प्यार में इन ऐक्ट्रेसस को धोखा द...

प्यार में इन ऐक्ट्रेसस को धोखा दे चुके हैं रणबीर, अब बनने जा रहे हैं आलिया के दूल्हे(Ranbir Kapoor Has cheated on These Actresses, Now Ready To Marry Alia Bhatt)

बॉलीवुड के मोस्ट क्यूट लव बर्ड्स रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी शादी की खबरों के लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कपल इसी महीने की 15 तारीख को पंजाबी रीति रिवाजों से शादी रचाने जा रहे हैं. फिलहाल दोनों की फैमिलीज़ ज़ोर शोर से शादी की तैयारियों में जुट गई है. फैन्स भी दोनों को जल्द से जल्द दूल्हा दुल्हन बनते देखना चाहते हैं और इस खास दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

आज भले ही बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स में शुमार रणबीर कपूर अपने लेडी लव को लाइफ पार्टनर बनाने के लिए बेकरार हैं, लेकिन आलिया के लाइफ में आने से पहले भी रणबीर की लाइफ में कई ऐक्ट्रेसेस की एन्ट्री हो चुकी है और प्यार में वो कई ऐक्ट्रेसेस को धोखा दे चुके हैं. तो आइए जानते हैं रणबीर की गर्लफ्रेंडस के बारे में.

दीपिका पादुकोण

सबसे ज्यादा दीपिका पादुकोण के साथ रणबीर कपूर का अफेयर सुर्खियों में रहा. दोनों खुल्लम-खुल्ला प्यार जताते रह्ते थे. रणबीर के प्यार में पागल दीपिका ने उनके नाम का टैटू भी बनवा लिया था. लेकिन तीन साल बाद उनका ब्रेकअप हो गया और ब्रेकअप की वजह थी धोखा. खुद दीपिका ने बताया था कि उन्होंने रणबीर को रंगे हाथों पकड़ लिया था. तब रणबीर कपूर ने भी कहा था- हां मैंने दीपिका को धोखा दिया है क्योंकि तब मैं इमैच्योर था, अनुभवहीन था.

कैटरीना कैफ

कैटरीना से रणबीर को फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ में काम करते हुए प्यार हुआ था. इसके बाद कई फिल्मों में दोनों की सिजलिंग केमिस्ट्री ने फैंस के दिलों को जीत लिया. दोनों के रिश्ते पर तब मुहर लग गई थी जब कैटरीना कैफ और रणबीर कपूर की पर्सनल व बोल्ड फोटोज सामने आई थीं. हालांकि दोनों ने खुलकर कभी अपने रिश्ते पर बात नहीं की, पर खुल्लम खुल्ला साथ नज़र आ जाते थे. दोनों की शादी की भी खूब चर्चा रही थी, लेकिन फिर अचानक दोनों का ब्रेकअप हो गया, इस बार भी रणबीर कपूर पर कटरीना को धोखा देने का आरोप लगा. ब्रेकअप के बाद कैटरीना डिप्रेशन में भी चली गई थीं, लेकिन बाद में विकी कौशल की एन्ट्री के बाद कैट ने मूव ऑन कर दिया.

नरगिस फाखरी

जब रणबीर कैटरीना को डेट कर रहे थे, उसी दौरान एक्ट्रेस नरगिस फाखरी के साथ उनका नाम जुड़ गया. दोनों फिल्म ‘रॉकस्टार’ में काम कर रहे थे, उसी दौरान दोनों करीब आ गए. हालांकि तब रणबीर कैटरीना के साथ सीरियस रिलेशन में थे, फिर भी नरगिस फाखरी से नजदीकियां बढाने में उन्होंने कोई परहेज नहीं किया. कहा जाता है कि कैटरीना संग रणबीर के ब्रेकअप की वजह नरगिस फाखरी ही थीं. हालांकि नरगिस और रणबीर ने कभी अपने रिश्ते पर ऑफिशियली कुछ कहा नहीं. लेकिन रणबीर का ये प्यार भी ज्यादा लम्बा नहीं चला और कैटरीना व नरगिस दोनों को उन्होने खो दिया.

सोनम कपूर

रणबीर और सोनम दोनों ने एक साथ फिल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म में रणबीर कपूर के टॉवल डांस ने लाखों हसीनाओं का दिल ही नहीं जीता था, बल्कि रणबीर ने सोनम कपूर के दिल में बना ली थी. खबरें आईं कि फिल्म की शूटिंग के दौरान रणबीर और सोनम के बीच अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी. दोनों एक दूसरे के करीब भी आ गए थे, लेकिन बाद में दोनों के बीच बात नहीं बन पाई और दोनों अलग हो गए.

अवंतिका मलिक

शायद बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि इमरान खान से शादी करने से पहले अवंतिका मलिक रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड थीं. दोनों के अफेयर ने भी खूब सुर्खियां बन्टोरी थीं, लेकिन अवंतिका के साथ भी रणबीर का प्यार टिक नहीं पाया.

इसके बाद रणबीर की लाइफ में आलिया भट्ट की एन्ट्री हूई. रणबीर आलिया के बचपन के क्रश थे, ऐसे में जब फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए दोनों को साईन किया गया तो दोनों में नजदीकियां बढ़ती गईं और दोनों एक दूसरे को लेकर सीरियस होते गए, फाइनली दोनों शादी करने जा रहे हैं और फैन्स उन्हें दूल्हा दुल्हन के रूप में एक साथ देखने को बेकरार हैं.

×