रीना नहीं बल्कि ये हिरोइन थी आमि...

रीना नहीं बल्कि ये हिरोइन थी आमिर खान की पहली मोहब्बत, एक झलक पाने को रहते थे बेकरार (Not Reena But This Actress Was Aamir Khan’s First Love, Desperate To Get A Glimpse)

दोस्तों इंसान को कब किससे प्यार हो जाए ये कोई नहीं कह सकता. कई बार तो बचपन में ही लोगों को प्यार हो जाया करता है. हालांकि आमिर खान (Aamir Khan) ने अपने बचपन के प्यार का जिक्र तो नहीं किया है, लेकिन जवानी में पहली बार उन्हें जिस एक्ट्रेस से प्यार हुआ था, उनकी एक झलक पाने को वो बेकरार रहते थे. उनके साथ फिल्मों में काम करना चाहते थे. एक्टर ने खुद एक इंटव्यू के दौरान अपने उस पहले प्यार का जिक्र किया था. उन्होंने बताया था कि किस कदर वो उस एक्ट्रेस के प्यार में दीवाने थे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वैसे तो आमतौर पर हम सभी यही जानते हैं कि आमिर खान (Aamir Khan) को पहली बार प्यार उनकी पत्नी रिना दत्ता से हुआ था. दोनों एक-दूसरे को इतना ज्यादा पसंद करते थे कि घर वालों के खिलाफ जाकर दोनों ने भागकर शादी कर ली थी. कहते हैं कि रीना के प्यार में आमिर इस हद तक दीवाने थे कि एक बार उन्होंने रीना को अपने खून से लव लेटर लिख कर भेजा था. हालांकि ये अलग बात है कि शादी के महज 15 साल बाद दोनों का तलाक हो गया. कहते हैं कि इनके तलाक की वजह किरण राव ही थीं, जिनके प्यार में पड़कर आमिर ने रीना दत्ता से रिश्ता तोड़ लिया.

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में सोनू सूद के अलावा इन सितारों ने भी की दिल खोलकर मदद (Apart From Sonu Sood During The Corona Period, These Stars Also Helped Openly)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

खैर यहां हम बात कर रहे हैं आमिर खान (Aamir Khan) के पहले प्यार की, जो रीना दत्ता नहीं बल्कि इंडस्ट्री की पहली फीमेल सुपरस्टार दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी थीं. आमिर श्रीदेवी से बहुत ज्यादा प्यार करते थे. एक इंटरवयू के दौरान खुद आमिर खान ने इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि जब वो फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए आए थे तब श्रीदेवी को वो बहुत ज्यादा पसंद करते थे और उनके साथ फिल्म भी करना चाहते थे.

ये भी पढ़ें: विक्की और कैटरीना से पहले ये स्टार्स भी बेच चुके हैं अपनी शादी की तस्वीरें, करोड़ों में हुई डील (Before Vicky And Katrina, These Stars Have Also Sold Their Wedding Photos, Deal Done In Crores)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आमिर खान (Aamir Khan) ने बताया था कि, “श्रीदेवी को देखकर मैं हैरान हो जाया करता था. उनका मैं बहुत बड़ा फैन था और वाकई उनपर मुझे बहुत बड़ा क्रश था. पहली बार जब मैं एक्टर बना था, तो किसी मैग्जीन ने मेरा और श्रीदेवी का फोटो सेशन रखा. मैं काफी ज्यादा एक्साइटेड था, क्योंकि वो मेरा क्रश थीं. मुझे याद है कि हमने जुहू के एक होटल में शूटिंग की थी. मैं जैसे ही उनकी आंखों में देखता एकदम हैरान रह जाता था. लेकिन मैं ये बिल्कुल नहीं चाहता था कि उन्हें इस बात का एहसास हो. इसलिए मैं उनकी तरफ देखने से बचता था. मैं इतना ज्यादा नर्वस हो जाता था कि ठीक से उनसे बात भी नहीं कर पाता था. मैं बहुत चाहता था कि उनके साथ मैं काम करुं, लेकिन मेरी ये ख्वाहिश पूरी नहीं हो सकी. इसका अफसोस मुझे ज़िंजगी भर रहेगा.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी की अचानक मौत की खबर ने पूरे देशवसियों को हिला कर रख दिया था. किसी के लिए भी इस खबर पर यकीन कर पाना आसान नहीं था. आज के समय में उनकी बेटी जान्हवी कपूर बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर रही हैं. वहीं आमिर खान की बात करें तो पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक के बाद उन्होंने किरण राव से शादी की थी, लेकिन इस शादी के करीब 15 साल बाद किरण से भी आमिर का तलाक हो गया. आज भले ही रीना और किरण से आमिर अलग हैं, लेकिन दोस्ती का रिस्ता दोनों से अच्छा है. रीना से आमिर के दो बच्चे हैं, जबकि किरण से एक बेटा है.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की 3 एक्ट्रेस, जिन्हें लिप सर्जरी ने बना दिया सुपरस्टार (3 Bollywood Actresses, Who Were Made Superstar By Lip Surgery)

×