राजपाल यादव ने बदला अपना ना...

राजपाल यादव ने बदला अपना नाम, जानिए 22 साल के करियर के बाद नाम बदलने की क्या है वजह (Rajpal Yadav changes his name after 22 years of successful career, reveals the reason behind it)

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक आजकल अपना नाम बदलने की वजह से सुर्खियों में हैं. जी हां, 22 साल इंडस्ट्री में बिताने के राजपाल यादव ने अपना नाम बदल लिया है और इसकी बड़ी ही दिलचस्प वजह भी बताई है.

Rajpal Yadav

राजपाल यादव अब राजपाल नौरंग यादव के नाम से जाने जाएंगे. आखिर 50 की उम्र के हो चुके और राजपाल नाम से शोहरत बंटोर चुके एक्टर को उम्र के इस पड़ाव पर नाम बदलने की ज़रूरत क्यों पड़ी, ”मैं 1997 में एनएसडी पासआउट होकर मुंबई आया था और यहां आकर एक्टिंग के फील्ड में मैंने इसी नाम से सफलता पाई. इस साल मैं 50 का हो गया हूं. तो मैंने सोचा कि चलो मैं अपने नाम के साथ पिता का नाम जोड़ता हूं. जब मैं मुंबई आया था तो राज्य के नियम के मुताबिक मेरे पिता का नाम मेरे साथ के जोड़ा गया था. मेरे पिता का नाम पासपोर्ट पर तो हमेशा से ही है. लेकिन अब मैं बतौर शख्स नई शुरुआत करना चाहता था. इसलिए मैंने पिता का नाम जोड़ लिया. मतलब अब आप स्क्रीन पर भी मेरे पिता के नाम के साथ मुझे देखेंगे. यकीन मानिए मैंने नाम ये बदलाव किसी ज्योतिषी या न्यूमेरोलॉजी के चक्कर में नहीं किया है. आप देखिए मैं कभी अंगूठियां नहीं पहनता, कभी एस्ट्रोलॉजी को फॉलो नहीं करता.”

Rajpal Yadav

राजपाल ने आगे बताया कि, “देखिए मेरे पिता का नाम नौरंग है, जिसका मतलब है 9 कलर्स. तो उनका नाम शामिल करके मुझे ऐसा लग रहा है कि मैंने नया जीवन शुरू किया है और इस बार अपने पिता के आशीर्वाद के साथ. मैं बेहद खुश हूं कि लोग इसके बारे में चर्चा कर रहे हैं.”

Rajpal Yadav

इसके अलावा राजपाल के नाम बदलने और नाम के साथ पिता का नाम जोड़ने के पीछे एक वजह उनकी आगामी मूवी भी बताई जा रही है, जिसका टाइटल है ‘फादर ऑन सेल’. कहा जा रहा है कि इस फिल्म की कहानी को ध्यान में रखते हुए भी राजपाल ने नाम में ये बदलाव करने का फैसला किया. वैसे राजपाल इस बदलाव से बहुत खुश हैं और उन्होंने बताया कि उनके पिता का नाम लोगों ने इतनी जितना लोग अब ले रहे हैं, उतना इससे पहले कभी नहीं लिया होगा.

Rajpal Yadav

जहां तक राजपाल यादव के आनेवाले प्रोजेक्ट्स की बात है तो उनके कई प्रोजेक्ट्स पाइपलाइन में हैं. वे पिछली बार ‘कुली नम्बर 1’ में दिखे थे. उनकी आनेवाली फिल्में हैं ‘हंगामा 2’, ‘हैली चार्ली’, ‘टाइम टू डांस’, ‘भूल भुलैया 2’ आदि, जिसमें वो अपनी कॉमेडी से दर्शकों को एंटरटेन करते नजर आएंगे.