मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने स...

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से पहले जल गई थी प्रियंका चोपड़ा, तस्वीरों को याद कर प्रियंका ने बताया ये सच… (Priyanka Chopra Reveals That She Burnt Her Forehead With A Curling Iron Right Before The Miss World 2000 Pageant)

प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपनी किताब ‘अनफिनिश्ड’ को लेकर खूब चर्चा में हैं. वर्ष 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर प्रियंका ने देश का नाम रौशन किया था, लेकिन ये बात बहुत कम लोगों को मालूम है कि मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से पहले प्रियंका चोपड़ा जल गई थीं, इस पूरी घटना के बारे में प्रियंका चोपड़ा ने कहा ये…

Priyanka Chopra

जब मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से पहले जल गई थी प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा ने जिमी फॉलन के शो ‘द टुनाइट शो’ में मिस वर्ल्ड 2000 का खिताब जीतने से पहले की इस घटना को याद करते हुए कहा, “उस वक्त वहां बैकस्टेज में हम सब लगभग 90 लड़कियां थीं और सभी अपना हेयर-मेकअप करा रही थीं. इसी के चलते सभी लड़कियां यहां-वहां घूम रही थीं. मैं अपने बालों को कर्ल करने की कोशिश कर रही थे. तभी किसी ने मुझे धक्का दिया और हड़बड़ाहट में मैंने खुद को जला लिया, मेरी स्किन पर खरोंच आ गई थी और दाग का निशान पड़ गया. फिर मैंने ऐसा जुगाड़ किया कि दाग किसी को नज़र नहीं आया. मैंने कंसीलर और बालों से दाग को छुपा लिया. जब भी मैं उस तस्वीर को देखती हूं तो मुझे याद आ जाता है कि कैसे मैंने बालों का छल्ला बनाकर अपने चेहरे के दाग को छुपा लिया था. आज भी मैं उस दिन को भूल नहीं पाई हूं और कभी भूल नहीं पाउंगी.” प्रियंका चोपड़ा की ये बात सुनकर सभी लोग हैरान रह गए, साथ ही सबने उनके इस जुगाड़ की काफी तारीफ भी की.

Priyanka Chopra

प्रियंका चोपड़ा की किताब ‘अनफिनिश्ड’ बन गई है बेस्ट सेलर
बता दें कि प्रियंका चोपड़ा की किताब ‘अनफिनिश्ड’ न्यूयॉर्क टाइम्स की बेस्ट सेलर लिस्ट में शामिल हो चुकी है, जिसके लिए प्रियंका ने सोशल मीडिया पर सबको इसके लिए दिल से शुक्रिया कहा है.

मिस वर्ल्ड का ताज पहनते समय उनकी मां ने कहा ये…
प्रियंका चोपड़ा जब 2000 में मिस वर्ल्ड बनीं, तो रातोंरात स्टार बन गई. लाखों लोग प्रियंका के फैन बन गए. मिस वर्ल्ड का ताज पहनकर प्रियंका ने क्या महसूस किया था और प्रियंका की मां ने उनसे क्या सवाल किया था, ये सुनकर आपको हंसी आ जाएगी. कुछ समय पहले प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं 18 की हुई थी और मिस वर्ल्ड बन गई. उस अफरातफरी में जब मैं अपने माता-पिता से स्टेज पर मिली, तो मेरी मॉम का पहला सवाल था- बेब, तुम्हारी पढ़ाई का अब क्या होगा?’ इसके साथ ही प्रियंका ने ये हैशटैग भी शेयर किया #IndianMom #20in2020

यह भी पढ़ें: 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी मां को देती हैं, मां ने ऐसे दिखाई इन्हें सफलता की राह (10 Bollywood Actress Gives Credit For Her Success To Her Mother)

Priyanka Chopra

बॉलीवुड में बहुत कम समय में प्रियंका ने अपनी एक अलग पहचान बनाई और बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में अपना नाम दर्ज कर दिया. प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं. प्रियंका चोपड़ा को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड और चार कैटेगरी में फिल्मफेयर अवॉर्ड के अलावा कई अवॉर्ड्स मिले हैं. वर्ष 2015 में प्रियंका ने अमेरिकी टीवी सीरीज क्वांटिको से हॉलीवुड में कदम रखा और अमेरिकन नेटवर्क सीरीज को हैडलाइन करने वाली पहली साउथ एशियन महिला बनीं. एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ-साथ प्रियंका बहुत से स्टेज शो भी करती हैं, इसके अलावा वो न्यूज़पेपर के लिए कॉलम भी लिखती हैं और कई प्रोडक्ट्स की ब्रांड एम्बेसडर भी हैं. अपने विदेशी बॉयफ्रेंड निक जोनस से शादी करने के बाद अब प्रियंका देश-विदेश में और ज्यादा मशहूर हो गई हैं.

Priyanka Chopra

प्रियंका सोशल वर्क में भी हमेशा आगे रहती हैं और प्रकृति, स्वास्थ्य और पढ़ाई, महिला शिक्षा और महिला अधिकार और महिला सुरक्षा, सैम लैंगिकता का प्रचार-प्रसार भी करती रहती हैं. प्रियंका की एक संस्था भी है, जिसका नाम ‘प्रियंका चोपड़ा फाउंडेशन फॉर हेल्थ और एजुकेशन। है, यह संस्था गरीब, जरूरदमंद बच्चों की पढ़ाई औऱ इलाज में सहायता करती है. बता दें कि प्रियंका चोपड़ा 2010 में यूनिसेफ की गुडविल एम्बेसडर भी बनीं.

यह भी पढ़ें: धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित के बारे में ये 10 बातें नहीं जानते होंगे आप (10 Things You May Not Know About Dhak Dhak Girl Madhuri Dixit)

Priyanka Chopra