Film Review: बेफिक्र होकर देखें ‘बेफिक्रे’ (MOVIE REVIEW: Befikre)

फिल्म- बेफिक्रे (Befikre)

स्टारकास्ट- रणवीर सिंह, वाणी कपूर

निर्देशक- आदित्य चोपड़ा

रेटिंग- 3 स्टार

आदित्य चोपड़ा की फिल्म बेफिक्रे रिलीज़ हो गई है. 8 साल बाद डायरेक्शन में उतरे आदित्य ने आज की ऑडियन्स और यूथ को ध्यान में रखकर सारा मसाला परोसने की कोशिश की है. जमकर एक्सपोज़, स्टाइल, सॉन्ग्स, डांस सब कुछ आज के ज़माने का है. आइए, जानते हैं कि क्या बेफिक्रे पैसा वसूल फिल्म है.

Befikre Review

कहानी

ख़ूबसूरत देश पेरिस में धरम गुलाटी (रणवीर सिंह) और शायरा गिल (वाणी कपूर) की दोस्ती होती है. धरम दिल्ली का लड़का है, जो पेरिस जाकर स्टैंड अप कॉमेडी करता है, जबकि शायरा अपने पापा के रेस्टोरेंट में काम करती है और टूरिस्ट गाइड भी है. दोनों ही रिलेशन में किसी भी कमिटमेंट से बचते हैं. साल भर में ही इनका ब्रेकअप हो जाता है. फिर दोनों को कई और पार्टनर भी मिल जाते हैं. लेकिन जैसा कि बॉलीवुड की फिल्म की तरह दोनों को एहसास होता है कि वो एक-दूसरे से प्यार करते हैं. दिल्ली से लेकर पेरिस तक चलने वाली इस कहानी में काफ़ी कुछ होता है.

फिल्म की यूएसपी

फिल्म की यूएसपी हैं फिल्म के गाने और रणवीर सिंह का कूल अंदाज़. अब तक रणवीर ने अपनी उम्र से मिलता-जुलता किरदार नहीं निभाया था. बाजीराव जैसा सीरियस रोल निभाने के बाद अब रणवीर क्लीन शेव में काफ़ी हैंडसम लग रहे हैं. उनका स्टाइल दर्शकों को ज़रूर आकर्षित करेगा.

वाणी कपूर की एक्टिंग से कोई ख़ास उम्मीद नहीं थी, लेकिन इस बार ऐक्टिंग के साथ उनका ग्लैमरस अंदाज़ भी पसंद आएगा.

तीसरी यूएसपी है पेरिस. पेरिस यूं तो बेहद ख़ूबसूरत है, लेकिन आदित्य ने इसे और भी ख़ूबसूरती से दिखाया है.

कमज़ोर कड़ी

ग्लैमर कितना भी मौजूद हो फिल्म में, लेकिन बिना अच्छी कहानी के कुछ नहीं हो सकता. हम ये नहीं कह रहे कि कहानी बुरी है, लेकिन इसमें नयापन नहीं है. हर कहानी की तरह अंत में दोनों में प्यार हो जाना, ये हम कई फिल्मों में देख चुके हैं.

फिल्म देखने जाएं या नहीं?

यूथ को ये फिल्म बेहद पसंद आएगी. उनकी पसंद की हर चीज़ इस फिल्म में है. अगर आप रणवीर सिंह के फैन हैं, तो उनका कूल अंदाज़ देखने के लिए आप ये फिल्म देख सकते हैं. इसके अलावा पेरिस की ख़ूबसूरती भी आपका मूड फ्रेश कर देगी. वीकेंड पर इस तरह की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म देखने में कोई हर्ज़ नहीं है.