FILM REVIEW: एम.एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी (Movie Review: M.S Dhoni- The untold Story)

फिल्म– एम.एस. धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी

निर्देशक नीरज पांडे

स्टारकास्ट- सुशांत सिंह राजपूत, कियारा आडवाणी, दिशा पटानी, अनुपम खेर, राजेश शर्मा.

रेटिंग- 4 स्टार

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की ज़िंदगी पर बनी फ़िल्म उनकी लाइफ के बारे में कई ऐसी बातें बयां करेगी, जिससे उनके फैन्स अनजान थे. निर्देशक नीरज पांडे ने धोनी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बड़े ही बेहतरीन तरीक़े से पर्दे पर दिखाया है.sushant-sm_650_081216114137 (1) एम.एस. धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी की कहानी

धोनी की कहानी किसी से छुपी नहीं है. छोटे से शहर रांची से इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान बनने का सफ़र माही के लिए आसान नहीं था. क्रिकेट के प्रति अपने जुनून को कायम रखते हुए, माता-पिता के सपनों की इज़्ज़त करते हुए अपने सपनों को साकार करने वाले धोनी रांची की तंग गलियों से निकलकर इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे बड़ा नाम बन जाते हैं. माता-पिता की बात मानकर भारतीय रेलवे में टीसी की नौकरी करने के साथ अपने सपनों को पूरा करने की ललक और आखिरकार अपने सपनों को हक़ीक़त में बदलने का ज़ज़्बा आप में भी एनर्जी भर देगा. धोनी की लव लाइफ का हिस्सा भी आपको फिल्म में नज़र आएगा, जिससे कई लोग अनजान हैं.1-29-1475158289 (1)किसने दिखाया एक्टिंग का दम?

सबसे पहले बात करते हैं सुशांत सिंह राजपूत की. सुशांत ने बढ़िया एक्टिंग की है. इसी एक्टिंग के दम पर वो माही के किरदार को बड़ी ही सहजता से निभा गए. सुशांत को इस रोल में देखकर यही लग रहा है कि नीरज ने ये किरदार उन्हें देकर कोई गलती नहीं की है. दिशा पटानी धोनी की एक्स गर्लफ्रेंड प्रियंका झा के किरदार में अच्छी लग रही हैं. कियारा आडवाणी साक्षी के किरदार में हैं और उनकी एक्टिंग भी आपको पसंद आएगी. अनुपम खेर माही के पिता पान सिंह धोनी के रोल में जंच रहे हैं. भूमिका चावला लंबे समय के बाद पर्दे पर धोनी की बहन के रोल में वापसी कर रही हैं.dhoni_mos-3_093016021758 (1)फिल्म की यूएसपी

इस फिल्म पर नीरज ने बड़ी ही बारीक़ी से काम किया है. धोनी के जीवन के उन अहम् पहलुओं को दिखाने की पूरी कोशिश की है, जिनके बिना माही पर बनी ये फिल्म कंप्लीट नहीं हो सकती थी. धोनी और युवराज की पहली मुलाक़ात, भारतीय टीम में उनका सिलेक्शन, धोनी और वीरेंद्र सहवाग के साथ विवाद जैसे कई सीन्स आपको पसंद आएंगे. फिल्म का अंत उनके वर्ल्ड कप जीतने के साथ किया गया है. फिल्म की कहानी आपको अंत तक बांधे रखेगी. कई विज़ुअल्स, जहां ग्राफिक्स के ज़रिए धोनी के चेहरे पर सुशांत सिंह का चेहरा फिट किया गया है, वो काबिले तारीफ़ है. म्यूज़िक भी फिल्म की कहानी को सपोर्ट करता है.M.S.-Dhoni-The-Untold-Story (1)फिल्म देखने जाएं या नहीं?

अगर आप माही के फैन हैं, तो ये फिल्म आपके लिए ही है. यह फिल्म आपको इंस्पायर करेगी. अगर आप क्रिकेट या धोनी के फैन नहीं भी हैं, तो भी ये फिल्म आपको निराश नहीं करेगी. कुल मिलाकर इस वीकेंड पर आप इस फिल्म का मज़ा उठा सकते हैं.