तीन सीरियस अफेयर, एक असफल शादी क...

तीन सीरियस अफेयर, एक असफल शादी के बाद अब एक सुपर मॉडल को डेट कर रहे हैं राहुल रॉय,जानें एक्टर की लव लाइफ के दिलचस्प किस्से (Rahul Roy’s Interesting Love Life: 3 Serious Affairs And OneFailed Marriage, Rahul Is Now Dating A Supermodel)


‘आशिकी’ फेम एक्टर राहुल रॉय आजकल फिर चर्चा में हैं. उन्हें हाल ही में ब्रेन स्ट्रोक हुआ, जिसके बाद वो मुम्बई के नानावटी हॉस्पिटल में इलाज करा रहे हैं और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. राहुल के दोबारा न्यूज़ में आने के बाद से ही फैन्स उनके बारे में जानने के लिए बेताब हैं कि आखिर इतनी सक्सेस के बावजूद राहुल ने बॉलीवुड से दूरी क्यों बना ली थी और अचानक लाइमलाइट से क्यों दूर हो गए थे.

Rahul Roy

वैसे तो राहुल के फैंस अपने इस फेवरेट एक्टर के बारे में काफी कुछ जानते हैं, लेकिन उनकी लव लाइफ के बारे में शायद कम लोगों को पता है. कम ही लोग जानते हैं कि राहुल को तीन बार प्यार हुआ, लेकिन तीनों बार उनका दिल टूटा, उनकी एक शादी भी टूट चुकी है और फिलहाल वो एक मॉडल को डेट कर रहे हैं.

पूजा भट्ट थीं राहुल का पहला प्यार

Rahul Roy and Pooja Bhatt

महेश भट्ट ने ही राहुल रॉय को स्टार बनाया था और महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट ही राहुल का पहला प्यार थीं. दोनों ने साथ में ‘जानम’, ‘जुनून’ और ‘फिर तेरी कहानी याद आई’ जैसी फिल्मों में काम किया और इन्हीं फिल्मों के दौरान दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे. दोनों सेट पर तो साथ में समय बिताते ही थे, शूटिंग के बाद भी दोनों एक साथ डिनर डेट पर जाने लगे थे. लेकिन कहते हैं उन दिनों राहुल के पास इतनी फिल्में थीं कि उनके पास पूजा के लिए भी टाइम नहीं था. अपने बिजी शेड्यूल की वजह से वो दोनों मिल नहीं पाते थे, जिसके चलते दोनों अलग हो गए.

मनीषा कोइराला को भी दे बैठे थे दिल

Rahul Roy and Manisha Koirala

पूजा के बाद राहुल का दिल मनीषा कोइराला पर आ गया. दोनों एक साथ फिल्म ‘मझधार’ और ‘अचानक’ कर रहे थे और शूटिंग के दौरान मनीषा राहुल को अपना दिल दे बैठीं. राहुल भी मनीषा कोइराला से प्यार करने लगे थे. लेकिन तब तक राहुल फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे और अपना ज़्यादातर समय करियर को देते थे, जिसके चलते वो मनीषा के साथ अपने रिलेशन को संभाल नहीं पाए और ये रिश्ता भी खत्म हो गया.

सुमन रंगनाथन के साथ सीरियस रिलेशनशिप में

Rahul Roy and Suman Ranganathan

मनीषा के बाद एक बार फिर राहुल को मॉडल टर्न्ड एक्ट्रेस सुमन रंगनाथन से प्यार हो गया. दोनों एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले थे, जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं. कहते हैं राहुल ने उन दिनों सुमन के करियर को आगे बढ़ाने में उनकी काफी मदद भी की थी. विक्रम भट्ट की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘फरेब’ भी राहुल ने ही दिलाई थी. जल्दी ही सुमन राहुल के मुम्बई स्थित फ्लैट में भी शिफ्ट हो गईं. दोनों में काफी अच्छी बॉन्डिंग थी. कहा तो ये भी जाता है कि, सुमन और राहुल शादी भी करना चाहते थे, मगर दोनों का रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाया. तीन साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद जब उनके अलग होने की खबर आई, तो उनके फैंस और इंडस्ट्री के लोग हैरान रह गए. खबरों की मानें तो सुमन कुछ ज़्यादा ही खुले विचारों की थीं, इसलिए राहुल ने उनसे दूरी बना ली.

तीन अफेयर के बाद लक्ष्मी खानविलकर से कर ली शादी

Rahul Roy and Lakshmi Khanvilkar


साल 1998 में राहुल रॉय की मुलाकात राजलक्ष्मी खानविलकर से मुंबई में एक पार्टी में हुई. राजलक्ष्मी का तभी टीवी एक्टर समीर सोनी से डिवोर्स हुआ था. पहली ही मुलाकात के बाद दोनों एक दूसरे को पसन्द करने लगे. दोनों ने दो साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद 2000 में शादी कर ली. तब राहुल करियर के काफी बुरे दौर से गुज़र रहे थे और राजलक्ष्मी ऑस्ट्रेलिया में अपने स्पा एंड सलोन को सेट करने में बिजी थीं. राहुल यहां स्ट्रगल कर रहे थे और साल में 4-5 बार ऑस्ट्रेलिया भी जाते अपनी पत्नी के पास. दोनों का रिलेशनशिप काफी अच्छा था, दोनों 14 साल शादी में रहे, लेकिन फिर अचानक आपसी सहमति से तलाक लेने का फैसला कर लिया. हालांकि दोनों आज भी एक दूसरे की बेहद रिस्पेक्ट करते हैं.


फिलहाल मॉडल साधना सिंह को कर रहे हैं डेट

Rahul Roy and Sadhna Singh

तीन अफेयर और एक शादी के टूटने के बाद भी अभिनेता राहुल रॉय आजकल सुपर मॉडल साधना सिंह को डेट कर रहे हैं. दोनों 2016 से रिलेशनशिप में हैं. लेकिन फिलहाल राहुल इस रिश्ते के बारे में बात नहीं करना चाहते. एक इंटरव्यू में उनके इस नए प्यार के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा था, ‘हम अभी भी एक-दूसरे को जान रहे हैं. देखिए ये रिश्ता किस मोड़ तक जाता है. जब हम तैयार होंगे, तो मैं पूरी दुनिया के सामने इस रिलेशनशिप को खुद कन्फर्म कर दूंगा.’

×