राहुल वैद्य-दिशा परमार से ल...

राहुल वैद्य-दिशा परमार से लेकर वैशाली टक्कर-डॉ. अभिनंदन सिंह तक: COVID-19 की वजह से इन टीवी सेलेब्स की शादियों पर लगा ग्रहण (Rahul Vaidya-Disha Parmar To Vaishali Takkar-Dr. Abhinandan Singh: TV Celebs Who Postponed Their Wedding Due To COVID-19)

पिछले एक साल से भी अधिक समय हो गया है, तब से लेकर आज तक देश ही नहीं पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है. कोरोना महामारी की वजह से लोगों को अपने इम्पोर्टेंट प्लान्स पोस्टपोन करने पड़ रहे हैं. COVID-19 महामारी की खतरनाक स्थिति और प्रतिबंधों के कारण अनेक टीवी सेलेब्स को अपनी शादी आगे पोस्टपोन करनी पड़ी, चाहे वो 2020 हो या फिर अब 2021. आइए एक नज़र डालते हैं उन सेलेब्स पर जिनके वेडिंग-डे पर COVID-19  का ग्रहण लगा और उन्हें अपनी शादी आगे पोस्टपोन पड़ी.

राहुल वैद्य-दिशा परमार

Rahul Vaidya-Disha Parmar

स्मॉल स्क्रीन के रोमांटिक कपल राहुल वैद्य-दिशा परमार की लवलाइफ आजकल चर्चा में है. यह तो हम सभी जानते हैं कि सिंगर राहुल ने बिग बॉस-14 के दौरान एक्ट्रेस दिशा परमार को नेशनल टीवी पर ऑडियंस के सामने शादी के लिए प्रपोज़ किया था. दिशा ने भी वैलेंटाइन डे पर राहुल के प्रपोज़ल को स्वीकार कर शादी  के लिए हां कह दिया. कपल ने इसी साल जून में शादी  बंधन में बंधने का फैसला किया था. लेकिन कोरोना महामारी के कारण उन्होंने अपनी शादी स्थगित कर दी. अभी कपल शादी के लिए स्थितियों के बेहतर  होने का इंतज़ार हैं. मीडिया से बातचीत करते हुए राहुक वैद्य ने शादी के बारे में पूछे जाने पर  बताया कि COVID-19 के प्रतिबंधों के चलते हम अभी शादी नहीं कर रहे हैं. इसलिए हमने शादी  न करने का निर्णय लिया है.  जब सब चीज़ें ठीक हो जाएंगी, स्थितियां बेहतर होगी, तब हम शादी करेंगे.

वैशाली टक्कर और डॉ. अभिनंदन सिंह हुंडाल

Rahul Vaidya-Disha Parmar

सुसराल सिमर का फेम वैशाली टक्कर और उनके मंगेतर डॉ. अभिनंदन सिंह हुंडाल की इसी साल अप्रैल माह में रोका सेरेमनी हुई थी और तय हुआ था कि अगर सब ठीक रहेगा तो जून में कपल कर लेगा. लेकिन कोरोना माहमारी के कारण बिगड़ते हुए हालातों के मद्देनज़र  वैशाली टक्कर ने अपनी शादी को अगले साल के लिए स्थगित कर दिया. हाल ही में ई-टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में वैशाली टक्कर ने बताया, ”कोरोना महामारी के कारण ख़राब हुए हालातों को देखते हुए मैं अपनी शादी स्थगित कर रही हूं. मौजूदा हालात में जब लोग मर रहे हैं,  तड़प रहे हैं, मुझे नहीं लगता है  कि ऐसे में मुझे कोई सेलिब्रेशन करना चाहिए. इस साल मुझे मेरी लाइफ का नया चैप्टर स्टार्ट करने का मन नहीं कर रहा है. इसलिए मैंने इस साल अपनी शादी टाल रही हूं और मैं इस साल शादी नहीं करूंगी. अगले साल जब स्थितियां सुधरेंगी, तब मैं शादी करूंगी. अगर सब कुछ ठीक रहा तो हम अगले साल तक शादी करेंगे. मौजूदा  हालात  में अभी सबसे अधिक प्रभावित देश है और मैं जश्न मनाने, शादी करने और भारत से बाहर जाने के मूड में नहीं हूं. मेरे देश के लोग पीड़ित और मर रहे हैं, ऐसे  में मुझे यह कदम उठाना ठीक नहीं लगा.”

सायंतनी घोष-अनुग्रह तिवारी

Rahul Vaidya-Disha Parmar

 ये कपल भी पिछले साल 2020 में शादी के बंधन में बांधने वाला थे, लेकिन कोविड-19 के कारण उन्होंने अपनी शादी 2021 के लिए पोस्टपोन कर थी. साल 2021 में भी देश में मौजूदा हालातों को देखते हुए कपल ने एक बार शादी पोस्टपोन करने का फैसला लिया है. अपनी शादी के प्लान्स के बारे में सायंतनी घोष बताती है कि मैं एक सिंपल शादी चाहती हैं, लेकिन महामारी के कारण अभी शादी करने के लिए  तैयार नहीं हूं. में चाहती हूं  कि जब लोग मेरी शादी में आएं, तो कम्फर्टेबल रहें. करोना के माहौल में मैं शादी नहीं करना चाहती, क्योंकि मैं ग्रैंड शादी करना चाहती हूं. अभी ऐसी स्थिति है कि जब आस-पास की चीजें सही न चल रही हैं, तो ऐसे में आप शादी नहीं करना चाहेंगे.”

श्रीजिता डे-माइकल ब्लोहम

Rahul Vaidya-Disha Parmar

टीवी शो उतरन एक्ट्रेस श्रीजिता डे और माइकल ब्लोहम लास्ट 2 साल से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. दोनों शादी करने का फैसला किया, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से कपल ने अपनी शादी टाल दी है. कपल भी स्थिति के नॉर्मल होने पर अपनी वेडिंग प्लान करेंगे.

निखिल शर्मा- टीना फिलिप

Rahul Vaidya-Disha Parmar

टीवी कपल निखिल शर्मा और टीना फिलिप की शादी पिछले साल अप्रैल में होनी थी. लेकिन कपल ने कोरोना के कारण शादी स्थगित कर दी थी. बता दें कि कपल की सगाई हो चुकी है. पिछले साल UK और US से पेरेंट्स और रिश्तेदारों के इंडिया न पहुंच पाने के कारण शादी को टाल दिया गया.

विपुल रॉय-मेलिस एटिसिक

Rahul Vaidya-Disha Parmar

एक्टर विपुल रॉय पिछले साल 2020 में  अपनी US बेस्ड मंगेतर मेलिस एटिसिक से  शादी करने  वाले  थे, लेकिन  महामारी के कारण शादी नहीं हो पाई. हालांकि कपल शादी की सारी तैयारियां कर चुका है, लेकिन बाकी सेलेब्स की तरह  ये कपल भी स्थिति के बेहतर होने का राह देख रहा है.  

और भी पढ़ें: