे, ये सुनकर बहुत अच्छा लगता है.

Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta

2) शादी के बाद आप दोनों की ज़िंदगी में क्या बदलाव आए हैं?
रुसलानः
हमारे फील्ड में काम का फिक्स टाइम नहीं होता इसलिए शादी से पहले मेरा रुटीन भी फिक्स नहीं होता था. शादी के बाद निराली सुबह जल्दी उठकर ऑफिस चली जाती थी और रात में भी दस बजे सो जाती थी, जबकि मैं लेट उठता था और सोता भी लेट था. ऐसे में हम दोनों को साथ टाइम बिताने का मौक़ा बहुत कम मिलता था. निराली के साथ व़क्त बिताने के लिए मैंने उसका रुटीन अपना लिया और मैंने पाया कि इससे मेरी लाइफ बहुत ईज़ी हो गई है. अब मुझे भी सुबह जल्दी उठने की आदत हो गई है और इसका पूरा क्रेडिट निराली को जाता है. जब आपको ऐसा लाइफ पार्टनर मिले तो बेशक ज़िंदगी बहुत अच्छी हो जाती है. अब हमारी ज़िंदगी में हमारा क्यूट बेबी भी आ गया है, तो अब हमारी हर चीज़ उसके हिसाब से ही तय होती है. उसके आने से घर में हर पल रौनक रहती है.
निरालीः बेशक, ज़िंदगी में बहुत बदलाव आए हैं और ख़ास बात ये है कि हमें इसका एहसास भी नहीं हुआ. व़क्त के साथ रुसलान और मैं काफ़ी मैच्योर हुए हैं. हमने अपनी और दूसरों की ग़लतियों से बहुत कुछ सीखा है. अब हमारा बेटा हमें और ज्यादा मैच्योर बना रहा है.

Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta

3) क़ामयाबी क्या है आपकी नज़र में?
रुसलानः
अगर आपकी फैमिली लाइफ अच्छी है, आप इतना कमा लेते हैं कि आप फायनांशियली सिक्योर हैं, आपके दोस्त अच्छे हैं और सुख-दुख में आपका साथ देते हैं, तो आप सक्सेसफुल हैं.
निरालीः जब आप अपने लिए कोई लक्ष्य तय करते हैं और उसे हासिल कर लेते हैं, मेरी नज़र में वही सक्सेस है. दुनिया हमें कितना सक्सेसफुल मानती है इससे ज़्यादा ज़रूरी ये है कि हम अपनी सक्सेस किस चीज़ में देखते हैं और उससे हमें कितनी ख़ुशी मिलती है.

Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta

4) क़ामयाबी के लिए परिवार का सपोर्ट कितना मायने रखता है?
रुसलानः
हम एक्टर्स प्यार के भूखे होते हैं. जब हम अच्छा काम करते हैं तो हमें दर्शकों का बहुत प्यार मिलता है, लेकिन करियर के उतार-चढ़ाव में दर्शकों का प्यार भी कम-ज़्यादा होता रहता है. ऐसे समय में फैमिली का सपोर्ट बहुत मायने रखता है. यदि आपकी फैमिली लाइफ अच्छी है तो आप करियर के लो फेज़ को भी आसानी से झेल जाते हैं, लेकिन फैमिली लाइफ सही नहीं है तो आप टूट जाते हैं.
निरालीः परिवार के सपोर्ट के बिना हम कुछ भी नहीं कर सकते. आप ज़िंदगी में चाहे कोई भी फैसला लें, यदि आपका परिवार आपके साथ है तो आप क़ामयाब हों या ना हों इससे बहुत ज़्यादा फ़र्क़ नहीं पड़ता. हमारे घर में सभी सदस्य कोई भी ़फैसला लेने से पहले एक-दूसरे की राय लेते हैं, इससे परिवार की बॉन्डिंग और मज़बूत होती है.

Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta

5) आप दोनों डांसर हैं, क्या आप दोनों किसी डांस शो में नज़र आएंगे?
रुसलानः
रियालिटी शोज़ में जीतता वही एक्टर है जो ज़्यादा पॉप्युलर हो. आप कितने भी अच्छे डांसर हैं, जब तक लोग आपके लिए वोट नहीं करेंगे आप नहीं जीत सकते. (हंसते हुए) थोड़ा और पॉप्युलर हो जाऊं, फिर डांस शो भी ज़रूर करूंगा.
निरालीः मुझे डांस का बहुत शौक है, लेकिन मेरा करियर फुल डाइम डांस की इजाज़त नहीं देता. (हंसते हुए) फिलहाल मैं फ्रेंडस की शादियों में डांस करके अपना ये शौक़ पूरा कर लेती हूं. हां, मौक़ा मिला, तो रुसलान और मैं ज़रूर डांस शो का हिस्सा बनना चाहेंगे.

Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta

6) आप दोनों कितने फिटनेस कॉन्शियस हैं?
रुसलानः
मेरी लाइफ में फिटनेस बहुत बड़ी चीज़ है. मैं कितना भी बिज़ी रहूं फिटनेस के लिए टाइम निकाल ही लेता हूं. सेट पर जब भी टाइम मिलता है मैं अपने रूम में जाकर स्ट्रेचिंग, पुशअप्स वगैरह कर लेता हूं. मैं डायट पर भी बहुत ध्यान देता हूं. मैं बहुत ही क्लीन डायट लेता हूं. सेट पर मैं घर से ही खाना ले जाता हूं. दिनभर फ्रूट्स, नारियल पानी, ओट्स वगैरह खाता हूं. डेली सोप में काम करते हुए घर पहुंचने में अक्सर देर हो जाती है इसलिए मैं डिनर सेट पर ही खाकर निकलता हूं. डिनर में मैं 5-6 उबले अंडे और एक बाउल बेजीटेबल सूप लेता हूं. सेट पर डिनर करने के दो फायदे हैं, एक तो घर पहुंचने तक मेरा खाना पच जाता है, दूसरे घर जाकर मैं जल्दी सो पाता हूं. इसका फ़ायदा ये होता है कि पूरे शो के दौरान न तो मेरा वज़न बढ़ता है और न ही कम होता है.
निरालीः मैं फिटनेस को लेकर पहले से ही काफ़ी कॉन्शियस हूं और हमेशा हेल्दी डायट लेती हूं, लेकिन शादी के बाद मेरी डायट और ज़्यादा क्लीन हो गई है. मैं रुसलान को कंपनी देने के लिए ऐसा करती हूं ताकि उन्हें ऐसा न लगे कि घर में सिर्फ उन्हें ही डायटिंग करनी पड़ रही है.

Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta

7) आपका स्टाइल मंत्र क्या है?
रुसलानः
मुझे लगता है स्टाइलिश होने से ज़्यादा आपका फिट होना ज़रूरी है. यदि आप फिट हैं तो आप पर कोई भी आउटफिट अच्छा ही लगेगा. मैं आपको उदाहरण देकर समझाता हूं, सलमान ख़ान और गोविंदा दोनों ने अपनी कई फिल्मों में लाउड कपड़े पहने हैं. यलो शर्ट के साथ ऑरेंज पैंट तक पहनी है, लेकिन सलमान ख़ान के पहने कपड़े ट्रेंड बन जाते हैं और गोविंदा के पहने कपड़ों का मज़ाक उड़ाया जाता है. इसकी सबसे बड़ी वजह उनकी फिटनेस है. मैं भी फिट रहने की कोशिश करता हूं इसीलिए मुझ पर हर तरह के कपड़े सूट हो जाते हैं.
निरालीः मेरा पहनावा बचपन से टॉम बॉय जैसा रहा है इसलिए अभी भी मुझे वेस्टर्न आउटफिट ही ज़्यादा पसंद आते हैं. मुझे लूज़ ट्रैक पैंट, स्नीकर्स, टाइट फिटेड डैस वगैरह पहनना बहुत पसंद है. हां, अब इंडियन कपड़े भी पहनने लगी हूं.

Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta

8) अब तक मिला बेस्ट कॉम्प्लिमेंट कौन-सा था?
रुसलानः
बेस्ट कहूं या अजीब, पता नहीं, लेकिन जब मुझसे कई लड़के और मैरिड लोग आकर कहते हैं कि मेरी गर्लफ्रेंड/वाइफ आपकी बहुत बड़ी फैन है, उसके मोबाइल स्क्रीन पर आपकी फोटो होती है, तो मैं समझ नहीं पाता कि उन्हें क्या जवाब दूं.
निरालीः रुसलान का एक फ्रेंड जो हमें बचपन से जानता है, ने कहा कि तुमने एक औरत के रूप में ख़ुद को बहुत अच्छी तरह इवॉल्व किया है. जब तुम रुसलान की लाइफ में आई तब तुम बहुत छोटी थी, तुमने बहुत ही ख़ूबसूरती से रुसलान, उसकी फैमिली, उसके करियर के साथ ख़ुद को ढाल लिया. मेरे लिए ये कॉम्प्लिमेंट बहुत बड़ा है.

Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta

9) हॉलिडेज़ में कहां जाना पसंद करते हैं?
रुसलानः
हम दोनों को घूमने का बहुत शौक है. शादी के बाद हम बहुत घूमे हैं. मेरे लिए जगह से ज़्यादा निराली का साथ मायने रखता है. अब मैंने डेली सोप में काम करना शुरू कर दिया है, तो अब शायद टाइम कम मिले, फिर भी कुछ न कुछ तो प्लान कर ही लेंगे.
निरालीः (हंसते हुए) मुझे तो लगता है कि हम कमा ही इसलिए रहे हैं कि एक साथ पूरी दुनिया घूम सकें. हम हनीमून के लिए मालदीव गए थे, वो एक्सपीरियंस हमारे लिए बहुत ख़ास है.

Ruslaan Mumtaz And Nirali Mehta

10) किस बात से बहुत ख़ुशी मिलती है?
रुसलानः
मुझे कोई नया रोल मिलने पर जो ख़ुशी मेरे पैरेंट्स के चेहरे पर दिखाई देती है, वो मुझे बहुत ख़ुशी देती है. मेरे ख़्याल से हर पैरेंट्स अपने बच्चे को पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में सैटल होते देख ऐसे ही ख़ुश होते हैं.
निरालीः एक-दूसरे की तरक्की देखकर बहुत ख़ुशी होती है. रुसलान और मैं दस साल से साथ हैं. हमने एक-दूसरे के करियर की शुरुआत से लेकर तरक्की तक सबकुछ देखा है इसलिए हमारी बॉन्डिंग बहुत स्ट्रॉन्ग है.
– कमला बडोनी