मेकअप ट्रिक्स

लबों से मुमकिन नहीं कि तुम्हारे हुस्न की तारीफ़ करूं… निगाहें भी ये गुस्ताख़ी करने से डरती हैं… बिन कहे गर समझ सको, तो बस इतना सा है ये अफ़साना… तुम हो चांद गगन का और ये दिल तुम्हारा दीवाना… फ़रिश्तों-सी बोलती आंखें और मासूम लब ये तुम्हारे… जगा जाते हैं अरमान दिल के, पलकों पर सज जाते हैं कई ख़्वाब कुंआरे…

3

मौसम चाहे जो भी हो, आपका हक़ बनता है हमेशा सबसे हसीं नज़र आने का. तो देर किस बात की इन लेटेस्ट मेकअप ट्रिक्स को अपनाकर बन जाएं ब्यूटीफुल और लगें सबसे हॉट.

 

dreamstime_xl_34724528

ब्लिंग आईज़: शिमरी मेकअप ट्राई करने से हिचकें नहीं. आंखों पर शिमरी-ग्लिटरी आईशैडो और आईलाइनर्स यूज़ करें.

– ब्लू कलर आई मेकअप में इन दिनों ट्रेंड में है. आप ब्लू के शेड्स ट्राई कर सकती हैं और यह सभी तरह की स्किन टोन पर अच्छा लगता है.

– गोल्ड शैडो और ग्लिटर आपको आंखों को देंगे इंस्टेंट ब्राइटनेस. गोल्ड शैडो को लिड्स पर बेस की तरह यूज़ करें और उस पर डार्क कलर का आईलाइनर यूज़ करें.

– इंग्लिश रोज़ आईशैडो आपको आंखों को पेटल पिंक जैसा सॉफ्ट लुक देगा. आप चाहें तो इस कलर के ब्लश को भी ग्लिटर के साथ आईशैडो की तरह यूज़ कर सकती हैं.

– पर्पल आईशैडो भी इन है. लेकिन इससे भी कहीं ज़्यादा ट्रेंड में है स्मॉक्ड लाइलैक (पेल वायलेट कलर) शैडो. लायलैक के डस्टी ग्रे अंडरटोन्स (शिमरी) आपको अलग ही एटीट्यूड देंगे.

– नेवी ब्लू आईलाइनर से आप ड्रामैटिक लुक क्रिएट कर सकती हैं. आंखों के बाहरी कोनों पर ग्राफिक क्यूब्स डिज़ाइन कर सकती हैं.

– फ्रेश फेस और विंग्ड आईलाइनर ट्राई करें. – हेवी फाउंडेशन से बचें. उसकी जगह टिंटेड मॉइश्‍चराइज़र या बीबी क्रीम यूज़ कर सकती हैं. – विंग्ड आईलाइनर्स ट्राई करें. आप कैट आई लुक भी ट्राई कर सकती हैं, ये ट्रेंड में है.

– विंग्ड आईलाइनर के साथ बहुत ज़्यादा एक्सपेरिमेंट न करें. बेहतर होगा कि ज़्यादा कलर्स या पेल आईशैडो की बजाय सिंगल कलर शैडो लगाएं.

shutterstock_367878260

ब्राइट लिप्स: मेकअप का मतलब ही होता है ग्लैमर और कलर्स. ऐसे में ब्राइट लिप कलर्स आपको देंगे ग्लैमरस लुक.

– लिप कलर्स में इलेक्ट्रिक ऑरेंज लिप कलर्स इन हैं. इसमें भी ज़्यादा ब्राइट, डीप और सेक्सी ऑरेंज आपको ट्रेंडी लुक देंगे. ब्राइट ऑरेंज कलर सभी स्किन टोन के साथ मैच करता है.

– नियॉन ऑरेंज भी ट्राई किया जा सकता है. ग्लॉसी और क्रीमी लिपस्टिक्स फ्रेश लुक देगी. ऑरेंज के साथ मैट फिनिश मेकअप से बचें.

– वेल्वेटी मैट फिनिश के लिप कलर्स ट्राई करें.

– रेड वेल्वेट लिप्स आपको सॉफिस्टिकेटेड और मॉडर्न लुक देंगे.

dreamstime_l_9840062

बेरी चीक्स: गालों की सुर्ख़ी आपकी हर अदा को ख़ास बना देती है. ब्लश ऑन से अपने लुक को फ्रेश बनाएं.

– फेस को फ्रेशनेस देने के लिए बेरी कलर का ब्लश अप्लाई करें. चाहे क्रीम हो या पाउडर ब्लश, अपने गालों के सेंटर में डॉट लगाकर ब्लेंड करें, ताकि आपके चीक्स को अलग ही ग्लो मिले.

– ग्लोइंग स्किन लुक अब ट्रेंड में है, जिसके लिए आप टिंटेड मॉइश्‍चराइज़र या बीबी क्रीम यूज़ कर सकती हैं.

Apply-top-coat-nail-paint-to-add-shine1

नेल ब्यूटी: आपके हाथों की ख़ूबसूरती बढ़ाने में नेल्स का भी बड़ा रोल होता है. बहुत ज़रूरी है कि नाख़ून अच्छी शेप में हों और हेल्दी भी.

– चॉकलेट ब्राउन नेल पॉलिश आपके नेल्स को डेलिशियस लुक देगी. कोको ब्राउन नेल कलर के दो ग्लॉसी कोट्स लगाएं. आपके हाथों को अलग ही अट्रैक्शन मिलेगा.

– मेटालिक कलर्स भी बहुत फैशन में है. पेस्टल शेड्स से अगर आप बोर हो चुकी हैं, तो यह सही समय है मेटालिक कलर्स सिलेक्ट करके दें ट्रेंडी लुक.

– अपने नेल शेप्स को नेचुरल लुक ही दें. अन नेचुरल शेप्स पर मेटालिक इफेक्ट्स अच्छे नहीं लगते.

– गीता शर्मा