कभी तंगहाली में अपने दिन गुज़ारन...

कभी तंगहाली में अपने दिन गुज़ारने को मजबूर थीं माही विज, अब जीती हैं लग्ज़री लाइफ (Once Mahi Vij Was Facing Financial Problems, Now She Lives a Luxury Life)

कई टीवी सीरियल्स और रियलिटी शोज़ के ज़रिए दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस माही विज आज लग्ज़री लाइफ जीती हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने का सफर उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था. 1 अप्रैल 1982 को दिल्ली में जन्मीं माही विज ने अपने करियर की शुरुआत वैसे तो मॉडलिंग से की थी, फिर उन्हें कुछ म्यूज़िक एल्बम में भी देखा गया, लेकिन उनका सपना हीरोइन बनने का था, लिहाजा वो सपनों की मायानगरी मुंबई पहुंच गईं. यहां उन्हें इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े, इतना ही नहीं स्ट्रगल के दिनों में उन्हें तंगहाली में अपने दिन गुज़ारने पड़े. आइए जानते हैं माही विज से जुड़ी दिलचस्प बातें.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हीरोइन बनने के सपने के साथ मुंबई पहुंचने के बाद एक रोल पाने के लिए माही को काफी संघर्ष करना पड़ा. उनकी माली हालत भी इतनी ज्यादा खराब थी कि वो अपने कमरे तक का किराया नहीं दे पाती थीं. मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली माही विज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने हीरोइन बनने का फैसला किया, तब अपने पापा से कहा था कि वो खुद अपने पैरों पर खड़ी होकर दिखाएंगी और इसके लिए वो कभी अपने पापा से मदद नहीं लेंगी. यह भी पढ़ें: टीवी की इस मशहूर एक्ट्रेस की सबसे बड़ी फैन हैं शिवांगी जोशी, मानती हैं अपना रोल मॉडल (Shivangi Joshi is The Biggest Fan of This Famous TV Actress, Considers Her a Role Model)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

माही ने अपने पिता से मदद लेने से इनकार भले ही कर दिया हो, लेकिन ग्लैमर इंडस्ट्री में कदम रखने तक का सफर उनके लिए काफी मुश्किल रहा है. महज़ एक रोल पाने के लिए उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े. संघर्ष के दिनों में उन्हें इतनी तंगहाली से गुज़रना पड़ा कि उनके पास किराया तक देने के पैसे नहीं थे, बावजूद इसके माही ने हार नहीं मानी.  

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आखिरकार काफी कोशिशों के बाद माही विज को टीवी सीरियलों में छोटे-मोटे रोल मिलने लगे, लेकिन उन्हें दर्शकों के बीच असली पहचान ‘लागी तुझसे लगन’ नाम के सीरियल से मिली. इस सीरियल से उनके करियर को एक नई उड़ान मिली और नकुशा का किरदार निभाकर वो घर-घर में मशहूर हुईं. नाम और शोहरत मिलने के बाद उनकी लाइफ में जय भानुशाली की एंट्री हुई, फिर दोनों का अफेयर शुरु हुआ और दोनों ने शादी करने का फैसला किया.  

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

माही विज ने साल 2011 में जय भानुशाली के साथ सात फेरे लिए थे, लेकिन उन्होंने इसे सीक्रेट रखा और कुछ समय बाद अपनी शादी का खुलासा किया. शादी के करीब 9 साल बाद माही ने बेटी तारा को जन्म दिया, लेकिन इससे पहले कपल ने साल 2017 में दो बच्चों को गोद लिया था. कपल पर बेटी तारा के जन्म के बाद गोद लिए हुए दोनों बच्चों को छोड़ने का आरोप भी लगा था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब कपल अपनी बेटी तारा के साथ एयरपोर्ट पर दिखा तो गोद लिए बच्चों से किनारा करने का आरोप लगाते हुए लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया. इसके बाद दोनों ने इस आरोप को गलत बताते हुए कहा था कि वो तीनों बच्चों के पैरेंट्स हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कपल ने कहा था कि तारा उनकी ज़िंदगी में एक आशीर्वाद की तरह हैं, जबकि उनके गोद लिए हुए बच्चे खुशी और राजवीर उनकी भावनाओं से जुड़े हैं. कपल गोद लिए हुए बच्चों की पढ़ाई और उनकी ज़रूरतों का खर्च उठाता है. यह भी पढ़ें: टीवी की स्वीट और हॉट नागिन व बिग बॉस विनर तेजस्वी प्रकाश से जुड़ी ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप… (Interesting And Lesser Known Facts About TV’s Latest Hot And Sweet Naagin Tejasswi Prakash)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

माही विज के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने ‘बालिका वधु’, ‘तेरी मेरी लवस्टोरी’, ‘एनकाउंटर’, ‘कैसी लागी लगन’, ‘लागी तुझसे लगन’, ‘फियर फैक्टर’ और ;लाल इश्क’ जैसे सीरियल्स में काम किया है. ‘बालिका वधु’ से उनकी पॉपुलैरिटी में जबरदस्त इजाफा हुआ था. फिलहाल एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को एन्ज़ॉय कर रही हैं.

×